रायबरेली:जीत के बाद राहुल और प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश,क्लिक करें और भी खबरें

-जनता का किया दिल से शुक्रिया,भुएमऊ गेस्ट हाउस में कांग्रेस व सपा कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

रायबरेली,11 जून। रायबरेली और अमेठी में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद गांधी परिवार रायबरेली में भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचा और कांग्रेस व सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

सांसद राहुल गांधी ने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। आपने इतनी मेहनत की रायबरेली और अमेठी में अपने कांग्रेस पार्टी की जीत करवाई। कांग्रेस पार्टी पूरे हिंदुस्तान में एक होकर लड़ी। मैं सपा से कहना चाहता हूं इस चुनाव में उत्तर प्रदेश में आपका हर एक कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता से मिलकर एक साथ लड़ा। कहा कि पहले अलायंस होता था शिकायत होती थी कि हमने मदद नहीं की लेकिन गठबंधन में सभी ने एक साथ चुनाव लड़ा। नरेंद्र मोदी और अमित शाह देश के संविधान को खत्म करना चाह रहे थे। इसलिए पूरा देश एक साथ खड़ा हो गया । प्रधानमंत्री खुलकर हिंसा और नफरत की राजनीति कर रहे हैं। यह हिंदुस्तान की संस्कृति और हिंदुस्तान के धर्म के खिलाफ है। रास्ता रायबरेली, अमेठी व उत्तर प्रदेश में दिखाया। उत्तर प्रदेश की जनता ने नफरत, हिंसा व अहंकार के खिलाफ वोट दिया। कांग्रेस पार्टी के नेता अंहकार के शिकार नहीं होंगे। राहुल गांधी ने कहा कि हमारा आपसे पारिवारिक रिश्ता है। राजनीति में सबसे पुराना रिश्ता आपके और हमारे बीच में है। यह रिश्ता 100 साल पहले रायबरेली व अमेठी के खेतों में शुरू हुआ था। हमें नफरत नहीं चाहिए हमें मोहब्बत की दुकान चाहिए। उत्तर प्रदेश से नया विजन देना होगा।

भाजपा की अयोध्या हार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि है भाजपा यहां से हार गई। राम मंदिर बनाया, कार्यक्रम किया। इसमें एक भी गरीब, किसान, मजदूर नहीं देखा पिछड़ा नहीं देखा। आदिवासी राष्ट्रपति से कहते हैं यहां नहीं आ सकते और अपने वहां अडानी, अम्बानी, देश के अरबपति खड़े देखे। कोई गरीब व्यक्ति नहीं खड़ा था। जवाब अयोध्या की जनता ने भी दिया है। अयोध्या में नहीं वाराणसी में जान बचाकर निकले हैं प्रधानमंत्री। बहन से कह रहा हूं अगर यह लड़ जाती है बनारस से तो आज हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री दो-तीन लाख वोटो से चुनाव हार जाते हैं।प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपने कठिन से कठिन परिस्थितियों में लड़ाई लड़ी। पहली बार चुनाव संचालन में किशोरी लाल शर्मा जी नहीं थे। वह अपना चुनाव लड़ रहे थे।
अमेठी में कमान कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने संभाली। आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। जो साथी 2022 में हमारे साथ चुनाव लड़े उनको भी बहुत-बहुत धन्यवाद। आखिर में कहा की समाजवादी पार्टी के साथी जो मंच पर विराजमान है सभी कार्यकर्ताओं के साथ कंधा मिलाकर यह चुनाव लड़ा। हम मजबूती से रायबरेली और अमेठी से जीते। यह एक ऐतिहासिक जीत रही।

नशे में धुत युवक ने ट्रेन से कटकर दी जान

रायबरेली जिले के बछरावां थाना क्षेत्र के अंतर्गत बछरावां कस्बे से लालगंज रोड पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग गेट पर देर रात शराब के नशे में धुत युवक की ट्रेन के चपेट में आने से कट कर मौत हो गई। रेलवे पुलिस ने सूचना मिलने पर मौके पर जाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।जानकारी के मुताबिक रेलवे क्रॉसिंग पर 175 सी गेट पर देर रात नशे में धुत युवक ने हाथ देकर ट्रेन को रोकने की कोशिश की, जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। लखनऊ से रायबरेली जा रही लुधियाना एक्सप्रेस जो की कोलकाता तक चलती है। तकरीबन रात में 10.30 बजे अपने नियत समय से लुधियाना जा रही थी, तभी रेलवे क्रॉसिंग पर 30 वर्षी युवक अचानक शराब के नशे में आकर ट्रेन के सामने खड़े होकर उसे रोकने की कोशिश करने लगा। इस पूरे कारनामे को देख रहे गेटमैन हनुमान ने आवाज देकर उसे युवक को हटाने का प्रयास किया, तब तक उसकी ट्रेन से कटकर मौत हो गई। इस पूरे मामले की जानकारी रेलवे और जीआरपी की पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

ऊंचाहार कोतवाली में दुष्कर्म पीड़िता ने खाया जहर, मचा हड़कंप

रायबरेली के  ऊंचाहार कोतवाली में मंगलवार को दुष्कर्म पीड़िता ने पुलिस पर आरोपित युवक का साथ देने और मामूली धाराओं में मुकदमा  दर्ज करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में सबके सामने जहर खा लिया। उसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। जब लोग पुलिस कर्मी कुछ समझ पाते पीड़िता की हालत खराब होने लगी, तत्काल उसको सीएचसी ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थित बनी हुई है।मामला कोतवाली क्षेत्र के गांव कंदरावा का है। गांव की एक युवती का पति शहर में रोजी रोटी के लिए नौकरी करता था। इस बीच ऊंचाहार के छोटे मियां का पुरवा निवासी एक युवक ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। महिला का कहना है कि युवक ने उसके साथ शादी का वादा करके चार साल तक संबंध बनाए और इस दौरान उसने अश्लील वीडियो भी बना लिया। इस संबंध की जानकारी जब उसके पति को हुई तो उसने संबंध तोड़ते हुए महिला को अपने घर से भगा दिया। युवती जब अपने प्रेमी के पास पहुंची और उससे शादी करने को कहा तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया। युवक ने उससे कहा कि यदि कोई कार्रवाई की तो तुम्हारे अश्लील वीडियो सोसल मीडिया में वायरल कर दूंगा। उसके बाद बीते महीने युवती ने कोतवाली में तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। युवती का कहना है कि वह ऊंचाहार के एक निजी दुकान में काम करती है। रविवार को दुकान से वह अपने घर जा रही थी तो युवक ने रास्ते में घेरकर उसका मोबाइल फोन तोड़ डाला और उसके साथ मारपीट की। उसने धमकी दी कि यदि कोतवाली से शिकायत वापस नहीं ली तो बहुत बुरा अंजाम होगा। पीड़िता का कहना है कि पुलिस आरोपित की मदद कर रही है। उसकी तहरीर से इतर मामूली मुकदमा दर्ज करके पुलिस युवक का शांतिभंग में चालान करने जा रही थी, जिसे देखकर उसके पास आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं था। पीड़िता का कहना है कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगी।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *