AAJ_NATIONAL_TOP_CAMPAIGN : सरकारी भूमि को हथिया रही रियल स्टेट कंपनी- भाग एक

UP की राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में  भूमाफिया व रियल स्टेट कंपनियो के दबंग कर्ताधर्ताओं की नजरें गरीब किसानों की जमींन ही नहीं बल्कि सरकारी जमीन पर लगी हुई है,यह भ्रष्ट सरकारी कर्मियों से मिलकर उसे हडप रहें,शहर ही नहीं गावों का बुराहाल हो गया है भ्रष्ट सिस्टम व मुफ्त जमीनखोरों के चंगुल से निकलना मुश्किल हो गया है,कही धमकी तो कही जुगाड़ हावी है,लोग लड़ाई लड़ते-लड़ते परेशांन है,लेकिन परेशानी  थमनें  का नाम नहीं ले रही है,यदि कही आप भी किसी इस तरह की समस्या से परेशांन है तो “आज नेशनल न्यूज नेटवर्क”आप के साथ है,हमें साक्ष्यों सहित बताएं,हम आप की परेशानी सरकार तक पहुँचानें के लिए हर सिस्टम से आप की लड़ाई बिना किसी भय व स्वार्थ के लड़ेंगें,आज से इस बड़ी मुहिम की शुरुआत कर रहा हूँ,यह लगातार सच के साथ उस मुकाम तक जारी रहेगी जब तक पीड़ित को न्याय नही मिलता,देखते रहिये अगली प्रस्तुति में कुछ नया…..? प्रस्तुतिकर्ता:-आज नेशनल विशेष टीम 

-लेखपाल की मिलीभगत से नाराज लोगों ने की SDM मोहनलालगंज से शिकायत,नायब तहसीलदार को जांच के निर्देश

-SDM ने मामले को गंभीरता से लिया होगी कड़ी कार्रवाई 

लखनऊ ।राजधानी के मोहनलालगंज के लखपेडा गांव मे रियल स्टेट कंपनी ने सरकारी जमीन पर लोगो के विरोध के बावजूद जबरन कब्जा कर निर्माण कर लिया। लोगो ने जबरन अवैध कब्जे की सूचना क्षेत्रीय लेखपाल को दी।लेकिन लेखपाल ने कोई कार्रवाई न करने पर लोगो ने इसकी शिकायत एसडीएम से कर कार्रवाई की माँग की है।जिस पर एसडीएम ने कार्रवाई के निर्देश नायब तहसीलदार को दिए है। आरोप है कि रियल स्टेट कंपनी के मालिक शिकायत करने पर लोगो को धमका रहें है।मोहनलालगंज के लखपेडा गांव मे स्थित पाच बीघा जमीन जिसकी गाटा संख्या 116, 130 व 169 है जो कि राजस्व अभिलेखो बतौर सरकारी जमीन दर्ज है व अकृषिक भूमि जलमग्न की श्रेणी मे आती है। गाँव के राम सिंह सहित तमाम लोगो ने एसडीएम को दिए शिकायती पत्र मे आरोप लगाया है कि सरकारी भूमि पर रियल स्टेट कम्पनी वेस्टर्न सिटी के मालिक फरजान सिद्दिकी व रेहान सिद्दिकी ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर निर्माण शुरू कर दिया लोगो ने जब इसका विरोध किया जो रियल स्टेट के मालिको ने अपने हथियारबंद गुर्गो की मदद से लोगो को धमकाकर भगा दिया था।लोगो ने सरकारी जमीन पर हो रहे पक्के निर्माण की सूचना क्षेत्रीय लेखपाल को दी लेकिन लेखपाल ने लोगो को टरका दिया। लेखपाल के कार्रवाई न करने पर लोगो ने पूरे मामले की शिकायत एसडीएम मोहनलालगंज हनुमान प्रसाद मौर्य से की है। एसडीएम ने नायब तहसीलदार को कार्रवाई के निर्देश दिए है। एसडीएम हनुमान प्रसाद के मुताबिक मामले को गंभीरता से लिया गया है।नायब तहसीलदार को कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालो के विरूद्व कडी कार्रवाई की जाएगी।

सरकारी जमीन का करोड़ो में कर रहे सौदा…………….

गाँव मे बेशकीमती सरकारी जमीन है जिनपर रियल स्टेट कंपनियो  नजरे गडी है, कंपनी के दबंग मालिक एक-एक कर सरकारी जमीनों को हडपते जा रहे है।गाँव वाले जब विरोध करते है तो कंपनी के हथियारो से लैस गुर्गे लोगो को धमकाने लगते है। गाँव मे स्थित सरकारी जमीन पर कब्जा कर प्लाटिंग कर करोडो रूपयो की जमीन बेचकर रियल स्टेट के मालिक मोटा मुनाफा कमा रहे है।
Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *