सुलतानपुर:धोखे से वाहन बेचने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, तीन गिरफ्तार,क्लिक करें और भी खबरें

  • ( आज नेशनल न्यूज )

सुलतानपुर। गोसाईगंज पुलिस ने शुक्रवार को धोखाधड़ी कर वाहन बेचने वाले गिरोह के तीन आरोपितों को ट्रैक्टर-ट्राली के साथ गिरफ्तार कर लिया। तीनों ट्रैक्टर-ट्राली को बेचने के फिराक में थे। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय के समक्ष पेश किया। जहां से उनको जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। पठानीपुर निवासी शादाब ने 18 अप्रैल को अपना ट्रैक्टर चालक सोनावा बहरिया कोइरीपुर निवासी रमेश को उघड़पुर से गेहूं की फसल लाने के लिए दिया था। रास्ते में स्थित पेट्रोल पंप पर डीजल डलवाने के बाद रमेश ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर फरार हो गया था। काफी तलाश के बाद जब उसका पता नहीं लगा तो वाहन स्वामी ने गोसाईगंज थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। थानाध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व में गोसाईगंज पुलिस ट्रैक्टर-ट्राली की तलाश में जुटी थी।

शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि गुड्डू पुत्र हीरालाल निवासी कजियापुर थाना शिवगढ़, रमेश पुत्र छेदू निवासी बहरिया थाना चांदा, दयाशंकर भारती पुत्र होरीलाल निवासी पूरे कच्छवा थाना मिर्जामुराद जनपद वाराणसी ढकवा कोईरीपुर मार्ग पर अंडरपास के पास ट्रैक्टर-ट्राली के साथ मौजूद है। उपनिरीक्षक फहीमुद्दीन खान ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर आरोपितों को वाहन समेत गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया आरोपितों का धोखाधड़ी कर वाहन बेचने का पेशा है। वह ट्रैक्टर ट्राली को बेचने के फिराक में थे। आरोपितों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जहां से उनको जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

कुएं में मिला युवक का शव, परिजनों में कोहराम

शुक्रवार की दोपहर थाना क्षेत्र कूरेभार के गजऊराय पुरवा में गांव के बाहर कुएं में एक युवक का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। शिवम शर्मा पुत्र नरेंद्र शर्मा (25) का शव शुक्रवार को  गांव के बाहर कुएं में मिला। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। बताते चले तीन साल पहले मृतक का एक्सीडेंट हो गया था, जिससे वह काफी दिन तक कोमा में रहा। जब वह कोमा से बाहर आया तब से उसका दिमाग कम काम करने लगा और वह मंद बुद्धि की तरह हो गया। मृतक गुरुवार की शाम से ही घर से लापता हो गया था और उसका शव शुक्रवार की दोपहर गांव के ही कुएं में मिला, जब कि, उसका चप्पल कुएं के बाहर पड़ा मिला।

दो पक्षो में चटकी लाठियां, शादी समारोह का विवाद रंजिश में बदला

सुलतानपुर जिले में गांव के युवकों का शादी समारोह में शामिल होने पर आपसी रंजिश को लेकर दोनों पक्षो में जमकर लाठिया चटकी।
पूरा मामला स्थानीय चांदा कोतवाली क्षेत्र के शिवपुर गांव का है। जहां पर 24 अप्रैल को शिवपुर गांव में एक लोगो के घर शादी समारोह था। जिसमे गांव के ही करुणापति क्षमापति व रमापति व राकेश जो गांव के ही थे जो बारात में शामिल होने आयी महिलाओं के ऊपर टार्च मार रहे थे जिन्हें रोका गया तो उन लोगों द्वारा भद्दी भद्दी गालियां देकर मारा पीटा गया व जान से मारने की धमकी दी गयी। वहीं दूसरी तरफ से रमापति उपाध्याय निवासी ग्राम शिवपुर ने चांदा कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसका भाई क्षमापति उपाध्याय गांव के ही एक शादी में शामिल होने गया था। जहां पर पंकज झा व कुलदीप झा व कुछ अन्य साथियों के साथ उसको मारा पीटा गया था जिसकी सुचना थाने को दी थी। उसी रंजिश को लेकर दूसरे दिन रात को शिवम झा मनीष झा कुलदीप झा पंकज झा गौरव झा संदीप झा एक राय होकर लाठी डंडे लेकर आये जिनके द्वारा रमापति उपाध्याय को जमकर मारा पीटा गया व दहशत फैलाने को लेकर अवैध तमंचे से फायर भी किया गया। उपरोक्त दोनों मामले में चांदा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। विवाद के बाद अब भी दोनों पक्षो की तरफ से तनाव पूर्ण स्थिति है। थानाध्यक्ष कोतवाली चांदा रविन्द्र सिंह ने बताया कि दो पक्षो में आपसी रंजिश को लेकर मार पीट हुआ था। दोनों पक्षो की तहरीर पर दोनों तरफ  से मुकदमा दर्ज किया गया है।

बाइक पर बैठी पत्नी का संतुलन बिगड़ा, सड़क पर गिरने से हुई मौत

पति के साथ बाजार से खरीदारी कर घर वापस लौट रही बाइक सवार पत्नी अचानक संतुलन खो जाने से सड़क पर गिर गई
जिससे सिर में गंभीर चोट आने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं दूसरी तरफ मृतका मायके वालों ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया है।

मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के अहदा गांव निवासी प्रदीप कुमार गुरुवार को अपनी 35 वर्षीय पत्नी सुमित्रा के साथ बाइक से थाना क्षेत्र के कालीगंज बाजार गया था। बाजार से खरीदारी कर दोनों वापस लौट रहे थे कि रास्ते मेंमाइनर के समीप अचानक पत्नी सुमित्रा असंतुलित होकर सड़क पर गिर गई जिससे उसके सिर के पिछले हिस्से में काफी चोंटे आईं। गंभीर हालत में सुमित्रा को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतिगरपुर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने सुमित्रा को मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार को स्थानीय पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं कोतवाली जयसिंहपुर के राघवपुर शुक्ल निवासी मृतका के मायके वालों ने पति पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायती पत्र दिया है।

थानाध्यक्ष ज्ञानचंद शुक्ला ने बताया कि मृतका के बाइक से गिरने पर मौत की सूचना मिली थी। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मायके वालों ने पति के खिलाफ शिकायती पत्र दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 छात्रा से मनचलों ने की अश्लीलता, ग्रामीणों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

धम्मौर थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह कॉलेज जा रही छात्रा के साथ बाइक सवार मनचला अश्लील हरकत करने लगा। शोर शराबा सुनकर लोग दौड़े तो आरोपी बाइक से भागने  लगा। ग्रामीणों ने बाइक सवार मनचले को पकड़ लिया। घटना से आक्रोशित स्कूल स्टाफ व परिजनों ने थाने पहुंचकर नाराजगी जताई। क्षेत्र में संचालित विद्यालयों तक छात्र छात्राओं को पहुंचने के लिए के लिए कई ऐसे स्थान पड़ते हैं, जहां का रास्ता सुनसान है। जिस वजह से बेखौफ मनचले कॉलेज आने-जाने वाली छात्राओं पर फब्तियां कसते हैं।

शुक्रवार की सुबह कॉलेज जा रही एक छात्रा के साथ सरेराह सड़क मनचले ने अश्लीलता शुरू कर दी। विरोध करते हुए छात्रा ने शोर मचाया। शोर शराबा सुनकर राहगीर दौड़ पड़े। यह देख बाइक सवार मनचला भागने लगा। लोगों ने बाइक सवार मनचले को दौड़ाकर पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस युवक को पकड़ कर थाने ले गई। घटना से आक्रोशित  परिजन व कालेज के शिक्षक थाने पहुंच गए और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थानाध्यक्ष तरुण कुमार पटेल ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इस तरह की हरकत करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पुलिस मुठभेड़ में लुटेरा गिरफ्तार, जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में लगी गोली

लूट की वारदात को फिर से अंजाम देने पहुंचे लुटेरे से जयसिंहपुर पुलिस की शुक्रवार की सुबह करीब 4.30 बजे मुठभेड़ हो गई। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली बदमाश के पैर में लगी है। घायल अवस्था में उसे गिरफ्तार कर विधिके कार्रवाई में पुलिस जुटी है। सीओ जयसिंहपुर ने बताया कि सुबह  सूचना प्राप्त हुई कि अभियुक्त नौशाद निवासी धौरहरा थाना जीएनपुर जनपद आजमगढ़ जो जनपद आजमगढ का हिस्ट्रीशीटर है तथा थाना कोतवाली जयसिंहपुर क्षेत्र के राघवपुर शुक्ल स्थित पेट्रोल पंप पर हुई  लूट की घटना का 20000 रुपये का ईनामिया वांछित अभियुक्त है। वह फिर से किसी घटना को अन्जाम देने आ रहा है। इस सूचना पर थाना जयसिहपुर की पुलिस द्वारा घेरा बन्दी की गयी। अभियुक्त द्वारा गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस टीम पर फायरिंग किया गया। आत्मरक्षार्थ पुलिस टीम द्वारा फायर किया गया, जिसमें अभियुक्त नौशाद को पैर में गोली लगी। अभियुक्त को उपचार हेतु सीएचसी जयसिंहपुर में भर्ती कराया गया। अभियुक्त के पास से 01 तमंचा, 03 कारतूस व 8500 रु बरामद हुए। अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *