LUCKNOW:UP ATS का रोहिग्या के विरुद्ध अभियान,74 को दबोचा,क्लिक करें और भी खबरें

-अवैध रूप से सीमा क्रॉस कर यूपी में बनाये थे ठिकाना,कर रहे थे कार्य

-अन्य का लगाया जा रहा पता जल्द होगी गिरफ्तारी-प्रशांत कुमार

लखनऊ।यूपी में एटीएस ने अभियान चलाकर करीब आधा दर्जन जिलों से चौहत्तर रोहिंग्या को गिरफ्तार किया है।यह अवैध तरीके से देश की सीमा क्रॉस कर उत्तर प्रदेश पहुँच कर यहाँ कई जगहों पर रह रहे थे।स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि डीजीपी के निर्देश पर अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या के विरुद्ध अभियान चलाया गया।एटीएस टीम ने मजबूत सूचना पर प्रदेश के सहारनपुर से दो और मेरठ से दो लोगो को गिरफ्तार किया।मेरठ में एक पुरुष बाल अपचारी व एक महिला बाल अपचारी शामिल है।वही प्रदेश के हापुड़ जिले में बारह रोहिंग्या गिरफ्तार हुए है।जिसमें दो बाल पुरुष अपचारी व एक महिला अपचारी शामिल है।स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश के गाजियाबाद में एटीएस के अभियान में तीन रोहिंग्या गिरफ्तार हुए है।इसमें एक महिला शामिल है।वही यूपी के अलीगढ़ जिले में सात पुरुष रोहिंग्या दबोचे गए।वही दस महिलाओं को भी पकड़ा है।इसके अलावा प्रदेश के मथुरा उनतीस रोहिग्या दबोचे गए।जिसमे दो महिला रोहिग्या शामिल है।स्पेशल डीजी ने बताया कि एटीएस के अभियान में कुल 74 लोग पकड़े गए जिसमें 55 पुरुष रोहिग्या व चौदह महिला रोहिग्या तथा तीन पुरुष बाल अपचारी व दो महिला बाल अपचारी शामिल है।पकड़े गए सभी चौहत्तर रोहिग्या के विरुद्ध प्रदेश के करीब आधादर्जन जिलों के थानों में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।उन्होंने बताया कि अवैध रूप से सीमा पार कर यह रोहिग्या प्रदेश के विभिन्न जिलो में रहकर अपने कार्यो को कर रहे थे।उन्होंने बताया कि एटीएस उत्तर प्रदेश में रह रहे अन्य रोहिग्या का पता लगा रही है।जल्द उनकी भी गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई करेगी।

 एसटीएफ ने दो तस्कर पकड़े,उड़ीसा से लाये थे गांजा

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों संतोष परमार व दीपक कुमार मंगल को झांसी जिले के थाना बबीना क्षेत्र के झांसी ललितपुर हाइवे पर से गिरफ्तार किया है।जिनके पास से 139.6 किलो गाॅजा बरामद किया।जिसकी कीमत करीब 34 लाख रूपये है।एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।बरामद गांजा के बण्डल मिले है।आरोपी इस गांजा को ट्रक से उड़ीसा से लाकर आसपास के क्षेत्रो में सप्लाई करते है। इस काम में वाहन संदीप सिंह उपलब्ध कराता है व इस बार संजय अब्बासी राजस्थान के लिए माल लाये थे।आरोपियों को गाॅजा की डिलेवरी आदि को लेकर बताये गये अन्य तथ्यों की एस0टी0एफ0 छानबीन कर रही है।पकड़े गए सभी आरोपियों को झांसी जिले के थाना बबीना में दाखिल कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

विधनू थाना के तहत सेन पश्चिम पारा और घाटमपुर थाना के रेउना नया थाना होगा

प्रदेश सरकार ने कमिश्नरेट कानपुर नगर में दो नए थानों की स्थापना के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। विधनू थाने के अंतर्गत सेन पश्चिम पारा और घाटमपुर थाने के तहत रेउना नया थाना होगा।गृह विभाग के विशेष सचिव योगेश कुमार ने सोमवार को इस सम्बंध में शासनादेश जारी किया है। इन दोनों थानों की स्थापना का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय ने 25 अगस्त 2022 को शासन को भेजा था। डीजीपी को दोनों थानों की स्थापना के सम्बंध में जरुरी कार्यवाही करने को कहा गया है। दोनों थानों के लिए पद सृजन का आदेश अलग से जारी किया जाएगा।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *