रायबरेली:एनएचएआई ने गिराया ब्लॉक प्रमुख का भवन,क्लिक करें और भी खबरें

-ब्लॉक प्रमुख के परिजनों और समर्थकों ने किया हंगामा

रायबरेली,09 जून 2024 । एनएचएआई की सीमा परिधि में आए ब्लॉक प्रमुख के भवन को ढहा दिया गया। हाईवे के चौड़ीकरण के दौरान एनएचएआई ने यह कार्रवाई की है। भवन के ध्वस्तीकरण की जानकारी मिलने पर समर्थकों के साथ पहुंचे ब्लॉक प्रमुख के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। राजमार्ग पर करीब एक घंटे तक बवाल होता रहा। इससे कुछ देर के लिए वाहनों का आवागमन तक प्रभावित हो गया। पुलिस को जाम हटवाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।लखनऊ-प्रयागराज राजमार्ग का चौड़ीकरण किया जा रहा है। इस दौरान सड़क की सीमा परिधि में आए क्षेत्र के हजारों भवनों को एनएचएआई ने तोड़ डाला है। इसमें से अधिकांश भवनों का मुआवजा दे दिया गया है। कुछ भवन जिनकी जमीन और निर्माण के दस्तावेजों में त्रुटियां थी, उन्हे मुआवजा नहीं मिला है। ऊंचाहार की ब्लॉक प्रमुख सत्यभामा मौर्य का एक भवन राजमार्ग के किनारे जलालनहार गांव के पास बना हुआ था।

एनएचएआई ने जब इसे तोड़ने की कोशिश की तो उनके पति बीएन मौर्य और अन्य परिजनों ने बिना मुआवजा दिए भवन तोड़ने पर रोक लगा दी। काफी समय तक मामला ठंडा रहा। रविवार को एनएचएआई के अधिकारी पुनः जेसीबी लेकर भवन तोड़ने पहुंचे तो ब्लॉक प्रमुख के परिजन भी आ गए। ध्वस्तीकरण के विरोध में जमकर हंगामा करने लगे। मामला बिगड़ता देख सुरक्षा के दृष्टिकोण से एनएचएआई के अधिकारियों ने पुलिस बल बुलाया। काफी विरोध के बावजूद भवन को तोड़कर जमींदोज कर दिया गया। इस दौरान राजमार्ग पर हो रहे हंगामे के कारण खासा मजमा लगा रहा है।

रायबरेली के मतदाताओं को आमीन पठान ने दिया कोटि-कोटि धन्यवाद 

रायबरेली संसदीय क्षेत्र से लोक सभा चुनाव में राहुल गांधी की भारी मतों से जीत होने पर कांग्रेस में 50 वर्षों से सक्रिय वरिष्ठ नेता अनवर पठान व कांग्रेसी नेता आमीन पठान और आलम अंसारी समाजसेवी ने राहुल गांधी के चुनाव जनसंपर्क अभियान में कांग्रेस को भारी मतों से जीताने की अपील रायबरेली के मतदाताओं से किया था,अब अनवर पठान,आमीन पठान व आलम अंसारी रायबरेली के मतदाताओं को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया,उन्होंने लोगों से मिलकर बधाई देते हुए कहा कि यह जीत रायबरेली की जनता की जीत है।

जीत के बाद 11 को रायबरेली आएगा गांधी परिवार, भव्य स्वागत की तैयारी में जुटे नेता

गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली में राहुल गांधी के चुनाव जीतने के बाद 11 जून को पूरा गांधी परिवार रायबरेली आ रहा है। जहां रायबरेली की जनता का आभार प्रकट किया जाएगा। इसकी जानकार मिलते ही रायबरेली और अमेठी के कांग्रेस नेताओं में खुशी की लहर है। स्थानीय नेता गांधी परिवार के भव्य स्वागत की तैयारी में जुट गए हैं। गांधी परिवार का रायबरेली और अमेठी से भावनात्मक व पारिवारिक रिश्ता पिछले कई दशकों से रहा है। जिसके चलते रायबरेली और अमेठी से हमेशा गांधी परिवार से ही सांसद चुना गया है। रायबरेली में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को सन 1977 में जनता ने नकार दिया था और रायबरेली की यह सीट राज नारायण के खेमे में
चली गई थी। हालांकि उसके बाद लगातार या सीट गांधी परिवार के पास ही रही।  जनता का आभार व्यक्त करने और इस रिश्ते को और मजबूत करने के लिए रायबरेली और अमेठी की सीमा के बीच यानी नहर कोठी पर 11 जून को एक जनसभा होगी।
जिसमें कांग्रेस पार्टी के सभी शीर्ष कार्यकर्ता व पदाधिकारी के साथ-साथ रायबरेली की और अमेठी की जनता भी मौजूद रहेगी। रायबरेली और अमेठी की प्रचंड जीत के बाद हफ्ते भर में गांधी परिवार रायबरेली और अमेठी की जनता से भावात्मक रिश्तों को और भी मजबूत करने आ रहा है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *