केरल:दो दिवसीय चुनाव अभियान पर राहुल गांधी,वायनाड में की कई जनसभाएं और रैलियां

वायनाड,15 अप्रैल :कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे,वह दो दिवसीय चुनाव अभियान पर है।केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र में उन्होंने सोमवार को पहले दिन चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए तेजी से कई रैलियां और जनसभाएं की ।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड करीब दस बजे मैसूर से हेलीकॉप्टर के जरिये नीलगिरिस आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे,यहाँ पर उन्होंने एक रैली को किया ।इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड सुल्तान बाथरी , मननथावा डी,वेल्ला मुंडा और पुलपल्ली में रैली के दौरान जनसभाएं की ।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुल्तान बाथरी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)और कांग्रेस की विचारधारा के बीच लड़ाई चल रही है।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश ब्रिटिश उपनिवेशवाद से मुक्त हो गया ,लेकिन
आरएसएस समर्थित भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा के अधीन नहीं आया ।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस आम लोगों के साथ है। एक राष्ट्र, एक व्यक्ति और एक भा षा की भाजपा की राजनीतिक थीम देश में लागू नहीं हो सकती सत्तारूढ़ भाजपा देश में एक नेता का विचार थोप रही है और यह देश के लो गों का अपमान है।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा किभारत फूलों के गुलदस्ते की तरह है और प्रत्येक फूल का सम्मान किया जाना चाहिए वे पूरे गुलदस्ते की सुंदरता को बढ़ावा देते हैं।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भाषा कोई ऐसी चीज नहीं है जो ऊपर से थोपी जाती है,बल्कि वह भाषा है जो लोगों के दिल से आती है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मलयाली लोगों को यह बताना कि मलयालम हिंदी से कमतर है,मलयाली और मलयालम का अपमान करने के समान है।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वायनाड मेरा परिवार है और आप मेरे परिवार के सदस्य हैं। एक परिवार में एक भाई और बहन की रा जनीति अलग-अलग हो सकती है।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि राजनीति दूसरे इंसानों का सम्मान करने से शुरू होती है।कांग्रेस नेता राहुल गाँधी अपने संसदीय क्षेत्र के लोगो को आश्वस्त किया कि वह मूलभूत आवश्यकताओं से संबंधित सभी मुद्दों का निराकरण करेंगे ।

तीन अप्रैल को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ गए थे राहुल गाँधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीती तीन अप्रैल को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल करने आये थे।इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नेथलूर में चुनाव अभियान की शुरुआत की थी,उन्होंने इस दौरान नीलगर्ल्स कॉलेज के बागान के श्रमिकों और विद्यार्थियों से मुलाकात कर उनके हालचाल लिये थे इस दौरान उन्होंने उनसे समस्याए भी पूंछी थी ।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *