लखनऊ पीजीआई में 500 बेड बढ़ेंगे, नए फास्ट ट्रैक कोर्ट खुलेंगे

प्रदेश के वित्त तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने पीजीआई लखनऊ में 500 बेड और बढ़ाए जाने का गुरुवार को विधानसभा में ऐलान किया। इसके साथ ही मरीजों की सुविधा के लिए पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर में बेड की संख्या 60 से बढ़ाकर 210 की जाएगी। कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने ऐलान किया कि लंबित मुकदमों को निपटाने के लिए 500 नई अदालतें बनाई जाएंगी। 

कई विपक्षी विधायक भी पहंुचे: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर आयोजित विशेष सत्र में गुरुवार को प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने आम लोगों के लिए कई बड़ी घोषणाएं कीं। हालांकि विपक्ष ने इस सत्र के बहिष्कार का ऐलान किया था, परंतु कई विपक्षी विधायकों ने सत्र में अपनी बात रखी। 

बेड बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू: प्रदेश के वित्त तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में कहा कि मरीजों की सुविधाओं के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर पीजीआई में बेड बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया जाएगा। 

मुकदमे तेजी से निपटेंगे: सत्र के दौरान प्रदेश के न्याय, विधायी और ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि महिला अपराधों में जल्द न्याय के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लंबित 74 लाख 50 हजार मुकदमों के निपटाने को 500 नई अदालतें भी खुलेंगी। साथ ही वाणिज्यिक मुकदमों के जल्द निपटारे के लिए 13 वाणिज्यिक अदालतें भी स्थापित की जाएंगी। 113 ग्राम न्यायालयों की स्थापना की जाएगी।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *