वाराणसी:बीजेपी विधि प्रकोष्ठ काशी क्षेत्र ने चलाया मतदाता पर्ची जागरूकता अभियान,क्लिक करें और भी खबरें

  • मुकेश जायसवाल

वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ काशी क्षेत्र के संयोजक शशांक शेखर त्रिपाठी द्वारा वाराणसी के कचहरी में अधिवक्ता बंधुओ से संपर्क करके उनके पर्ची की व्यवस्था के संदर्भ में चर्चा की गई और जिनके पास मतदाता पर्ची नहीं थी उनके मोबाइल से तत्काल ही वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करवा कर मतदाता पर्ची निकलवाई गई, सैकड़ो से ज्यादा अधिवक्ताओं ने अपने मोबाइल में वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड किया और यह तय किया कि वे अपने परिवार के दोस्तों के और पड़ोसियों की पर्चियां की चिंता खुद करेंगे, भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ काशी क्षेत्र के संयोजक शशांक शेखर त्रिपाठी द्वारा बताया गया कि वोटर पर्ची के न होने पर बहुत सारे लोग वोट डालने नहीं जाते हैं । यदि वे अपने मोबाइल में वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर लेंगे तो उसमें एपिक नंबर डालते ही मतदाता पर्ची आ जाएगी इससे मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने सभी जागरूक अधिवक्ता भाइयों से अपील की कि वे अपने मोबाइल में वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करें और कम से कम सौ मतदाताओं को मतदाता पर्ची उपलब्ध करवाये। लोकतंत्र के महापर्व में यह सबसे बड़ा योगदान होगा।

शत प्रतिशत मतदान’ के लिए  दशाश्वमेघ घाट पर होगा हनुमान चालीसा का पाठ
दावा : सर्व समाज, काशी की ओर से 25 को आयोजित कार्यक्रम में जुटेंगे एक लाख से अधिक लोग

धर्म एवं आस्था की नगरी वाराणसी में शत प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अभियान जारी है। इसी कड़ी में 25 मई को सर्व समाज, काशी की ओर से दशाश्वमेध घाट व राजेंद्र प्रसाद घाट पर विराट सामूहिक हनुमान चालीसा का आयोजन किया गया है। यह जानकारी कार्यक्रम के मुख्य संयोजक स्वातंत्र्य समर स्मृति संस्थान के राष्ट्रीय समन्वयक और विधायक गोपाल शर्मा ने बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रहित से जुड़े इस आयोजन में जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती का सान्निध्य प्राप्त होगा।गोपाल शर्मा ने कहा कि देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के निकटतम परिजनों की उपस्थिति से समाज में देशभक्ति का संदेश जाएगा। अमर शहीद मंगल पांडे के प्रपौत्र रघुनाथ पांडेय, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की छठी पीढ़ी के वंशज योगेश झांसीवाले और शहीद भगत सिंह के भतीजे किरणजीत सिंह सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ में मौजूद रहेंगे। सर्व समाज के गणमान्य प्रतिनिधियों के रूप में संत कबीर मठ मूलगादी के उत्तराधिकारी महंत प्रमोद दास, संत रविदास जन्मस्थली के महंत भारत भूषण महाराज, काशी के डोम राजा ओम चौधरी की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी। इसके साथ ही सुप्रसिद्ध कवयित्री अनामिका जैन अंबर अपने गीतों से मतदाताओं को जागरूक करेंगी।गोपाल शर्मा ने कहा कि वाराणसी हर कालखंड में राष्ट्र जागरण का केंद्र रहा है। विश्व की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में इस नगरी ने हमेशा धर्मनिष्ठा और सामाजिक सौहार्द की प्रेरणा दी है। शर्मा ने विश्वास जताया कि यह आयोजन राष्ट्र की उन्नति और सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने वाली अभूतपूर्व पहल के रूप में अविस्मरणीय रहेगा। इस अवसर पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष प्रो. नागेंद्र पांडेय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी में कार्यक्रम होना ही उसकी सफलता की गारंटी है। मां गंगा के तट पर होने जा रहे इस आयोजन के लिए समस्त काशी वासी पूरी तरह साथ हैं।सर्व समाज काशी की आयोजन समिति से जुड़े वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने कहा कि शहर के व्यावसायिक संगठन इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एकजुट हैं। श्री हनुमान सेना के अध्यक्ष सुधीर सिंह ठाकुर ने कहा कि हनुमान जी कलियुग के जाग्रत देवता हैं। उनकी कृपा से वाराणसी मतदान का नया कीर्तिमान रचेगा। राजस्थान ब्राह्मण मंडल के मंत्री पं. वेदमूर्ति शास्त्री ने कहा कि सर्व समाज की भागीदारी के कारण यह आयोजन अभूतपूर्व है और यह राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित होगा।

रेलवे चिकित्सालय वाराणसी में समाजसेवी संस्था ‘दस्तक’ के सौजन्य से निःशुल्क सेनेटरी पैड का वितरण किया गया

महिलाओं के स्वास्थ्य सेवा और मासिक धर्म स्वच्छता जागरूकता की दिशा में सहयोग हेतु पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के मंडल महिला कल्याण संगठन वाराणसी की अध्यक्षा श्रीमती मोनिका सक्सेना के निर्देशन में मंडल महिला कल्याण संगठन के कार्यकारिणी की सदस्याओं द्वारा वाराणसी मंडल रेलवे चिकित्सालय अस्पताल,वाराणसी पर समाजसेवी संस्था ‘दस्तक’ के सौजन्य से निःशुल्क सेनेटरी पैड का वितरण किया गया । यह सैनिटरी पैड पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल महिला कल्याण संगठन के तत्वावधान में मंडल चिकित्सालय अस्पताल में भर्ती महिलाओं एवं बच्चियों को निःशुल्क वितरित किया गया ।इस दौरान नव युवतियों को मासिक धर्म एवं मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जानकारी भी दी गई एवं इस दौरान लापरवाही से होने वाली संक्रामक बिमारियों एवं उनसे उत्पन्न होने वाली समस्याओं के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गयी । इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुनन्दा चतुर्वेदी तथा स्त्री रोग विशेषज्ञडा कल्पना दुबे एवं डा मोनिका दुबे द्वारा मंडल चिकित्सालय में भर्ती महिलाओं को बताया गया कि मासिक चक्र के दौरान खुद को स्वच्छ रखकर गंभीर बीमारियों से बचा जा सकता है । उन्होंने यह भी बताया कि इस दौरान गंदे कपड़े का प्रयोग करने से गंभीर बीमारी भी हो सकती है। जिससे हमेशा संक्रमण का खतरा बना रहता है ।
इस पैड वितरण अभियान में  पूजा सिंह (कोषा अध्यक्ष/ मंडल महिला कल्याण संगठन),  नम्रता सिंह,  शालिनी पांडेय, शिवानी श्रीवास्तव, एवं सहायक नर्सिंग अधिकारी विद्या इटेंकर समेत मंडल चिकित्सालय पर कार्यरत महिला पैरामेडिकल सदस्यों ने उक्त महिलाओं को महिला जन्य बीमारी उपचार एवं इसमें सैनिटरी पैड की उपयोगिता के बारे में बताया । उन्होंने यह भी समझाया कि सैनिटरी पैड का उपयोग कर वे बड़ी बीमारी से बचाव किया जा सकता है ।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *