LUCKNOW_CRIME:इलेक्ट्रिशियन ने कमरे में तो मजदूर ने बाग में लगाई फाँसी,क्लिक करें और भी खबरें

दिहाड़ी मजदूर व इलेक्ट्रिशन का फंदे से झूलता मिला शव , जांच में जुटी पुलिस

लखनऊ। राजधानी के गोसाईगंज इलाके में शनिवार सुबह बरूआ गांव के बाहर लगे आम के पेड़ में गमछे के सहारे शव लटकता हुआ मिला जिसके बाद आसपास के लोगों में हडकंप मच गया गांव के प्रघान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई । बताते चलें कि अनिल कुमार रावत 25 पुत्र श्रवण कुमार रावत जो गांव बरूआ गोसाईगंज में परिवार के साथ रहकर दिहाड़ी मजदूरी का काम करता था। जिसकी अभी शादी नहीं हुई थी। शनिवार सुबह करीब आठ बजे के आसपास जब गांव वालों को अपने -अपने खेतों की तरफ जाना हुआ तो देखा की चंदा के आम के बाग में पेड़ से गमछे के सहारे अनिल का शव झूल रहा है। वहीं सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में सुधीर प्रजापति 22 निवासी जनपद गोरखपुर जो ग्राम हसनपुर खेवली सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में किराए के मकान में रहकर इलेक्ट्रिशियन का कार्य करता था। ने कमरे का दरवाजा बंद कर गमछे का फंदा बनाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस के अनुसार शव को पीएम के लिए भेजा गया वहीं जांच पड़ताल में कोई सुसाइड नोट नही मिला मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

अवैध देशी शराब की बिक्री करते शातिर गिरफ्तार, 25 पाउच बरामद

कृष्णा नगर पुलिस ने शुक्रवार देर शाम थाना क्षेत्र स्थित एसकेडी अस्पताल के पास से एक शातिर को अवैध देशी शराब की बिक्री करते गिरफ्तार किया है। वही पुलिस को पकड़े गए शातिर के पास मिले थैले से 25 पाउच देशी शराब बरामद हुआ है। कृष्णा नगर कोतवाली प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि पुलिस पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना परिचय रामप्रसाद उर्फ गुड्डू पुत्र रामलाल वर्मा ग्राम गोकुलपुर असेनी थाना सतरिख जनपद बाराबंकी हाल पता ग्राम बरगवां थाना कृष्णानगर लखनऊ निवासी के रूप में दिया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए शातिर के खिलाफ बरामदगी के आधार पर धारा 60 आबकारी अधिनियम के तहत कारवाई की गई है।

अवैध गांजा संग कैरियर गिरफ्तार, नकदी बरामद

कृष्णा नगर पुलिस ने शुक्रवार देर शाम थाना क्षेत्र स्थित माता जी की बगिया जयजगत पार्क के पीछे वाले गेट के सामने से दो गांजा कैरियर को अवैध गांजा की बिक्री करते गिरफ्तार किया है। पुलिस को गिरफ्त में आए दोनों कैरियर के पास मिले थैले से 950 ग्राम गांजा सहित 1150 नगद बरामद हुआ है। कृष्णा नगर कोतवाली प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि पुलिस पूछताछ में गिरफ्त में कैरियर ओम प्रकाश कश्यप पुत्र रमेश कश्यप पटवारी मोहल्ला थाना विजनौर जनपद बिजनौर व दूसरे ने परिचय दीपक शर्मा पुत्र मुन्नू शर्मा निवासी चौधरी मोहल्ला बिजनौर थाना विजनौर जनपद लखनऊ निवासी के रूप में दिया है। पकड़े गए दोनों कैरियर को एनडीपीएस एक्ट के तहत कारवाई कर जेल भेज दिया गया है।

दुधमुंहे मासूम कुत्ते के भौकने से नींद में पड़ी खलल तो बुजुर्ग ने कर की हत्या 

वायरल वीडियो को आसरा हेल्पिंग संस्था ने संज्ञान में लेते हुए आशियाना थाने पर की शिकायत

आशियाना क्षेत्र के शारदा नगर रूचि खंड द्वितीय के एक आवासीय मोहल्ले में दो मासूम शावकों को एक बुर्जुग द्वारा अपने दोनों हाथो में उठाकर घर के भीतर जाने और शावकों की बेरहमी से जान लेने के बाद पन्नी में रख स्कूटी से ले जाते बुजुर्ग की करतूत गली में लगे सीसी कैमरे में कैद हो गई । शनिवार सुबह से सोसल मिडिया पर जमकर वीडियो वायरल हो गया। जिससे हड़कंप मच गया | वायरल वीडियो को पशु प्रेमी संस्था आसरा द हेल्पिंग की संचालिका हंस नगर पारा निवासी चारु खर्रे ने संज्ञान में लेते आरोपित बुजुर्ग रूचि खंड द्वितीय मकान संख्या 2/232 निवासी कौशल किशोर श्रीवास्तव एवं उनके बेटे राहुल श्रीवास्तव के खिलाफ आशियाना थाने पर शिकायत की है | मामले में आशियाना इंस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया कि आरोपी बुजुर्ग रोडवेज से सेवानिवृत्त है| संस्था अध्यक्षा की शिकायत पर मामले में जाँच की जा रही है | बुजुर्ग ने मामले में जानकारी दौरान स्वीकार किया है कि उसने क्रोध वश दोनों शावकों को चार दिन पूर्व बीते 14 मई को पन्नी में भर कूड़े के ढेर में फेक दिया था | मामले में और जानकारी जुटाई जा रही है स्थिति स्पष्ट हो जाने पर विधिक कार्यवाई किया जाएगा | वहीं संस्था संचालिका चारु खर्रे के मुताबिक जब उन्होंने वायरल वीडियो संज्ञान में ले मौके पर जाँच करने गई तो आरोपी बुजुर्ग और उनका बेटा जाँच में सहयोग के बजाये उनके साथ अभद्र व्यवहार करने लगे थे |

शादी डॉट कॉम पर दोस्ती कर युवती को नशीला पदार्थ दे किया दुष्कर्म,बनाई अश्लील वीडियो

सरोजनीनगर थाने पर शनिवार सुबह एक युवती ने साल भर पूर्व शादी डॉट काम से हुई दोस्ती के बाद थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित एक निजी होटल में युवक द्वारा खाने पिने के दौरान नशीला पदार्थ खिला दुष्कर्म करने और अश्लील फोटो बना शादी से इंकार कर देने का आरोप लगा शिकायत की है | शिकायत पर पुलिस मामले की जाँच में जुटी है,लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती के मुताबिक वर्ष 2023 में शादी डॉट कॉम के माध्यम से उसकी दोस्ती दिल्ली के द्वारिकापुरी निवासी आरोपी अश्वनी कुमार वर्मा पुत्र राजेंद्र वर्मा से हुआ था | आरोपित ने अपने को डीआरडीओ विभाग में वैज्ञानिक बताया था | फोन पर उसने शादी के लिए अपने माता पिता से मुलाकात कराने के लिए उसे दिल्ली अपने घर बुलाया था जिसपर वह दिल्ली गई थी लेकिन युवक के घर पर कोई परिवारीजन न देख वापस लखनऊ आ गई थी | जिसके बाद भी निरंतर वह आरोपी के संपर्क में थी और बातचीत होती रहती थी।आरोपी उससे मुलाकात करने के लिए दो बार लखनऊ आया था और होटल में उसकी मुलाकात हुई थी | आरोप है कि बीते 4 अप्रैल को आरोपी लखनऊ आया था।आरोपी के कहने पर पीड़िता उसके साथ ट्रांसपोर्ट नगर के एक होटल में ठहरी थी जहाँ दोनों लोगो ने एक साथ खाया भी था इस अवसर का लाभ उठा आरोपी ने उसे नशीला पदार्थ खिला दिया।जिससे उसका सर भारी हो गया था उसके आपत्ति के बावजूद भी आरोपित ने होटल के कमरे में उससे सम्बन्ध बनाया और उसकी फोटो खींची जिसके बाद वह वापस दिल्ली लौट गया था और उसका मोबाईल नंबर भी ब्लैक लिस्ट कर दिया था | पीड़िता के मुताबिक अपने साथ हुई इस घटना को लेकर उसने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की है जिसपर उसे जानकीपुरम थाने पर भेजा गया था लेकिन पुलिस ने अपने थाना क्षेत्र की घटना नहीं बताकर उसे बैरंग लौटा दिया | पीड़िता ने मामले की शिकायत सरोजनीनगर थाने पर की है | मामले में एडीसीपी शशांक सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है पीड़िता की दोस्ती शादी डॉट कॉम से हुआ था।आरोपी शादी से मुकर गया है पीड़िता ने सरोजनीनगर थाने पर शिकायत की है | शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई की जाएगी |

युवती का अपहरण कर बनाई अश्लील वीडियो मुकदमा दर्ज

राजधानी के मलिहाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में खेत से वापस आ रही एक दलित युवती को बाइक सवार चार लोगों ने जबरन उठाकर उसका अपहरण कर लिया और उसे उठाकर सुनसान जगह ले गये । युवती के चिल्लाने की आवाज पर पहुंचे ग्रामीणों को आता देख
अपहरण कर्ता फरार हो गये। पीड़ित की मां की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मलिहाबाद क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली पीड़ित युवती की मां ने पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया है कि बीते शुक्रवार को लगभग साढ़े सात बजे मेरी पुत्री जो खेत से वापस आते समय बाईक सवार जुहैब पुत्र अन्सार व साहिल पुत्र लुच्चू व भोलू पुत्र मोलहे व जैद पुत्र अज्ञात के द्वारा मेरी पुत्री को जबरदस्ती अपनी दो मोटर साईकिलों से उठा ले गये थे । मैं घटना के वक्त कुछ दूर पीछे थी व उसके चिल्लाने पर कई लोग आ गये उन लोगों को पहचान लिया। जब युवती की माँ उन लोगों के घर गयी और कहा कि मेरी पुत्री को आपके लड़के जबरदस्ती उठा ले गये थे यह कहते ही लड़के के परिवार के लोगों द्वारा जाति सूचक गालियां दी गई यहाँ से भाग जाओ हम तुम्हारी लड़की को धर्मपरिवर्तन करवा कर निकाह करवा देगें। जुहैब कहने लगा कि तुम्हारी लड़की की अश्लील विडियो बना लिया है हमारा कोई कुछ नहीं कर पायेगा यदि तुमने मेरे खिलाफ कही कोई कार्यवाही की तो तुम्हारी लड़की को जान से भी मरवा देगे। इस सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक सुरेश सिंह ने बताया की पीड़ित की माँ की तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है।

शातिर चढ़ा पुलिस के हत्थे, चोरी का सामान बरामद

राजधानी की सआदतगंज पुलिस ने एक शातिर चोर को दबोचने में सफलता पाई। जिसके पास से चोरी किया सैमसंग टैबलेट बरामद कर लिया। बताते चलें कि शनिवार को पीड़ित ने अपने कंपनी के ड्राइवर का टैबलेट चोरी होने का मामला दर्ज कराया जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक की टीम आरोपी चोर की तलाश में क्षेत्र में एक्टिव हुई और खोजबीन करने लगी। तभी मुखबिर ने उस युवक की जानकारी दी जिसके ऊपर पीड़ित ने आरोप लगाया था। तभी यासीनगंज बेलू के हाता पर उसके मौजूद होने की खबर मिली मौके पर पहुंची टीम ने आरोपी मो साहिल निवासी याहियागंज को पकड़ कर तलाशी तो उसके पास से चोरी किया सैमसंग टैबलेट बरामद हुआ और जिस मोटरसाइकिल यूपी 32 एनपी 9846 भी जब्त कर ली। पुलिस के अनुसार टैबलेट चोरी का 35 मिनट में पर्दाफाश कर आरोपी को सलाखों के पीछे भेज दिया गया है।

दो मंजिला मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग, दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू

राजधानी के पीजीआई में शुक्रवार रात दो मंजिला मकान में एसी में हुए शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। घटना के समय घर में मौजूद दो महिलाएं आग की लपटों को देख तुरंत घर से बाहर निकल गईं। लोगों की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने दो गाड़ियों से कुछ देर में आग पर काबू पा लिया। वृंदावन सेक्टर पांच में उमेश ओझा अपनी पत्नी के साथ दो मंजिला मकान में रहते हैं। शुक्रवार रात दस बजे मकान में उनकी पत्नी पुष्पा ओझा व एक अन्य महिला मौजूद थी। रात दस बजे अचानक पहली मंजिल पर बने कमरे में लगे एसी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। कमरे से निकलतीं आग की ऊंची-ऊंची लपटों को देख पुष्पा व दूसरी महिला चीख पुकार मचाते हुए मकान के बाहर भाग गईं। शोर सुन पड़ोसी भी वहां पहुंच गए। लोगों ने घटना की जानकारी दमकल को दी और खुद आग बुझाने में जुट गए। मगर आग और भड़क उठी। इस बीच दमकल कर्मी भी दो गाड़ियों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने राहत कार्य शुरू कर दिया। लेकिन पूरे मकान में धुआं भरा होने के कारण उन्हें सांस लेने में काफी समस्या होने लगी। हालांकि दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आधे घंटे में आग बुझा ली। एफएसओ पीजीआई मॉम चंद बडगूजर के मुताबिक हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। आग के कारण घर का सारा सामान जलकर राख हो गई है।

महिला डॉक्टर समेत दो लोगों से लाखों की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

राजधानी के हजरतगंज और अमीनाबाद में जालसाजों ने महिला डॉक्टर समेत दो लोगों से धोखाधड़ी कर लाखों पार कर दिए। बताते चलें कि हजरतगंज राणा प्रताप मार्ग पर डॉ. चंद्रावती का कृष्णा मेडिकल सेंटर है। बेटी इला चंद्रा के मुताबिक मां के मोबाइल पर अन्जान नम्बर से कॉल आई थी। फोन करने वाले ने श्रीकांत के तौर पर परिचय दिया। जिसने एक सरकारी विभाग में तैनात होने का दावा किया। आरोपी ने पत्नी के साथ महिला कर्मियों को मेडिकल चेकअप कृष्णा मेडिकल सेंटर में कराने की बात कही। फिर डॉ. चंद्रावती को बातों में उलझाए हुए उनके बैंक की डिटेल मांगी। पूछने पर बताया कि एडवांस पेमेंट करने के बाद भी विभाग से गेट पास इश्यू होगा। जालसाजी की बातों से अनभिज्ञ चंद्रावती ने जानकारी दे दी। जिसका इस्तेमाल कर आरोपी ने महिला डॉक्टर के खाते से टुकड़ों में करीब तीन लाख 73 हजार रुपये निकाल लिए। ट्रांजेक्शन मैसेज आने पर डॉक्टर ने बेटी इला चंद्रा को बताया। उन्होंने हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। वही अमीनाबाद के मारवाड़ी गली निवासी विनोद गोयल ने वजीरएक्स एक्सचेंज के जरिए क्रिप्टो में निवेश के लिए प्रेरित किया गया। टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैट के जरिए उनसे क्रिप्टो ट्रेडिंग में रुपये जमा कराए गए। करीब दो लाख रुपये लेने के बाद और रुपये जमा करने के मैसेज भेजे गए। शक होने पर विनोद ने रुपये जमा नहीं किए। जिसके बाद टेड्रिंग के मैसेज भेजने वाले टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप बंद हो गए। इसी तरह हजरतगंज गोखले मार्ग निवासी आदित्य गुप्ता से क्रिप्टो ट्रेडिंग पर मुनाफे का झांसा देकर करीब चार लाख 27 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई।

जीजा पर लगा साले की पत्नी को विदेश भगा ले जाने का आरोप, मुकदमा दर्ज

राजधानी के गोमतीनगर में एक युवक ने अपने जीजा पर गंभीर आरोप लगाते हुए उसकी पत्नी को फर्जी पासपोर्ट के सहारे भगा ले जाने के मामले में पुलिस को तहरीर देकर सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।पीड़ित के अनुसार उसकी शादी 30 अप्रैल 2017 को आगरा निवासी युवती से हुई थी। उस दौरान पत्नी आगरा में केनरा बैंक में सर्किल ऑफिसर के पद पर तैनात थी। इसके बाद पत्नी का तबादला गुरुग्राम में हो गया था। जहां वह पत्नी के साथ रहते लगे। पीड़ित का आरोप है कि मार्च 2018 से पत्नी उनके व उनके मां-बाप से अभद्रता करने लगी। मुझ पर विदेश में रहने का दबाव बनाने लगी। पीड़ित को बाद में पता चला कि उनकी पत्नी के जीजा के साथ अनैतिक संबंध थे, जो अमेरिका में काम करते हैं। आरोपी जीजा ने उनकी बहन को छोड़ दिया। घरेलू उत्पीड़न का विवाद कोर्ट में चल रहा है। आरोप है कि 2019 एक दिन पत्नी सारा सामान लेकर उनके जीजा के साथ अमेरिका चली गई। जांच करने पर पता चला कि पत्नी ने अमेरिका जाने के लिए फर्जी दस्तावेजों के आधार पर वैवाहिक स्थिति छिपाकर खुद को अविवाहित दर्शाते हुए पासपोर्ट बनवाया था। दोनों अमेरिका में रह रहे हैं। दोनों का एक बच्चा भी है। इंस्पेक्टर गोमतीनगर दीपक पांडेय के मुताबिक मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *