उन्नाव:पूर्व सांसद की बहू की जमीन पर अतिक्रमण, डीएम से की शिकायत,क्लिक करें और भी खबरें

-बोलीं,थाने में कोई सुन नहीं रहा

उन्नाव,11 जून 2024 । उन्नाव से तीन बार सांसद रहे देवी बक्श सिंह की बड़ी बहू का सफीपुर में कोल्ड स्टोर है। जहां से आने-जाने के
रास्ते पर वहीं की रहने वाली एक महिला ने जबरन अतिक्रमण कर लिया है। जिसकी शिकायत पर राजस्व कर्मियों ने जमीन की माप की। इधर महिला आत्मदाह की धमकी देते हुए संसद की बहू को परेशान कर रही है, जिस पर सांसद की बहू ने उन्नाव डीएम को पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

शुक्लागंज की राजधानी मार्ग निवासी तीन बार भाजपा के सांसद देवी बख्श सिंह के बड़े बेटे महावीर सिंह की पत्नी अनिल सिंह ने उन्नाव डीएम को पत्र देते हुए बताया कि सफीपुर में उनका कोल्ड स्टोर है, जिसका मुख्य द्वार हरदोई-उन्नाव रोड पर है, जिसकी भूमि 5 बीघा है। कोल्ड स्टोर में ट्रकों का आना-जाना रहता है। कोरोना काल में नुकसान होने के कारण कोल्ड स्टोर को स्थाई रूप से बंदकर दिया गया था। इसके बावजूद उनके वहां आना-जाना है। कहा कि इधर वर्ष 2022 में उनके पति को फेफड़े की बीमारी हो गई। जिसके कारण वह कोल्ड स्टोर नहीं पहुंच पाई। जिसका फायदा उठाकर सफीपुर कस्बा निवासी रामबाबू पुत्र हेमराज कश्यप, आलोक पुत्र रामबाबू कश्यप ने कोल्ड स्टोर के मुख्य द्वार पर पान की गुमटी रखकर अवैध कब्जा कर लिया। जिसका पता चलने पर उन्होंने अतिक्रमण हटवाया। जिस पर कब्जा करने वाले लोगों ने अभद्रता करते हुए गाली-गलौज की जिसकी शिकायत स्थानीय पुलिस और उन्नाव एसपी से की गई थी, लेकिन उसपर कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जिसपर 8 जून 2024 को थाना दिवस में शिकायत की गई। इसके बाद पुलिस ने रामबाबू व उसके बेटों को दस्तावेज के साथ कोतवाली में आने को कहा लेकिन वह लोग नहीं आए। इसके बाद लेखपाल को मौके पर भेजा गया और भूमि की माप कराई गई। इधर रामबाबू और उसकी पत्नी गीता व बच्चों को गुमराह कर मेरे पर अनावश्यक प्रार्थना पत्र देकर उक्त भूमि बेचने का दबाव बना रहे हैं। मेरे पति द्वारा खरीदी गई वह भूमि मेरे पति भू माफिया को बेच
दें। उन्होंने कहा कि मैं अपने पति की बीमारी का इलाज करा रही हूं। इन लोगों द्वारा मुझे मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। जिस पर डीएम ने आश्वासन दिया है कि जल्दी जिले से एक टीम गठित कर भेजी जाएगी और जमीन की नाप जोख कराई जाएगी।

बिजली समस्या से परेशान ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन

उन्नाव के ग्रामीण इलाकों में हो रही जमकर विद्युत कटौती के साथ लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे परियर के ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उनका कहना है की तार टूटना हो या विद्युत कटौती की समस्या को सुधार करने के लिए बिजली कर्मी उनसे पैसे लेते हैं। बावजूद व्यवस्था सुधर नहीं रही है अधिकारियों पर भी तमाम आरोप लगाए हैं।

आधा सैकड़ा से अधिक लोग इस धरना प्रदर्शन में शामिल हुए हैं। उनका कहना है जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा धरना जारी रहेगा। उन्नाव के सफीपुर विद्युत उप खंड के परियर गांव में विगत वर्ष से जानकी पुरवा मोहल्ले में आए दिन तार टूट जाते है यही के रहने वाले रवि शंकर मिश्रा ने बताया कि जिसको जोड़ने के लिए हर बार हजार पांच सौ रुपए देने पड़ते है। इसी प्रकार धोबिन मोहल्ले में कई वर्षो से विद्युत आपूर्ति सही से नही हो रही है। पूरे गांव में पिछले कई महीनों से लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है।

ग्रामीणों ने बताया इसकी शिकायत पिछले वर्ष से की जा रही है किंतु अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। जिससे मजबूर हो कर परियर में सफीपुर परियर चकलवंशी तिराहे पर शांति पूर्वक धरना प्रदर्शन कर दिया। ग्रामीणों का मानना है कि तमाम संसाधन उपलब्ध होने के बाद भी विद्युत व्यवस्था सुधर नहीं रही है अधिकारी हर बार आश्वासन देते हैं कि उनके दिए गए प्रार्थना पत्र पर कार्यवाही की जाएगी लेकिन कुछ दिन बाद मामले को ठंडा बस्ते में डाल दिया जाता है। ऐसे में इस बार जब तक व्यवस्थाओं को दुरुस्त नहीं किया जाएगा उनका धरना जारी रहेगा। राहगीरों को समस्या न हो इसके आवागमन के लिए एक लेन खुली रहेगी। जिससे किसी को कोई परेशानी न उठानी पड़े।

आप कार्यकर्ताओं ने नीट परीक्षा में गड़बड़ी का लगाया आरोप

उन्नाव जिले में मंगलवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नीट की परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने आज डीएम कार्यालय पहुंचकर राष्ट्रपति को संबोधित एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि युवाओं की भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इसकी जांच होनी चाहिए। प्रदेश में इसके पहले भी कई पेपर लीक होने से युवाओं को नौकरी तक नहीं मिल पा रही हैं। आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अकमल जुनैद ने बताया कि नीट परीक्षा जो कि देश की
सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक हैं। उसका पेपर भी लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहें नौजवानों को भ्रष्टाचारी सरकार ने एक और झटका दिया। एक ओर जहाँ संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा हैं तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार हैं। जिसकी वजह से नौजवानों को अपने उज्ज्वल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा हैं। नीट के परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, लेकिन आनन-फानन में 4 जून को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन ही नीट के परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। इससे सवाल उठता हैं कि किस गुनाह को छिपाने के लिये इसका परिणाम उस दिन घोषित किया गया और जिस प्रकार 67 बच्चों को पूरे 720 अंक दिए गए। एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक दिए गये और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिए गये जो कि असम्भव हैं। क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 4 या 5 नंबर कम होने चाहिए। 718 और 719 नंबर कैसे दिए जा सकते हैं। इससे प्रतीत होता है कि नीट के परीक्षा में गंभीर त्रुटि और भ्रष्टाचार किया गया है। इस ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति  से नीट परीक्षा के परिणाम की उच्चस्तरीय जांच और दोषियों को जेल भेजने की मांग की है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *