LUCKNOW:आईएसआई के लिए जासूसी करने वाला एजेंट रामसिंह गिरफ्तार

-यूपी एटीएस ने जाल में फंसाकर दबोचा,छद्दम नाम से भेजता नौ सेना की गोपनीय सूचनाएं

-राम सिंह को लगातार पाकिस्तानी महिला जासूस बैंक खाते में मुहैया करा रही थी धन

लखनऊ। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले एजेंट राम सिंह को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है।एटीएस के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी आईएसआई के एजेंट ने षड्यन्त्र के तहत छद्दम नाम से भारतीय नौसेना के कर्मचारियों तथा शिपयार्डो में काम करने वाले प्राइवेट व्यक्तियों को बहला फुसला कर धन का लालच देकर तथा विभिन्न माध्यमों से धन भेजकर भारतीय नौसेना से सम्बन्धित गोपनीय एवम संवेदनशील सूचना तथा दस्तावेज प्राप्त किए जा रहे थे।इस पर एटीएस ने जानकारी हासिल कि तो पता चला कि गोरखपुर जिले के थाना पिपराइच के ग्राम रमवापुर के राम सिंह पाकिस्तानी महिला जासूस के सम्पर्क में हैं ।इसके बैंक खाते में पाकिस्तानी एजेन्टों द्वारा लगातार धन मुहैया कराया जा रहा हैं और राम सिंह पाकिस्तानी एजेन्टों के लिये भारतीय नौसेना और सेना की गोपनीय सूचना देने वाले पाकिस्तानी एजेन्टो के साथियों को धन उपलब्ध कराया गया है।एटीएस ने राम सिंह को बाद पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया ।

एटीएस की माने तो पकड़ा गया राम सिंह आज से लगभग तीन वर्ष से वह जरिये फेसबुक व व्हाट्सअप तथाकथित पाकिस्तानी महिला जासूस कीर्ति कुमारी छद्दम नाम के संपर्क में था । राम सिंह गोवा शिपयार्ड नेवल बेस में पार्ट टाइम वर्कर के तौर पर भारतीय नौसेना के युद्धक जहाजो में इनसुलेशन लगाने का कार्य करता था ।

एटीएस ने बताया कि शिपयार्ड में बहुत सारे नेवी के युद्धक जहाज जैसे आईएनएस विक्रमादित्य व आईएनएस विक्रान्त आदि आते थे । राम सिंह ने पाकिस्तानी एजेण्ट को भारतीय नौसेना के युद्धक जहाजो की फोटो पाकिस्तानी एजेण्ट को भेजी है । पाकिस्तानी महिला जासूस कीर्ति कुमारी ने राम सिंह के बैंक खाते में काफी धनराशि जमा करवायी है । जमा कराये गये रूपयो को राम सिंह ने पाकिस्तानी एजेन्ट के कहने पर आईएसआई के लिये काम करने वाले एजेन्टो के बैंक खातो में ट्रान्सफर किया है । राम सिंह के द्वारा किये गये अपराध को थाना – एटीएस , लखनऊ पर राम सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है ।राम सिंह के पास से एक आधार कार्ड और पैन कार्ड और वोटर आईडी कार्ड तथा एक डेबिट कार्ड और एक ग्रीन कार्ड तथा नगद रुपये बरामद हुए ।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *