LUCKNOW:यूपी के फतेहपुर व फिरोजाबाद में मुठभेड़,चार बदमाश घायल

-लूट और चोरी के जेवरात व असलहे बरामद,बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ।यूपी के फतेहपुर और फिरोजाबाद जिले में पुलिस और बदमाशो की हुई मुठभेड़ में चार बदमाश घायल हो गए।पुलिस ने इनके एक साथी को दौड़ाकर दबोच लिया।बदमाशो के पास से लूट और चोरी के जेवरात बरामद हुए है।इसके अलावा असलहे और कारतूस बरामद हुए है।
पुलिस के मुताबिक फतेहपुर जिले के थाना खखरेरू पुलिस ने कबरे तिराहा के पास चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया गया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी। पुलिस ने जब जवाबी कार्रवाई की तो मौहम्मद जीशान और आसिफ उर्फ छोटा घायल हो गये।पुलिस ने तकशीर सहित गिरफ्तार कर लूट की घटना का अनावरण किया।पुलिस के मुताबिक आरोपी के कब्जे से लूट के तेरह हजार एक सौ पच्चास रूपये नगद, लूट के सोने-चाँदी के आभूषण, चोरी की एक मोटर साइकिल और दो अवैध तमंचा और जीवित तथा खोखा कारतूस बरामद किया। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।पुलिस ने बताया कि थाना खखरेरू क्षेत्रान्तर्गत अज्ञात बदमाशों द्वारा लूट की घटना कारित की गई थी, जिसको लेकर पुलिस ने थाना खखरेरू पर मुकदमा दर्ज कर घटना के अनावरण के प्रयास कर रही थी।गिरफ्तार आरोपियों जा रहे थे।गिरफ्तार आरोपियों से बरामद आभूषण, रूपया लूट की घटना से सम्बन्धित है। गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिसमें आसिफ उर्फ छोटा के विरूद्ध जनपद कौशाम्बी, फतेहपुर, कमिश्नरेट कानपुर नगर के विभिन्न थानो में हत्या का प्रयास, लूट, चोरी, धोखाधड़ी आदि के करीब छह मुकदमे एवं मोहम्मद जीशान के विरूद्ध जनपद कौशाम्बी, फतेहपुर, कमिश्नरेट कानपुर नगर के विभिन्न थानो में हत्या का प्रयास, लूट, चोरी, धोखाधड़ी, गैंगेस्टर एक्ट, आर्म्स एक्ट आदि के करीब आठ मुकदमे दर्ज  है।
 फिरोजाबाद जिले के थाना सिरसागंज व क्राइम ब्रान्च की टीम ने नगला राई मोड़ पर चेकिंग के दौरान बदमाशों की घेराबन्दी की तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी। पुलिस टीम की जवाबी कार्रवाई से छोटे उर्फ पार्थ और अनुज घायल हो गये।पुलिस ने जिन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से दो अवैध तमंचा और जीवित तथा खोखा कारतूस बरामद हुये।पुलिस ने घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भेजा।

पंद्रह हजार के इनामी कपिल गिरफ्तार

हरदोई जिले के थाना कछौना पुलिस ने कीरत मोड़ शमसान घाट तिराहा से पुरस्कार घोषित अपराधी कपिल को गिरफ्तार किया।जिसके  कब्जे से एक अवैध तमंचा और जीवित कारतूस बरामद किया।पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी थाना कछौना पर दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के मुकदमे में वॉछित चल रहा था।जिसकी गिरफ्तारी पर जनपद स्तर से पंद्रह हजार रूपये का पुरस्कार घोषित था। गिरफ्तार आरोपी  के विरूद्ध जनपद हरदोई के विभिन्न थानों पर चोरी, एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंगेस्टर एक्ट आदि के 21 मुकदमें दर्ज हैं।

महोबा और हापुड में पुलिस ने पांच को दबोचा

हापुड़ जिले के थाना धौलाना पुलिस ने गालन्द नहर पुल के पास से दो आरोपियों निशान्त और अर्जुन कुमार को गिरफ्तार किया।जिनके कब्जे से चोरी की दो कार, चार मोटर साइकिल, दो फर्जी नम्बर प्लेट बरामद हुए।पुलिस ने इस  सम्बन्ध में थाना धौलाना पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। महोबा जिले के थाना कोतवाली नगर पुलिस टीम ने भटीपुरा के पास से तीन आरोपियों शनि भोला और अनिल को गिरफ्तार किया।जिनके  कब्जे से चोरी की पांच मोटर साइकिल बरामद हुई है।पुलिस ने इसको लेकर थाना कोतवाली नगर पर कार्रवाई कर रही है।
Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *