SITAPUR_NEWS:आग लगने से 45 बीघा फसल जली,पराली जलाने के दौरान कई खेतों में लगी आग,क्लिक कर देखें और भी खबरें

सीतापुर। जिले में पराली जलाने के दौरान गन्ने के खेतों में अचानक आग लग गयी। इस आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया और आस-पास के गन्ने के खेतों में भी आग फैल गयी। खेतों में आग की सूचना पर स्थानीय ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद गन्ने की फसल को काटकर डालने के बाद ही आग पर काबू पाया। इस आग से गांव की तकरीबन 45 बीघा गन्ने की फसल जलकर खाक हो गयी। आग के बाद स्थानीय अफसर मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए है। मामला पिसावां थाना इलाके का है। यहां के ग्राम हदीरा में आग अचानक गन्ने के खेतों में आग लग गयी। मिली जानकारी के मुताबिक,यहां किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा खेतों में पराली जलायी जा रही थी और इसी दौरान आग से विकराल रूप ले लिया। देखते ही देखते आग ने गन्ने की खड़ी फसल को अपनी आगोश में ले लिया। सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में गन्ने की फसल ही काटकर जमीन में डाल दिया और पत्तियों के सहारे आग पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से तकरीबन 45 बीघा गन्ने की फसल बर्बाद हुयी है इसका आंकलन प्रशासनिक अफसर कर रहे है। मिली जानकारी के मुताबिक,गन्ने के खेतों में लगी आग से रमुवापुर के रघुनाथ की 15 बीघा, रविन्द्र की 5 बीघा,शत्रोहन कक 2 बीघा,अवधेश की 4 बीघा, रामखेलावन की 1 बीघा, रामरती की 2 बीघा, बेधनाथ की 6 बीघा और रमुवापुर निवासी केशन की 5 बीघा फसल और तोताराम की 5 बीघा गन्ने की फसल जलकर बर्बाद हो गयी है। स्थानीय लेखपाल सुपन्त का कहना है कि गांव के खेतों में आग लगने की सूचना मिली है मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की जा रही है और किसानों को मुआवजा के लिए कार्रवाई की जा रही है।

नदी पार करते समय युवक की डूबकर मौत,गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश जारी

सीतापुर जिले में नदी को पार कर रहे एक युवक के साथ दर्दनाक हादसा हो गया। यहां खेतों की तरफ जाने के लिए युवक को नदी पार करनी थी और नदी को पार करते हुए युवक गहरे पानी में डूब गया। इसके बाद से उसका कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाश शुरू कर दी है लेकिन घटना के कई घंटे बीत चुके हैं और अभी तक युवक का कोई सुराग नहीं लग सका है। युवक के नदी में लापता होने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल पुलिस प्रशासन मौके पर गोताखोरों की मदद से नदी में युवक की तलाश कर रहा है। घटना तंबौर थाना इलाके की है। यहां के ग्राम गुनिया खुर्द में एक युवक की नदी में डूबने से मौत हो गयी। मिली जानकारी के मुताबिक, 22 वर्षीय सत्य प्रकाश पुत्र संतोष कुमार आज दोपहर बाद गांव के बाहर स्थित शारदा नदी को पार करके दूसरी ओर खेतों की तरफ जा रहा था। बताया जाता है कि इसी दौरान नदी को पार करते ही वह गहरे पानी में चला गया। जिससे वह बचने का प्रयास किया लेकिन वह डूब गया। स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी परिजनों और पुलिस को दी।घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और लहरपुर तहसील प्रशासन ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश नदी में शुरू की। स्थानीय गोताखोर कई घंटों से नदी में युवक की तलाश कर रहे हैं लेकिन अभी तक उसकाकोई सुराग नहीं लग सका है। वहीं युवक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस का कहना है कि स्थानीय और पीएसी के गोताखोरों को लगाया गया है जल्दी युवक के शव को बरामद कर लिया जाएगा।

छात्र-छात्राओं ने स्कूल ड्रेस में किया डांस, प्रिंसिपल ने जांच का दिया आदेश

सीतापुर जिले में आईटीआई के छात्रों का फिल्मी गाने पर क्लास के अंदर डांस करने का मामला सामने आया है। आईटीआई के छात्र-छात्राओं ने पतली कमरिया के फिल्मी गाने पर डांस करते हुए वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। इस वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए प्रिंसिपल ने मामले में जांच के आदेश दिए है। सीतापुर में यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी सीएचसी में प्रशिक्षण पर आए फार्मासिस्ट का परिसर में डांस करने का मामला सामने आया था। मामला सिधौली कोतवाली इलाके का है। यहां के धर्मपुर इलाके में स्थित आईटीआई कॉलेज में छात्रों द्वारा क्लास में डांस करने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक छात्रा पतली कमरिया के गाने पर स्कूली छात्रों के सामने डांस कर रही है। जबकि वहां मौजूद छात्र उसकी वाहवाही करते हुए नजर आ रहे हैं। आईटीआई कॉलेज के क्लास रूम के अंदर हुए इस डांस का वीडियो अब सोशल मीडिया के जरिए प्रिंसिपल तक पहुंच गया। प्रिंसिपल ने वीडियो में दिख रहे हैं छात्रों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं और रिपोर्ट आते ही छात्रों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की बात कही है। गौरतलब है कुछ दिन पूर्व सीएचसी मिश्रिख में भी ट्रेनिंग पर आये कुछ फार्मासिस्ट छात्र-छात्राओं का सीएससी परिसर में ही डांस करने का वीडियो वायरल हुआ था। इन फार्मासिस्ट के खिलाफ सीएचसी अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए ट्रेनिंग से बाहर कर दिया था। लेकिन अब स्कूल में छात्र छात्राओं का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *