मिलावटी शराब पीने से दो की मौत मामले में पांच निलंबित

-शराब ठेका सील आबकारी आयुक्त और एसपी ने लिया एक्शन,आरोपी भेजे गए जेल

लखनऊ।प्रदेश के उन्नाव जिले में हुए शराब कांड में बड़ा एक्शन लिया गया है।बीते दिनों शराब पीने से हुई दो बुजुर्गों की मौत के मामले में आबकारी इस्पेक्टर और सोहरामऊ थाने के दरोगा समेत पांच को निलंबित कर किया गया है ।इसके अलावा सेल्समैन समेत चार लोगों के विरुद्ध हत्या और मिलावटी शराब बिक्री करने का मुकदमा दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया ।

पुलिस ने पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेजकर शराब ठेका को सीज कर दिया है ।बतादें कि मंगलवार को सोहरामऊ थाना क्षेत्र के लालपुर स्थित गोपाल सिंह के ठेके से बिचपरी गांव के हुलासी , पृथ्वीपाल और उनके भाई जयकरण ने शराब खरीदी थी।जिसको पीने के बाद गुरुवार को हुलासी व पृथ्वीपाल की अचानक मौत हो गई थी ।

हालांकि जयकरण को गंभीर हालत में हैलट अस्पताल भेजा गया ।पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि तीनों ने मिलावटी शराब पी है,और जिस ठेके से शराब खरीदी थी वहां मिलावट की शराब बिक्री की गई थी ।इस सम्पूर्ण मामले को लेकर एसपी सिद्धार्थशंकर मीणा ने लापरवाही बरतने वाले थानेदार अवधेश सिंह , दरोगा इंद्रबहादुर सिंह , सिपाही संजेश यादव और आशीष को निलंबित कर दिया ।दूसरी ओर आबकारी ने हसनगंज आबकारी इंस्पेक्टर कुमार गौरव सिंह को निलंबित कर दिया गया ।पुलिस ने पृथ्वीपाल की बेटी अंजली की तहरीर पर अमेठी जिले के थाना पीपरपुर के तुलापुर गांव के रहने वाले सेल्समैन राजकुमार और फतेहपुर जिले के थाना सुल्तानपुर घोष के एरायां गांव के निवासी रवि सिंह और बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के तेरवा के रहने वाले टिंकल यादव और फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के माड़ापुर बांगरमऊ के निवासी कृष्णा जायसवाल के विरुद्ध हत्या और मिलावट की धारा में मुकदमा दर्ज कर चारों को गिरफ्तार कर लिया ।

पुलिस की माने तो पकड़े गए आरोपियों के पास से 15 क्वार्टर देसी शराब व 96 बोतलों के ढक्कन और ब्रांड रंग की डिब्बी भी बरामद गई है । उन्नाव एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने बताया मामला मिलावट का प्रतीत हो रहा है । नमूना फॉरेंसिक लैब जांच के लिए भेजा गया है । ठेके पर मिलावटी शराब बेचे जाने की आशंका पर चार आरोपितों पर कार्रवाई कर जेल भेजा गया है ।सूत्र बताते है कि इस ठेके पर पानी और केमिकल मिलाकर मिलकर शराब बनाई जाती थी।उसी शराब को ठेको में बेचा जा रहा था।हालांकि पुलिस ने शराब ठेके को सील कर दिया है।आबकारी विभाग के अफसर अपनी अलग जांच कर रहे है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *