इटावा:दुष्कर्मी को मिली 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा,क्लिक करें और भी खबरें

  • -अजय कुमार सिंह कुशवाहा

इटावा। नगर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र में एक युवती के साथ दुष्कर्म,मारपीट तथा गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी देने वाले अभियुक्त को न्यायालय द्वारा सुनाई गयी 10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा तथा लगाया गया 22 हजार रूपये का अर्थदंड भी।
विगत 1 अगस्त 2018 को थाना सिविल लाइन क्षेत्र की निवासिनी ने  थाने में सूचना दी गई थी कि नामजद व्यक्ति द्वारा उसके साथ दुष्कर्म व मारपीट तथा गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी दी गयी जिस पर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था और उसकी विवेचना रावेन्द्र सिंह ने  करते हुए साक्ष्य संकलन के आधार पर आरोपी छोटू उर्फ संजीत पुत्र प्रेम चन्द्र निवासी रतन नगर थाना क्षेत्र सिविल लाइन,इटावा के विरूद्ध आरोप पत्र न्यायालय इटावा के समक्ष प्रस्तुत किया गया था। उसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में मामले की प्रभावी पैरवी कराते हुए थाना पुलिस टीम के पैरोकार कांस. अमित कुमार एवं मानीटरिंग सैल व एडीजीसी तरूण शुक्ला द्वारा घटना को गंभीरता से लेते हुए समयानुसार समस्त गवाहों व अन्य साक्ष्यों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए प्रभावी एवं सख्त पैरवी की गयी। जिसके परिणामस्वरुप मुकदमें के आरोपी  को गुरुवार को अन्तर्गत धारा 323/376/506 भादवि में न्यायालय  ADJ/FTC-I इटावा द्वारा ने  सजा सुनाई।

एसएसपी ने सिविल लाइन थाने का औचक निरीक्षण कर दिये जरुरी दिशा-निर्देश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने  शहर के थाना सिविल लाइन का औचक निरीक्षण करते हुए थाने में प्रभारी निरीक्षक कार्यालय, थाना कार्यालय,सीसीटीएनएस कक्ष,महिला हेल्प डेस्क,पुलिस अधिकारी व कर्मचारी आवास तथा भोजनालय सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं का जायजा लेते हुए संबंधित प्रभारी से समस्याओं के बारे में जानकारी कर उनके त्वरित निस्तारण तथा अभिलेखों के सुव्यवस्थित रखरखाव एवं थाना परिसर की साफ सफाई व सौंदर्यीकरण हेतु निर्देशित किया ।

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने तेज की तैयारियां 

“अबकी बार 400 पार” नारे के साथ भाजपा ने लाभार्थियों से सघन जनसंपर्क करते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दीं हैं।
भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने गुरुवार को बताया कि भाजपा के शीर्ष संगठन द्वारा जिले के पार्टी नेताओं को जनता से संपर्क करने को कई प्रकार के अभियान दिए हैं।जिनमें ‘शक्ति वंदन अभियान’, ‘ग्राम परिक्रमा अभियान’ एवं ‘गाँव चलो अभियान’ और नमो एप के माध्यम से विकसित भारत ब्रांड अम्बेसडर अभियान शामिल हैं।उन्होंने कहा पिछले 10 वर्षों में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने महिलाओं को सुविधा,सुरक्षा व सम्मान प्रदान किया है,गैस कनेक्शन के लिए उज्ज्वला योजना तथा जल-जीवन जैसी योजनाओं ने महिलाओं के जीवन को सरल बनाया है एवं उनमें आत्मसम्मान के साथ आत्मविश्वास की भावना भी पैदा की है।गाँव चलो अभियान के जिला संयोजक एवं जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता ने बताया कि गाँव चलो अभियान के तहत 350+ बूथों पर पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा 24 घंटे का प्रवास किया जा चुका है जिसमें बूथ स्तर की बैठक से लेकर गांव के प्रभावशाली और सामाजिक लोगों से संवाद स्थापित किया गया,नमो एप के माध्यम से लगभग 35,000+ विकसित भारत ब्रांड एम्बेसडर बनाए जा चुके हैं।

पुरबिया टोला की श्रुति वर्मा का कनाडा में पीएचडी के लिए हुआ चयन

शहर के पुरबिया टोला पक्का तालाब चौराहा निवासिनी श्रुति वर्मा का इंजनियरिंग में पीएचडी के लिए कनाडा, मॉन्ट्रियल  में अध्ययन के लिए चयन हुआ है।पक्का तालाब चौराहा निवासी दवा व्यवसाई मनोज वर्मा की छोटी पुत्री श्रुति वर्मा शुरू से ही पढ़ने लिखने में मेधावी रही,उसनेअपनी प्रारम्भिक से इंटरमीडिएट तक की शिक्षा नगर के सेंट मेरी स्कूल से पूर्ण की।इंटरमीडिएट करने के बाद झांसी से बीटेक एवम् जोधपुर आईआईटी से एमटेक की पढ़ाई पूर्ण कर डिग्री हासिल की।कड़ी मेहनत से स्कॉलर पाकर अब वह पीएचडी में अध्ययन के लिए कनाडा जा रही है।श्रुति की बड़ी बहन प्राची वर्मा भी स्कालरशिप पाकर कनाडा के क्यूबेक सिटी से इंजीनियरिंग में पीएचडी की पढ़ाई पहले से ही कर रही है।श्रुति ने अपनी बहन प्राची के पदचिन्हों पर चलते हुए यह उपलब्धि हासिल कर इटावा एवम् समाज का नाम रोशन किया है।

…जब थाना ही चोरों से सुरक्षित नहीं,तो…..

शहर के फ्रेंड्स कॉलोनी थाने की पुलिस चोरों से खुद अपने सामान की सुरक्षा नही कर सकी,थाने से 30 वाहन,नगदी और सरकारी माल गायब हो गया।थाना में रखे सन् 2015 से 2023 तक के सामान के सत्यापन की जब बारी आई,तब वह सामान मौके से गायब होने पर चोरी का यह खुलासा हुआ। थाना परिसर से गायब हुए वाहनों में दो दर्जन दो पहिया व आधा दर्जन चार पहिया वाहन शामिल हैं। गायब हुए सभी वाहन 207 एमबी एक्ट में सीज होने के बाद थाना परिसर में खड़े थे। इसके अलावा थाने में रखी सरकारी कैश बुक के मुताबिक 56900 रूपये भी कम पाए गए हैं।जो गंभीर सवाल खड़े करने वाली घटना है।इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के निर्देश पर थाना अध्यक्ष फ्रेंड्स कॉलोनी ने अज्ञात के विरुद्ध धारा 409 के तहत मामला दर्ज कराया है।

अज्ञात व्यक्ति की ट्रेन से गिरकर मृत्यु

इटावा। अज्ञात व्यक्ति का शव गत दिवस मुख्यालय से 10 किमी. दूर सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास रेलवे लाइन किनारे अज्ञात अवस्था में मिला है मृतक के दाएं हाथ पर ध्रुव कुमार करकी नाम लिखा हुआ जिसका पता अज्ञात है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *