LUCKNOW:ट्रंक बॉक्स खोल कर शुभम मंडल ने निकाला था पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का पेपर

-यूपी एसटीएफ ने कड़ी पूंछतान्छ के बाद मेरठ से किया गिरफ्तार

-संविदा पर बिहार के कटिहार में पीएचसी बरारी में नियुक्त है चिकित्सक

लखनऊ।यूपी एसटीएफ ने उ0प्र0 पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का पेपर टीसीआई कम्पनी में रखे ट्रंक बाक्स को खोलकर गैंग सरगना को पेपर भेजना वाले डा0 शुभम मण्डल को मेरठ यूनिट पूंछताछ बुलाया था।जहां से उसे आज गिरफ्तार कर लिया है।पकड़ा गया डा0 शुभम मण्डल बिहार के पटना जिले के थाना खरगोल के मण्डल हाउस आदर्श कालोनी का रहने वाला है।एसटीएफ ने उसके पास से दो मोबाईल फोन बरामद किए।

एडीजी एसटीएफ अमिताभ एश ने बताया कि उ0प्र0 पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र आउट होने की जांच यूपी एसटीएफ कर रही है।बीती पांच मार्च को एसटीएफ ने दीप उर्फ दीपक और बिटटू व प्रवीण और रोहित उर्फ ललित तथा नवीन कुमार और साहिल मेरठ क्षेत्र से तथा बारह मार्च को महेन्द्र को थाना कोतवाली जींद हरियाणा से तथा चौदह मार्च को को अभिषेक कुमार शुक्ला व शिवम गिरि और रोहित कुमार पाण्डेय को थाना विजयनगर गाजियाबाद क्षेत्र से गिरफ्तार किया था।पकड़े गए इन सभी ने एसटीएफ को पेपर लीक मामले में डा0 शुभम मण्डल की संलिप्तता बताई गई।इसने टीसीआई कम्पनी के अन्दर रखे ट्रंक बॉक्स को खोलकर उ0प्र0 पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र पत्र निकाला था।

एडीजी एसटीएफ अमिताभ एश ने बताया कि पंद्रह मार्च को उ0प्र0 पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न-पत्र आउट होने की जांच कर रही एसटीएफ ने पूछताछ करने के लिए डा0 शुभम मण्डल को एस0टी0एफ0 की मेरठ यूनिट बुलाया गया था।एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि डा0 शुभम मण्डल वर्ष-2021 में नालंदा मेडिकल कालेज एमबीबीएस किया है। वर्तमान में संविदा पर पीएचसी बरारी जनपद कटिहार बिहार में बतौर चिकित्सक नियुक्त है।डा0 शुभम मण्डल के बचपन का साथी बिटटू पटना मेडिकल कालेज से वर्ष-2021 में एमएमबीएस किया है।वर्ष-2017 में डा0 शुभम मण्डल और बिटटू नीट के पेपर लीक मामले में थाना पत्रकार नगर पटना बिहार से जेल गये थे। बिटटू ने डा0 शुभम मण्डल को बताया था कि जिस ट्रंक बॉक्स में प्रतियोगी परीक्षा का पेपन रखा जाता है उसे वह बड़ी सफाई से खोल देता हैं।
एडीजी एसटीएफ ने बताया कि बिटटू ने डा0 शुभम से अपने दोस्त रवि अत्री से मुलाकात कराया और बताया कि यह भी प्रतियोगिता परीक्षाओं का पेपर लीक कराता है।यदि कभी किसी काम की जरूरत पडे तो इससे सम्पर्क करना तुम्हे भी कुछ फायदा हो जायेगा। जिसके बाद रवि और शुभम आपस में बात करते रहे।डा0 शुभम मण्डल को रवि अत्री ने फोन किया और कहा कि यू0पी0 पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आने वाला है। जिसे आउट कराना है। बिटटू से ट्रंक बॉक्स खोलना सीख लो और जैसे ही मुझे पेपर की सूचना मिलेगी बताऊॅगा। यदि ट्रंक बॉक्स खोलना सीख लिए तो आपको बहुत पैसा मिलेगा।एडीजी एसटीएफ ने बताया कि बीती पांच फरवरी को रवि अत्री ने डा0 शुभम मण्डल के फोन किया और बोला कि अहमदाबाद में एक पेपर आया है जिसका सिर्फ पेपर बॉक्स खोलकर पेपर निकालना है।जिसके लिये 5 लाख रूपये दूंगा। इस बात पर डा0 शुभम मण्डल तैयार हो गया और उसी दिन रवि अत्री ने पटना से अहमदाबाद की फ्लाईट टिकट बुक करके बुला लिया।

एडीजी एसटीएफ अमिताभ एश ने बताया कि अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उसे लेने के लिये रवि अत्री और अभिषेक शुक्ला और राजीव नयन मिश्रा आये। वहां से कार द्वारा टीसीआई कम्पनी खेडा, अहमदाबाद रात्रि में साढ़े ग्यारह बजे पहुॅचे जहॉ टीसीआई कम्पनी में काम करने वाले दो व्यक्ति रोहित पाण्डेय और शिवम गिरि मिले।रवि अत्री के कहने पर राजीव नयन मिश्रा ने डा0 शुभम मण्डल को अपना मोबाईल फोन दिया तथा कहा कि रोहित पाण्डेय व शिवम गिरि के साथ टीसीआई कम्पनी के अन्दर जाकर वहां पर रखे ट्रंक बॉक्स को खोलकर उसमें रखे पेपर निकालकर उनका फोटो इस मोबाईल में खीच लेना।डा0 शुभम मण्डल को शिवम गिरि व रोहित पाण्डेय टीसीआई कम्पनी में खिड़की से सीसीटीवी कैमरों की नजर से बचाते हुये ट्रंक बॉक्स रखे स्थान पर ले गये। वहां से दो ट्रंक बॉक्स को उठाकर सुरक्षित स्थान पर ले जाकर डा0 शुभम मण्डल ने पेचकश और प्लास व सूजे की मदद से पीछे से खोलकर उनमें रखे दो कोड का पेपर निकालकर पैकेट को ब्लेड से काटकर पेपर निकाला तथा राजीव नयन द्वारा दिये गये मोबाइल फोन में उन दोनों कोड के पेपर की फोटो खीच लिया। पेपर पुनः पैकेट में रखकर पारदर्शी टेप से चिपकाकर ट्रंक बॉक्स में रखकर बॉक्स को पीछे से बन्द कर उसी स्थान पर रख दिये और बाहर आया तथा राजीव नयन मिश्रा का फोन उसे वापस कर दिया।अभिषेक शुक्ला व राजीव नयन मिश्रा और रवि अत्री दशमेश होटल नाना चिलोडा, नरोडा अहमदाबाद आ गये और डा0 शुभम मण्डल फ्लाईट से पटना बिहार आ गया।

रवि अत्री ने आठ मार्च को डा0 शुभम मण्डल को फोन कर अहमदाबाद आने को कहा तथा फ्लाईट का टिकट भेजा। जिस पर शुभम शाम को फ्लाईट पकडकर पटना से अहमदाबाद रात्रि करीब साढ़े नौ बजे पहुॅच गया और पूर्व की भॉति इस बार भी उन्हीं लोगों के साथ मिलकर उसी तरीके से बाक्स खोलकर पेपर निकलाकर राजीव के मोबाइल में फोटो खीचकर मोबाइल उसे वापस कर दिया। चौथे कोड के पेपर आउट कराने के चक्कर में डा0 शुभम मण्डल भी अहमदाबाद में रूका। लेकिन उस दिन पेपर नही आ सका था। जिसके बाद डा0 शुभम मण्डल फ्लाईट से पटना आ गया था।बीती उन्नीस फरवरी को डा0 शुभम मण्डल ने रवि अत्री को फोन किया कि उ0प्र0 पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर हो गया है।उसे उसके 15 लाख रूपये चाहिए। इस पर रवि अत्री ने कहा कि पेपर लीक हो गया है। अगर पेपर कैसिंल ना हुआ तो आपको आपके रूपये मिल जायेगे। कुछ दिन बाद परीक्षा कैसिंल की खबर सुनकर डा0 शुभम मण्डल ने रवि अत्री को फोन किया लेकिन रवि अत्री ने फोन रिसीव नहीं किया।

वन्य जीवों का एक तस्कर दबोचा गया,प्रतिबंधित प्रजाति के 462 तोते बरामद

यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर वन्य जीवों की तस्करी करने वाले गैंग के एक तस्कर को प्रतिबंधित प्रजाति के कुल 462 तोते के साथ गिरफ्तार किया है।प्रदेश के सीतापुर जिले के कमलापुर थाना क्षेत्र के दाउदपुर पौधशाला के पास लखनऊ-सीतापुर मार्ग से पकड़ा गया रहीस अहमद सीतापुर के थाना खैराबाद के ग्राम पहाड़पुर, महेशपुर का निवासी है।एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि रहीस पीलीभीत व रामपुर के शि कारियों से विभिन्न प्रजाति के तोता इकठ्ठा कराता है। जिसकी लखनऊ, सीतापुर व गोरखपुर में सप्लाई करता है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *