मोहनलालगंज:काशीश्वर इंटर कालेज में निर्झरिणी पत्रिका का विमोचन,क्लिक करें और भी ख़बरें

-कवि सम्मेलन व छात्र व छात्राओं ने प्रस्तुत किये सांस्कृतिक कार्यक्रम 

  • -अनुपम मिश्रा

लखनऊ।काशीश्वर इंटर कॉलेज में ब्लॉक प्रमुख व उप शिक्षा निदेशक द्वारा निर्झरिणी पत्रिका का विमोचन किया गया, जिसमें  कवि सम्मेलन व छात्र व छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।मंगलवार को मोहनलालगंज के काशीश्वर इंटर कॉलेज में निर्झरिणी पत्रिका का विमोचन भाजपा के जिला उपाध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख मोहनलालगंज ओम प्रकाश शुक्ल (विंधेश्वरी) और उप शिक्षा निदेशक षष्ट मंडल लखनऊ रेखा दिवाकर द्वारा किया गया। विमोचन के बाद ब्लॉक प्रमुख ओम प्रकाश शुक्ल ने मां सरस्वती का जयकारा लगवाते हुए बच्चों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया और विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं दी। वहीं उप शिक्षा निर्देश रेखा दिवाकर ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि काव्य हमारे जीवन का अभिन्न अंग है जिसकी शुरुवात मां की लोरी के साथ ही हो जाती है। कार्यक्रम में मौजूद अतिथि पूर्व विधायक चंद्रा रावत ने भी बच्चो से मेहनत से पढ़कर माता – पिता का नाम रोशन किए जाने की बात कही। इस अवसर पर कवि आर.पी. द्विवेदी (प्रलयंकर) व कवयित्री वत्सला पांडेय सहित अन्य कवियों द्वारा शिक्षक कवि सम्मेलन के अंतर्गत कविताएं प्रस्तुत की गई, वहीं विद्यालय के छात्र – छात्राओं ने भी वाद्ययंत्रों की धुन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए उपस्थित लोगों जा मन मोह लिया। विद्यालय के प्रबंधक अजय कुमार मिश्र ने अतिथियों का स्वागत किया।कार्यक्रम में माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री व प्रवक्ता आर.पी.मिश्र, प्रधानाचार्य सत्य प्रकाश त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष सत्य प्रकाश मिश्र, नवजीवन कॉलेज के प्रधानाचार्य हरगोविंद मिश्र,शिवनंदन कॉलेज के प्रधानाचार्य एस. सी. मिश्र, पूर्व प्रधानाचार्य यू डी शुक्ल व अनिल शर्मा सहित समस्त छात्र – छात्राएं व शिक्षक मौजूद रहे, तहरी भोज के पश्चात कार्यक्रम का समापन किया गया।

समाज के अन्तिम व्यक्ति को मिल रहा सरकारी योजनाओ का लाभ:अमरेश कुमार रावत
-सिसेंडी में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणो को दी गयी सरकारी योजनाओ की जानकारी

मोहनलालगंज क्षेत्र के सिसेंडी गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मगंलवार को जन चौपाल आयोजित हुई।मुख्य अतिथि भाजपा विधायक अमरेश कुमार रावत ने जन चौपाल में मौजूद लोगो को केंद्र व प्रदेश सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कि समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। पात्रों को चिह्नित करके लाभ भी दिया जा रहा है।क्षेत्रीय विधायक ने सभी को भारत को विकसित बनाने की शपथ भी दिलाई।उन्होने लोगो से 22जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन घरो में दीप जलाने की भी अपील की।मुख्य अतिथि ने पीएम आवास योजना के लाभार्थियो को प्रमाण पत्र व आयुष्मान योजना के लाभार्थियों को कार्ड वितरित कर गर्भवती महिलाओ की गोदभराई व बच्चो को अन्नप्राशन भी कराया।राजस्व,कृषि,विकास,स्वास्थ समेत सभी विभागो ने शिविर लगाकर ग्रामीणो को सरकारी योजनाओ की जानकारी।ग्राम प्रधान सन्नो जायसवाल ने  महिलाओ को ठंड से बचाव के लिये शाल वितरित कियें।प्रधान प्रतिनिधि राकेश जायसवाल व समाजसेवी राजू जायसवाल ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।इस मौके पर पूर्व विधायक चन्द्रा रावत, ब्लाक प्रमुख ओम प्रकाश शुक्ला,एडीओ पंचायत अशोक यादव,वरिष्ठ समाजसेवी ललित दीक्षित,प्रधान संघ अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह, प्रधान अभय दीक्षित, प्रधान ललित शुक्ला,प्रधान सूर्य कुमार द्विवेदी,विधानसभा संयोजक शम्भू पांडे,भाजपा नेता हंसराज,मंडल अध्यक्ष सुधांशु सिंह,मंडल महामंत्री अजंनी शुक्ला,भाजपा नेता संतोष शर्मा समेत काफी संख्या में ग्रामीण व भाजपा नेता मौजूद रहें।

घर से कालेज को निकली छात्रा लापता

मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने पुलिस से लिखित शिकायत करते हुये बताया उसकी 17वर्षीय बेटी 11जनवरी को मोहनलालगंज कस्बे में स्थित एक सरकारी इंटर कालेज में पढने की बात कहकर घर से निकली थी लेकिन वापस नही लौटी।काफी तलाश के बाद भी लापता बेटी का कुछ भी पता नही चल सका है।पीड़िता ने पुलिस को दी गयी तहरीर में नाबालिग बेटी को बहला फुसलाकर उसकी सहेली आयूषी दीक्षित पर भगाकर ले जाने का आरोप लगाया है।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़िता की तहरीर पर किशोरी की सहेली पर मुकदमा दर्ज कर लापता किशोरी की तलाश शुरू कर दी गयी।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *