सरोजनीनगर: नशे में धुत चालक ने कंटेनर ट्रक को डिवाइडर पर चढ़ाया,क्लिक करें और भी खबरें

लखनऊ। रविवार की शाम को सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में शराब के नशें में एक कंटेनर ट्रक चालक ने डिवाइडर पर गाड़ी चढ़ दी। जिसकी वजह से एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है और डिवाइडर पर लगी लोहे की रेलिंग भी टूट गई। थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर मौरंग मंडी की तरफ से आ रहा बेकाबू कंटेनर ट्रक शाम करीब 6:30 बजे आईटीओ ऑफिस के पहले पीडी स्टील के सामने कंटेनर ट्रक के चालक ने सड़क पर बने डिवाइडर पर चढ़ा दिया। सरोजनीनगर पुलिस के अनुसार कंटेनर ट्रक चालक काफी नशे में था और वो एक नंबर पार्किंग से कंटेनर लेकर चला था। जिसको डिवाइडर पर चढ़ा दिया। जिसके चलते एक एक्टिवा वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है।कंटेनर ट्रक संख्या एमपी 04 एच 9273 को पीआरबी पुलिस कृष्णा नगर कोतवाली ले गई है। थाने की पुलिस के अनुसार इस घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई और ना ही किसी को चोट आई है।

बंथरा थाने के बाहर सड़क पर खड़ा ट्रक पैदा कर रहा अवरोध

लखनऊ कानपुर हाईवे पर इस समय एलिवेटेड सड़क के निर्माण को लेकर आधे से अधिक सड़क वैसे भी निर्माण कार्य करने वाली एजेंसी ने अपने कब्जे में ले लिया है।वाहनों के संचालन के लिए थोड़ा संकरा सा रास्ता बचा है। उस पर भी बंथरा थाने के बाहर जहां पहले पुलिस का पिंक बूथ बना हुआ था , वही हाईवे सड़क पर एक ट्रक खड़ा हुआ है। जिसके कारण वाहनों के संचालन में अवरोध उत्पन्न हो रहा है। सड़क पर खड़े इस ट्रक के कारण वाहनों के संचालन में दिक्कत हो रही है , लेकिन रात्रि के समय किसी भी वक्त इसमें पीछे से अन्य वाहन टकरा सकते हैं और अप्रिय दुर्घटना भी घटित हो सकती है इससे इनकार नहीं किया जा सकता है।

बंथरा में ऑटो चालक ने लगाई फांसी

बंथरा थाना क्षेत्र में एक ऑटो चालक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शनिवार की शाम लगभग 7:30 बजे बंथरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा लतीफ नगर के रहने वाले दीपू कश्यप उम्र लगभग 22 वर्ष पुत्र गंगू कश्यप ने सलीम की आम की बाग में रस्सी का फंदा बनाकर पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। मृतक के भाई अनिल कुमार कश्यप उर्फ मुकेश का कहना है कि मेरा भाई ऑटो चालक था जिसकी शादी नहीं हुई थी और अविवाहित था, पता नहीं किस वजह से उसने ऐसा कदम उठाया इसकी जानकारी नहीं है। फिलहाल थाने की पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बनी में भुईयां माता मंदिर का रास्ता खराब

-जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के चलते नहीं बन सका पक्का रास्ता, लोगों को आने-जाने में दिक्कत

ग्राम सभा बनी में लखनऊ कानपुर हाईवे से जुड़कर जाने वाला भुईयां माता मंदिर के लिए कच्चा रास्ता जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के चलते उबड़-खाबड़ पड़ा है जिससे लोगों को पैदल निकालने में भी दिक्कत हो रही है। गांव के लोगों को कहना है कि गांव के कई ग्राम प्रधान चुने गए और रास्ता बनवाने का वादा किया , लेकिन चुनाव जीत जाने के बाद किसी ने भी ध्यान नहीं दिया जिससे इस रास्ते में आज तक खड़ंज भी नहीं लगाया जा सका है। ग्राम वासी बताते हैं कि यहां पर बने भुईयां माता मंदिर पर हिंदू धर्म के खासकर दलित और पिछड़ी जाति के लोगों के घरों में कोई शादी विवाह होता है तो यहां पर पूजा अर्चना के लिए आते हैं। इस रास्ते पर खड़ंजा लगवाना तो दूर की बात रही कभी भी मिट्टी तक नहीं डलवाई गई है।पहले यहां केवल भुईयां माता का मंदिर था , लेकिन अब यहां पर काफी लोग मकान बनाकर निवास भी करने लगे हैं। जिनको भी रास्ता खराब होने के कारण आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है , क्योंकि रास्ते में काफी बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं और पानी भरा हुआ है।

बंथरा के रामचौरा में जनसुनवाई कार्यक्रम हुआ आयोजित

-परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राम चौरा गाँव के मेधावियों को किया गया पुरस्कृत

सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजेश्वर सिंह निरंतर क्षेत्र के विकास में लगे हुए हैं। लोगों की समस्याओं का निस्तारण और विकास उनकी पहली प्राथमिकता है। जनता की समस्याओं के समाधान हेतु डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा ‘आपका विधायक- आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर कार्यक्रम निरंतर संचालित है।इसी कड़ी में रविवार को नगर पंचायत बंथरा के रामचौरा में विधायक की माता तारा सिंह की स्मृति में आपका विधायक- आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया, जहां ग्रामवासियों की किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री आवास योजना, राशन कार्ड, सड़क, सीवर, बिजली जैसी समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना गया। कुछ समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया. जबकि अन्य के लिए संबंधित अधिकारियों से पत्राचार की प्रक्रिया शुरु की गई।साथ ही ‘गांव की शान’ अभियान के अतर्गत चार मेधावियों को साईकिल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। विधायक टीम द्वारा सम्मानित होने वाले मेधावियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले गांव की छात्रा यशी लोधी,आंचल शुक्ला, छात्र शांतनु रावत और उदय साहू को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित दिया गया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि के रूप में मौजूद शिव शंकर सिंह (शंकरी) डॉ अखिलेश सिंह ने सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि मेधावी विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से न केवल उनके परिवार बल्कि गांव व क्षेत्र का नाम भी रोशन होता है। उन्होंने कहा सरोजनीनगर विधायक डा.राजेश्वर सिंह लगातार क्षेत्र के विकास कार्यों पर कार्य कर रहे हैं उनका सपना है कि सरोजनीनगर विधानसभा प्रदेश में नंबर वन की विधानसभा बने जिसके लिए बच्चों को शिक्षित, खेलों में रुचि और लगातार स्पोर्ट्स लीग के आयोजनों मातृ शक्ति योजनाओं समेत तमाम योजनाओं का सफल संचालन कर सरोजनीनगर विधानसभा प्रदेश में चर्चित विधानसभा बन चुकी है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *