सरोजनीनगर:पीएनसी कंपनी की हरकतों से आम लोग हो रहे परेशान

-हाईवे के किनारे बनाया जा नाला का निर्माण कार्य अधर में लटका ,आवागमन बन्द, सड़क पर लग रहे जाम से भीषण गर्मी में यात्री कर रहे त्राहि- त्राहि

लखनऊ। लखनऊ कानपुर हाईवे पर एलिवेटेड सड़क का निर्माण कार्य कर रही पीएनसी कंपनी के द्वारा लोगों के सामने तमाम समस्याएं उत्पन्न की जा रही हैं।जिसके चलते जहां प्रतिदिन यात्रियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है, वही सरोजनीनगर के शांति नगर में कंपनी द्वारा हाईवे के किनारे खुदाई करने के बाद बनाये जा रहे नाला का निर्माण कार्य जल्द पूरा ना कराये जाने में घोर लापरवाही की जा रही हैं। जिसकी वजह से स्थानीय लोगों का आवागमन अवरुद्ध हो गया है।

पटरी दुकानदार दुकान लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे उनका बेरोजगार बंद हो गया है। जिसके चलते उनके परिवार की जविका चलने में लाले पड़ गए हैं। फिर भी इनकी लापरवाही और अड़ियल पाने के रवैया में कोई सुधार न होने से लोगों मे आक्रोश के स्वर उत्पन्न होने लगे हैं।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर पीएनसी कंपनी द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य में लापरवाही और मनमानी जारी है । लखनऊ कानपुर हाईवे के किनारे हवाई अड्डे की बाउंड्री से सटे हुए शांति नगर कालोनी के अंदर हजारों लोग रह रहे हैं। बीते दस दिनो पूर्व पीएनसी कंपनी द्वारा सड़क के किनारे नाले के निर्माण को लेकर हवाई अड्डे की बाउंड्री से सटे शांति नगर कालोनी के मुख्य मार्ग के सामने खुदाई करवा कर लोहे का जाल बना दिया गया था।जिसकी जानकारी कालोनी वासियों को भी नहीं लग पाई थी। इसी मार्ग पर कई व्यापारी अपने परिवार का भरण पोषण के लिए किराए पर दुकान लेकर व्यापार भी करते हैं और कई ठेले के दुकानदार फुटपाथ पर अपनी फल फ्रूट,पान मसाला चाय पानी की दुकाने लगाया करते हैं। यह ठेले के दुकानदार रोजाना भीषण गर्मी के बीच अपने सामान को बेचकर कुछ कमाने की आस में बैठे रहते हैं।

कालोनी निवासी मनीष शुक्ला ने बताया कि 10 दिन पूर्व नाले के निर्माण को लेकर सड़क की खुदाई कर दी गई थी, जिससे कि तमाम लोगों का आना-जाना इस मार्ग से बंद हो गया है। तुषार गुप्ता, विपिन, शुभम कश्यप, मो. आरिफ,सुमित रावत, विनीत रावत, विमल का कहना है कि कालोनी के मार्ग पर खुदाई हो जाने के कारण लोगों को रोजमर्रा के कार्यों को लेकर मुसीबत झेलनी पड़ रही है, वहीं किराए पर दुकाने लेकर व्यापार कर रहे व्यापारियों का भी भारी नुकसान हो रहा है। लोगों का यह भी आरोप है कि एलिवेटेड सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है।

लखनऊ कानपुर हाईवे पर पीएनसी कंपनी के कर्मचारी अनावश्यक रूप से हाईवे से निकलने वाले वाहनों को बिना मतलब के लिए काफी देर तक झंडी दिखाकर रोक दिया जाता है।जिसको लेकर कई बार यात्रियों और कर्मचारियों के बीच काफी बहस भी हो चुकी है। यहां तक संबंधित थानों की पुलिस भी कर्मचारियों की इस हरकत पर आपत्ति जाता चुकी हैं, लेकिन इनकी हरकत के आगे सभी का विरोध असफल रहा है। इसलिए हाईवे पर प्रतिदिन लगभग जाम लगने की स्थिति उत्पन्न रहती है। जिसमें यात्री घंटों फंसे रहते हैं और इस भीषण गर्मी में जीवन और मौत के बीच जुझा करते हैं।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *