इटावा:छात्र के अपहरणकर्ता को पुलिस ने दबोचा,क्लिक करें और भी खबरें

  • -अजय कुमार सिंह कुशवाहा

इटावा।जिले  के चकरनगर क्षेत्र से पुलिस ने छात्र का अपहरण करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक तमंचा और कारतूस बरामद किया है,वही पुलिस ने आरोपी के पास से घटना में प्रयोग की गई टाटा पंच कार भी बरामद की है ।मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के जिला भिण्ड के थाना पावई के ग्राम रानीपुरा निवासी आकाश ने 13 फरवरी को थाना चकरनगर के राजपुर रोड कस्बा के रहने वाले योगेश गुप्ता के 13 वर्षीय पुत्र कर्तव्य गुप्ता सुबह साढ़े आठ बजे स्कूल जा रहा था,उसी समय सफेद रंग की टाटा पंच कार से अज्ञात युवकों ने उसका अपहरण कर  ग्राम गनियावर भरेह रोड की तरफ भाग गये।इस घटना की जानकारी पुलिस को योगेश गुप्ता ने दी इस पर सक्रिय हुई थाना चकरनगर पुलिस ने आकाश को गिरफ्तार कर लिया, आकाश ने बताया कि वह  अपने  दो साथियों के साथ  तमन्चे के बल पर व्यापारी योगेश गुप्ता के बेटे को अगवा करने की योजना बनाई थी। इस घटना को नाकाम करने में भूमिका निभाने वाले कांस्टेबल सुमित कुमार व सतीश कुमार को पांच-पांच हजार रुपए की राशि से एसएसपी ने पुरस्कृत किया है।

मॉडिफाइड साइलेंसर एवं प्रेशर हार्न लगे दुपहिया वाहनों के विरुद्ध चलाया गया अभियान

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने  स्वयं दोपहिया वाहनों के विरुद्ध बुधवार को चलाये गये अभियान में मॉडिफाइड साइलेंसर तथा मानक विरुद्ध नंबर प्लेट लगी रॉयल इनफील्ड बुलेट मोटरसाइकिल एमवीएक्ट के तहत थाना सिविल लाइन पुलिस द्वारा सीज कराई गई। छोटे-बड़े वाहनों में लग रहे प्रेशर हार्न तथा मॉडिफाइड साइलेंसर से महिलाओं व बच्चियों से छेड़छाड़ जैसी समस्या व वृद्धजन तथा हृदय रोग सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित रोगियों के लिए तेज आवाज वाले हॉर्न से परेशानी हो रही है तथा तेज ध्वनि के कारण बढते ध्वनि प्रदूषण और बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार यह अभियान चलाया जा रहा है।

भाजपा कार्यालय पर हुई “लोकसभा कार्यशाला”

इटावा भाजपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता एवं अभियान संयोजक एवं क्षेत्रीय कार्यसमिति सदस्य महिला मोर्चा सुप्रिया मिश्रा के संयोजन में सम्पन्न हुई लोकसभा कार्यशाला में लाभार्थी संपर्क अभियान के संबंध में जानकारी व प्रशिक्षण दिया गया।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय उपाध्यक्ष एवं औरैया के संगठनात्मक प्रभारी आनंद सिंह ने कहा कि लाभार्थी संपर्क अभियान का उद्देश्य केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से कार्यकर्ताओं द्वारा व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क करना है। कहा 19 फरवरी से 5 मार्च के बीच लाभार्थी सम्पर्क अभियान चलाया जाएगा और 1 मार्च से 3 मार्च के बीच विशेष अभियान चलाया जाएगा।

बिजली चोरी करते हुऐ पकड़े गए 7 लोग

बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर शक्ति भवन लखनऊ से आई लिस्ट के अनुसार शहर में बुधवार को चेकिंग के दौरान हाई पोटेंशियल फीडर नुमाइश से संबंधित मोहल्ला शाहग्रान पुरबिया टोला में चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें कासिम, अब्दुल समद,रेहान,मो.सादाब आलम,कमलेश कुमारी,बाबूराम व अबरार आदि 7 लोगों को केबल बायपास करके विधुत चोरी करते हुए पकड़ा गया जिन पर धारा 135 विद्युत अधिनियम में कार्यवाही की गई है।अधिशाषी अभियंता प्रथम श्रीप्रकाश ने उपभोक्ताओं से कहा कि केवल बायपास के जरिए बिजली चोरी न करें अगर कोई उपभोक्ताओं ऐसा करता पाया जायेगा,उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने उपभोक्ताओं से समय पर बिजली का बिल जमा करने की अपील भी की है।चेकिंग टीम में उपखण्ड अधिकारी प्रथम पीयूष मौर्य, विजीलेंस प्रभारी मनोज कुमार, अवर अभियंता शिवम,बिजली थाना प्रभारी निरीक्षक गंधर्व सिंह व अनुराग त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

एमएसपी न देकर भाजपा सरकार किसानों को धोखा दे रही

इटावा में एक शादी समारोह में पहुंचे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार एक ओर स्वामीनाथन जी एवं चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दे रही है और दूसरी तरफ किसानों को एमएसपी का कानूनी अधिकार देने की बजाय उनके रास्ते में कीलें बिछाकर,आंसू गैस और वाटर कैनन छोड़कर कितना बड़ा अन्याय कर रही है,जिसको पूरा देश देख रहा है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार हर हथकंडा अपनाकर किसानों की आवाज दबाने का काम कर रही है।स्वामी प्रसाद मौर्य के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा देने एवं पल्लवी पटेल के सपा से अलग होने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा इस पर बीजेपी या किसी की कोई चाल नहीं है बल्कि यह लोग अपने आपको धोखा दे रहे हैं।केंद्र सरकार द्वारा कई लोगों को भारत रत्न देने के सवाल पर अखिलेश यादव ने मीडिया पर तंज कसते हुए कहा अगर आप भी बीजेपी की तरह काम करो तो बहुत जल्द आपको या आपके चैनल को भी भारत रत्न मिल जाएगा।अबूधाबी में बनाये गये हिन्दू मंदिर का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी को लेकर कहा यह कोई नया मंदिर नही बन रहा,दुनिया भर में पहले से और भी मंदिर बने हुए हैं,जिनमें सबसे ज्यादा मंदिर श्रीकृष्ण जी के हैं।इटावा में बन रहे विशाल केदारेश्वर मंदिर पर बोले अखिलेश जब वह मंदिर बन जायेगा तब उस पर बात करेंगे।इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव सहित सपा के और भी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

सरस्वती शिशु मंदिर कालेज में मनाया गया मां सरस्वती का प्राकट्योत्सव

बसंत पंचमी के अवसर पर मां सरस्वती जी का प्राकट्योत्सव सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कालेज मोतीझील में पूजा व हवन इत्यादि करके धूमधाम से मनाया गया।इस अवसर पर तीन वर्ष पूर्ण कर चुके भैया व बहिनों का विद्यारम्भ संस्कार वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कराया। यजमान के रूप में विद्यालय के प्रधानाचार्य भारत सिंह ने कहा कि आज के दिन ज्ञानदायिनी मां सरस्वती जी का प्राकट्योत्सव मनाया जाता है,इस दिन से प्रकति भी अपना नया रूप धारण करती है। इस मौके पर विद्यालय समिति के अध्यक्ष कमाण्डर नरसिंह भदौरिया,बाल कल्याण समिति के मंत्री पदम सिंह नरूका,प्रबन्धक संतोष हयारण, कोषाध्यक्ष वीरेश मिश्र,समिति के सदस्य निशेशकान्त सिंह,डॉ.डी के दुबे,संजीव पोरवाल,सुरेन्द्र दीक्षित एवं विद्यालय के सभी आचार्य,आचार्याओं एवं भैया व बहिनों ने भी पूजन व हवन किया।

सैफई मेडिकल कॉलेज में भी मनाया गया बसंतोत्सव

उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैंफई के मेडिकल कॉलेज में छात्र-छात्राओं द्वारा बुधवार को बसंत पंचमी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. प्रभात कुमार ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर विधिवत पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।कुलपति प्रो. प्रभात कुमार ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि बसंत उत्सव हमारे जीवन में नई ऊर्जा का संचार करता है जो कहीं ना कहीं हमें रचनात्मक,सृजनात्मक व सकारात्मक रूप से कार्य करने के लिए प्रेरणा भी देता है। इसलिए हम सभी निष्ठा पूर्वक कार्य करें और इस बसंत उत्सव पर संकल्प लें कि हम सभी नई शक्ति और ऊर्जा संचार के साथ सकारात्मक कार्यों को करते हुए अपने-अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ सहयोग प्रदान करेंगे।इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने सुंदर रंगोली बनाई और पीले वस्त्र पहन हवन पूजन कर बसंत उत्सव को हर्षोल्लास से मनाया।

सपा कार्यालय पर मनाया गया शिवपाल का 69 वां जन्मदिन

इटावा समाजवादी पार्टी कार्यालय पर धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव का 69 वां जन्मदिन।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष प्रदीप शाक्य बबलू ,महामंत्री वीरू भदौरिया एवं जिले के सभी पदाधिकारी,नेतागण और कार्यकर्ताओं ने केक काटकर अपने नेता की लम्बी उम्र की कामना की।पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव यादव,सुनील यादव, उपाध्यक्ष आशीष राजपूत,रवींद्र शुक्ला चच्चू ,उत्तम सिंह प्रजापति,सिगरेश यादव, , आलोक दीक्षित,जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह कुशवाहा,जिला कोषाध्यक्ष बृजेंद्र यादव, जिलामीडिया प्रभारी विक्की गुप्ता,शहर अध्यक्ष अब्दुल अंसारी,सभासद अविनाश कुशवाह,महिला सभा जिला अध्यक्ष सीमा यादव,राजू यादव, सदस्य जिला पंचायत सचिन यादव,सत्यभान यादव,उदयभान सिंह यादव,रामवीर सिंह,जितेंद्र दोहरे,पूर्व चेयरमैन कुलदीप गुप्ता संटू ,महावीर सिंह,नफ़ीसुल हसन अंसारी,अभिषेक यादव,श्रीमती लीलावती राजपूत,श्रीमती मंजू यादव,श्रीमती डीपी सिंह,श्रीमती सीमा पाल,श्रीमती मालती यादव, श्रीमती रामबेटी गोयल,श्रीमती पुष्पा गोयल,नरेंद्र पाल,किशन यादव,सीताराम कश्यप,फरहान शकील,रवि शंकर यादव,सुखबीर सिंह यादव,अशोक कुमार जाटव, रविंद्र सिंह यादव,नोमान आलम, आयुष चौधरी,प्रवीण कुशवाहा, संतोष राठौर,शिवम पाल,संजय यादव,दिनेश शाक्य,रामनाथ सिंह यादव,आलोक पटेल,आनंद यादव,आदित्य गोविंद यादव, सत्येंद्र यादव,रामबाबू यादव प्रधान,राम प्रकाश वर्मा,उपेंद्र यादव,चेतन जैन,अंकुर यादव, मुस्तकीम व रोहित श्रीवास्तव आदि शामिल हुए।

 प्राथमिक विद्यालय रकुईया में मनाया गया वार्षिकोत्सव

ब्लॉक सैफई क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रकुईया में वार्षिकोत्सव एवम् शिक्षक अभिभावक बैठक का आयोजन किया गया। इससे पूर्व शिक्षकों, अभिभावकों व बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली तथा सहायक अध्यापक हेमलता एवं जयंती पाल ने सभी बच्चों को तिलक लगाकर सम्मान किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वन्दना से किया गया। बच्चों ने देश भक्ति एवं शिक्षाप्रद गीतों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं खेलकूद का आयोजन भी किया गया।इस मौके पर प्रधानाध्यापक के. पी. शाक्य ने शिक्षा का महत्त्व समझाते हुए बताया कि अच्छी और संस्कारित विद्या हासिल करने के बाद कोई भी बच्चा डॉक्टर,इंजीनियर या अधिकारी बन सकता है। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि बच्चों को मिलने वाली निपुण शिक्षा व डीबीटी धनराशि को उनकी यूनिफार्म,स्वेटर,जूता,मोजा व बैग आदि पर ही व्यय करें। उपस्थित हरदोई के ग्राम प्रधान सर्वेश कुमार यादव ने निपुण छात्रों को शील्ड प्रदान कर सम्मानित करते हुए कहा कि बेसिक स्कूल में पढ़कर ही बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर और अधिकारी बने हैं, उन्होंने विद्यालय का विकास करने की बात भी कही। प्रधानाध्यापक के.पी.शाक्य ने स्मृति चिन्ह भेंट कर ग्राम प्रधान को सम्मानित किया।कार्यक्रम को सफल बनाने में सहायक अध्यापक द्वय श्रीमती हेमलता व श्रीमती जयंती पाल का भी योगदान रहा।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *