मोहनलालगंज:आवारा गौवंशो को पकड़कर किसानों ने खुद पहुंचाया आश्रय केन्द्र,क्लिक करें और भी खबरें

-जिम्मेदारों ने नही सुनी तो आगे आये किसान, खेत में खड़ी फसलो को बर्बाद कर रहे थे आवारा गौवंश

  • -अनुपम मिश्रा 

लखनऊ।कई बार जिम्मेदारों से शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नही होने पर आवारा पशुओं से परेशान कई गांव के किसानों ने एक राय होकर खुद ही बीड़ा उठाया और एकजुट होकर लाठी डंडा लेकर निकल पड़े और खेतों में घुसकर फसल नष्ट कर रहे आवारा पशुओं को खदेड़ कर इकट्ठा कर पशु आश्रय केंद्र पहुंचाकर राहत की सांस ली।इलाकाई किसानों ने कहा रात दिन कर एक-एक कर पाई-पाई जोड़कर कर किसानों ने रवि को फसल बुआई की और अब इन दिनों किसानों की गेहूं की फसल खेतो में लहरा रही है लेकिन इस फसल को आवारा पशुओं के झुंड खाकर नष्ट कर रहे हैं। जिसके चलते किसानों की मेहनत और लागत में पानी फिर रहा है आवारा पशुओं से अपने खेतों को फसल बचाने के लिए किसान खेतों में रात दिन ठंड में रहकर फसल की रखवाली करने में जुटा हुआ है बावजूद इसके आवारा पशु जिस खेत मे घुस जाते है वह पूरी फसल नष्ट कर देतें है। जिसको लेकर निगोहां, भागवानपुर , अमलिहाखेडा गांव के किसान किशनलाल, कल्लू सिंह, मुन्ना सिंह, संजय, अयोध्या ने आवारा पशुओं से निजात के लिए जिम्मेदारों से गुहार लगा चुके लेकिन कोई सुनवाई नही हुई जिसके बाद तीनों गावो के किसानों ने आपस मे बैठककर एक राय होकर खुद ही बीड़ा उठाया और गुरुवार को एकजुट होकर लाठी डंडा लेकर निकल पड़े और फसल नष्ट कर रहे आवारा पशुओं को खदेड़ कर दो दर्जन पशुओं को इकट्ठा कर उन्हें पशु आश्रय केंद्र शेरपुर लवल में भर्ती किया। जिसके बाद कुछ राहत की सांस ली।वही किसानों ने बताया कि गुरुवार को आवारा जानवरो को पकड़ने के बाद भी जिम्मेदारों से संपर्क किया गया पर किसी ने मदद को हाथ आगे नही बढ़ाये।

अनियंत्रित ट्रक मजदूर के घर में घुसा,कच्चा मकान भरभरा कर गिरा
-एक बकरी समेत तीन बच्चो की मौत,एक गाय व बकरी के दो बच्चे घायल,महिला भी चोटिल

मोहनलालगंज नगर पंचायत के बक्खाखेड़ा गांव में मजदूर रमेश गौतम अपने परिवार के साथ सड़क किनारे बने कच्चे मकान में रहते है,गुरूवार की देर शाम एक तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर मजदूर रमेश के मकान में जा घुसा,जिसके बाद कच्चे मकान की छत व दीवारे भरभराकर ढह गयी जिसके नीचे बंधी एक बकरी व तीन बच्चो की मौत हो गयी।वही एक गाय व बकरी के दो बच्चे गम्भीर रूप से घायल हो गयें।वही रमेश की बहू पूनम मामूली रूप से घायल हो गयी।पीड़ित के बेटे धर्मेन्द्र की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को इलाज के लिये सीएचसी भेजने के साथ ही दुर्घटना करने वाले ट्रक के चालक को पकड़कर थाने ले गयी. दुर्घटना के बाद खलासी मौके से भाग निकला।दुर्घटना के बाद मजदूर का ईट व मिट्टी के गारे से जोड़कर बना कच्चा घर भरभराकर गिर गया।दुर्घटना के बाद मजदूर का सहमा परिवार घर के अंंदर नही गया ओर आग जलाये बाहर ही बैठा रहा।ग्रामीणो ने बताया अतरौली-मऊ बाईपास मार्ग पर स्थित गांव के अंधे मोड़ पर स्पीड ब्रेकर बनाये जाने के लिये पूर्व एसडीएम समेत पीडब्लूडी के उच्चाधिकारियों को क ई बार पत्र भी लिखा गया जिसके बाद भी विभाग ने आज तक स्पीड ब्रेकर नही बनाये,मोड़ अंधे होने क चलते तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर कई घरो में घुस चुके है ओर लोगो की जान जाते जाते बची है,लेकिन पीडब्लूडी के अधिकारी आंख कान मूंदे बैठे है।दुर्घटना के बाद ग्रामीणो का आक्रोश भड़क गया जिसके बाद उन्होने स्थानीय प्रशासन व पीडब्लूडी के अफसरो को खूब खरीखोटी सुनाई। इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़ित के तहरीर देने पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

भाजपा मंडल अध्यक्ष की नियुक्त के बाद खेमेबंदी व गुटबाजी आई बाहर

मोहनलालगंज में भाजपा मंडल अध्यक्ष की नियुक्ती होते ही मोहनलालगंज मे पार्टी के कार्यकर्ताओं के अंदर चल रही गुटबाजी बाहर आ गई। मंडल स्तर के पदाधिकारियो के द्वारा इस्तीफा देने का लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है हलाकि भाजपा जिलाध्यक्ष अध्यक्ष ने गुटबाजी से इनकार करते हुए नई नियुक्ति को उचित बताया है। मिली जानकारी के अनुसार भाजपा पार्टी के मोहनलालगंज मंडल अध्यक्ष सुधांशु सिंह का कार्यकाल पूरा होने पर जिला अध्यक्ष भाजपा द्वारा चक्रवीर सिह बेटू को मोहनलालगंज मंडल अध्यक्ष बनाया गया था जिसके बाद शोसल मीडिया पर नये मंडल अध्यक्ष बनाए जाने के विरोध मे जिलाध्यक्ष को संबोधित एक पत्र वायरल हो रहा था, पत्र मे नये अध्यक्ष के विरोध मे मंडल के पदाधिकारियो के हस्ताक्षर किया हुआ त्याग पत्र देने की बात कही गई है। सूत्रो के मुताबिक जब जिला स्तर के पदाधिकारियो ने इसकी छानबीन की गई तो त्याग पत्र देने वाले पदाधिकारायो ने त्याग पत्र न देने और हस्ताक्षर करने से इनकार किया है। भाजपा जिला अध्यक्ष विनय प्रताप सिंह के मुताबिक चक्रवीर सिह बेटू ही मंडल अध्यक्ष है और बने रहेगे किसी भी पदाधिकारी ने त्याग पत्र नही दिया। त्याग पत्र मे पदाधिकारियो के फर्जी हस्ताक्षर बनाए गए है। भाजपा जिलाध्यक्ष के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल त्याग पत्र फर्जी है हमको किसी पदाधिकारी ने त्याग पत्र नही भेजा, हा ये जरूर है कि कुछ मण्डल के पदाधिकारी जिला कार्यालय में आकर अपनी सफाई पेश की थी। जिलाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह ने कहा पार्टी जो तय करती है वही होता है।

100 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार,भेजा जेल

निगोहाँ पुलिस ने गुरूवार को अवैध कच्ची शराब की धरपकड़ के लिये अभियान चलाकर तस्करी के लिये ले जायी जा रही 100ली०अवैध देशी कच्ची शराब के साथ एक तस्कर को दबोचा।पुलिस ने तस्कर के विरूद्व 60आबकारी अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने बताया गुरूवार को अवैध कच्ची शराब की धरपकड़ के लिये अभियान चलाकर दारोगा राजेश कुमार दीक्षित समेत पुलिस फोर्स के साथ भजनमऊ जाने वाली मोड़ के पास से एक तस्कर को पांच प्लास्टिक की पिपियो में भरी 100ली०अवैध देशी कच्ची शराब के साथ घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया।पुछताछ करने पर तस्कर ने अपना नाम नन्हक्के रावत निवासी सुखनाखेड़ा थाना निगोहां बताया ओर काफी समय से उन्नाव से अवैध कच्ची शराब खरीदकर लाकर तस्करी करने किये जाने की बात कबूली।पुलिस ने तस्कर नन्हक्के रावत के विरूद्व 60आबकारी अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज कर बरामद शराब के साथ न्यायालय में पेश किया,जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

 दो बाइको में टक्कर मारने वाली कार व चालक पर मुकदमा दर्ज

मोहनलालगंज के कनकहा गांव निवासी शिवम मिश्रा ने बीते मगंलवार की दोपहर वो फुलवरिया‌ मोड़ के पास स्थित साई अस्पताल के पास हाइवे किनारे अपनी बजाज पल्सर बाइक व आशीष कुमार अपनी पैशन प्रो बाइक खड़ी कर होटल में चाय पी रहे थे।तभी रायबरेली की तरफ से लखनऊ जा रही तेज रफ्तार टाटा टियागो कार अनियंत्रित होकर हाइवे किनारे लगे ईट के चट्टे में टकराने के बाद दोनो बाइको में टक्कर मारते हुये पलट गयी।बाइक मालिक शिवम ने बताया कार चला रहा चालक शराब के नशे में धुत था।दुर्घटना में दोनो बाइके काफी क्षतिग्रस्त हो गयी।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया क्षतिग्रस्त बाइको के मालिको की तरफ से दी गयी तहरीर पर कार व चालक पर मुकदमा दर्ज किया गया है।दुर्घटना करने वाली कार को कब्जे में लेकर चालक की तलाश शुरू कर दी गयी हैं।

 दहेज की मांग ना पूरी होने पर ससुरालीजनो ने विवाहिता को पीटा

मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के रायभानखेड़ा निवासी प्रभू दयाल ने बताया उन्होने अपनी बेटी का विवाह 13 मार्च2023 को हिन्दू रीति रिवाज से देवी प्रसाद निवासी बाबा का पुरवा थाना लोनी का कटरा,बाराबंकी के साथ किया था ओर अपने सामर्थ के अनुसार दहेज भी दिया था लेकिन बेटी के ससुरालीजन दिये गये दहेज से सतुष्ट नही थे,वही दामाद शराब के नशे में धुत आकर बेटी को मारता पीटता था ओर दहेज लाने की धमकी देता था,एक दिन बेटी ने विरोध जताया तो पति ने ससुर कमलेश,सास कमला,देवर अभिषेक,नन्दलाल,गोविंद ने मिलकर बेटी की बुरी तरह पिटाई कर अधमरा कर दिया।सूचना के बाद बेटी के ससुराल पहुंचकर उसको अपने साथ लाकर इलाज कराया।ससुरालीजनो की प्रताड़ना से बेटी मानसिक रूप से परेशान है।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़ित पिता के द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर दहेज प्रथा,मारपीट,जान से मारने की धमकी देने समेत अन्य धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गयी हैं।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *