LUCKNOW_CRIME_NEWS:संदिग्ध हालात में लटका मिला सेल्समैन का शव,क्लिक कर देखें और भी खबरें

गले में खरोच के निशान व शरीर में मिट्टी लगी होने से हत्या की आशंका

LUCKNOW:सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह एक सेल्समैन का शव संदिग्ध हालात में फांसी के फंदे से लटका मिला। मृतक के गले में खरोज के निशान व शरीर में मिट्टी लगी होने के चलते प्रत्यक्षदर्शी सेल्समैन की हत्या किये जाने की आशंका व्यक्त कर रहे थे। मृतक के भाई की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना क्षेत्र की अवध विहार कालोनी में रहने वाला अंकित गौतम (24) अपनी मां व भाई के साथ रहकर ट्रांसपोर्टनगर स्थित एक निजी कम्पनी में सेल्समैन का काम करता था। रविवार को मृतक की मां व उसका छोटा भाई रिश्तेदारी में आयोजित कार्यक्रम शामिल होने गये थे। इस दौरान अंकित अकेले ही घर पर था। सोमवार की सुबह उसका छोटा भाई घर पहुंचा तो उसे घर का दरवाजा खुला मिला। वह घर के अंदर दाखिल हुआ तो अंकित मृत अवस्था में डुप्पटे के सहारे टीनशेड की छत में लगे लोहे के राड से लटका था। बताया जाता है कि अंकित की गर्दन में खरोच के निशान थे और उसकी पीठ पर मिट्टी लगी हुई थी। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो उसे बिस्तर के कपड़े भी अस्त-व्यस्त थे। देखने से ऐसा लग रहा था कि वहां अंकित का किसी के साथ संघर्ष हुआ होगा। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अंकित ने अपने हत्यारों से संघर्ष किया होगा। जिससे उसकी गर्दन पर खरोज के निशान लगे होगे और संघर्ष के दौरान अंकित जमीन पर गिरा होगा जिससे उसकी पीठ में मिट्टी लगी होगी। एसएसआई टीबी सिंह ने बताया कि पुलिस पोस्टमार्टम का इंतजार कर रही है। पीएम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रेम-प्रसंग में हत्या की आशंका

सूत्रों की माने तो अंकित एक युवती से प्यार करता था और उसी से शादी करना चाहता था। लेकिन युवती के परिजन इसके विरोध में थे। युवती के परिजनों के विरोध के चलते अंकित काफी परेशान रहता था। सूत्रों का यह भी कहना है कि युवती के परिजनों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी।

घर से लापता युवक का शव खेत की झाडिय़ों में पड़ा मिला शव
भाई ने की हत्या की आशंका जाहिर,गुमशुदगी थी दर्ज

सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में लापता युवक का  शव झाडिय़ों के बीच पड़ा मिला। लोगो की सूचना पर मौकेपर पहुंची पुलिस ने शव को झाडिय़ों से निकाल कर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस के मुताबिक सुशांत गोल्फ सिटी स्थित  मांढर मऊ का रहने वाला राहुल
(22) राम दीवान माँ माया देवी चार भाइयों रिंकू अनिल भारत के साथ रहता था बड़े भाई रिंकू ने बताया इसी माह की 1 नवंबर को  घर से स्कूटी से  निकला था। दिन भर वापस न लौटने पर देर रात जब वह घर नहीं आया तो दूसरे दिन घर वालों ने खोजबीन शुरू की तो घर से लगभग आधा किलोमीटर दूर कमला कॉलोनी के पास उसकी स्कूटी खड़ी मिली जिस पर चाबी लगी हुई थी भाई ने पुलिस को सूचना दी एवं लापता भाई की गुमशुदगी दर्ज कराई। रविवार शाम सुशांत गोल्फ सिटी स्थित पराग डेरी के पीछे बने खेत की झाडिय़ों में एक युवक का छत विछत शव देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को देखा तो पहचान के लिए रिंकू को बुलाया जिसने पहुंचकर रिंकू के जूते कपड़ों से उसकी पहचान की एवं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उसने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक के पास से मोबाइल गायब मिला है वही चेहरा को बुरी तरीके से जानवर कीड़े खा गए हैं। जिसके कारण चेहरा पहचान नहीं आ रहा था। भाई ने किसी रंजीश से इंकार किया है।

पंखे के हुक में साडी से युवती ने फांसी लगा गवाई जान

कृष्णा नगर कोतवाली इलाके में रहने वाली एक युवती ने सोमवार को अपने घर में लगे पंखे के हुक में साडी से फांसी लगा अपनी जान
गवां दी। जानकारी होने पर पहुची स्थानीय पुलिस ने मकान का गेट तोड़ शव को फंदे से उतार पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वहीँ पुलिस को मृतका के पास से एक सुसाइड नोट मिला है ।कृष्णा नगर कोतवाली प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र स्थित
एलडीए कालोनी सेक्टर डी डी एस 16 में रहने वाली एक 28  वर्षिय युवती प्रियंका श्रीवास्तव पुत्री राम सुख श्रीवास्तव ने सोमवार को अपने घर में लगे पंखे के हुक में साडी के सहारे फांसी लगा कर अपनी जान गवा दी। मृतका के पडोसियो की सूचना पर पहुची स्थानीय पुलिस ने मृतका के गेट का द्वार तोडकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही मृतका के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें मृतका ने अपने मोबाइल फोन के सिम कार्ड को यूज न करने व बाडी को न जलाने की बात लिखी है। वही मृतका के परिजनों ने पुलिस को बताया कि मृतका एचडीएफसी बैंक में काम करती थी और विवाह के कारण उसने एक माह पहले अपनी नौकरी छोड़ दिया था। मृतका का विवाह 25  नवम्बर को आगरा निवासी युवक से होना तय था। मृतका एक भाई विवेक व दो बहने थी मृतका की बड़ी बहन विवाहित हैं और मृतका सबसे छोटी थी । पुलिस के मुताबिक मृतका का भाई विवेक अपनी पत्नी के साथ दूसरे मकान में रहता है और उसकी पत्नी सीएमएस स्कूल में अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं।

बाइक रैली निकाल किया गया लोगों को जागरूक
शराब पीकर गाड़ी चलाने से होते है हादसे:कुलदीप

मलिहाबाद में यातायात माह के सातवें दिन मोटरसाइकिल रैली निकालकर लोगो को सुरक्षा का एहसास कराते हुए मुख्य चौराहों पर चेकिंग लगाकर बिना कागज़ व हेलमेट के मोटरसाइकिल चला रहे दर्जन भर वाहन चालकों के चालान किये गए। साथ ही कई वाहन चालकों को हेलमेट पहनाकर यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया गया।एक नवंबर से शुरू हुए यातायात माह के तहत अभियान चलाकर वाहन चालकों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान थाना प्रभारी रहीमाबाद कुलदीप सिंह, उपनिरीक्षक लाल बहादुर, उपनिरीक्षक तशरीफ़ सहित समस्त पुलिसकर्मियों ने कई वाहन चालकों को चालान किये। कुलदीप सिंह ने वाहन चालकों को  यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि वाहन चालक मोटरसाइकिल कार या भार वाहन चलाते समय गति सीमा पर नियंत्रण रखे। क्योंकि अक्सर वाहनों की तेज गति होने से अनियंत्रित होकर हादसों का शिकार हो जाते हैं। वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें। जो भी 18 वर्ष से कम आयु के बच्चे वाहन चलाते हो तो उनको वाहन नहीं चलाना चाहिए ये नियम विरुद्ध है। शराब पीकर वाहन चलाने में जान का खतरा हो सकता है। वही कार चलाते समय सीट बेल्ट प्रयोग करे और वाहन की गति नियंत्रित रखे। इसलिए दोस्तो, परिजनों और अपने बच्चों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना चाहिए। जिससे आए दिन होने वाले दर्दनाक सडक़ हादसों पर लगाम लगाई जा सके।

घर के निर्माण कार्य करने आए मिस्त्री ने की चोरी

आलमबाग कोतवाली इलाके में एक मकान में घर में कार्य करने आए मिस्त्री ने अलमारी में रखी कीमती   ज्वैलरी समेत लाखों रूपये की नकदी चोरी कर फरार हो गया। चोरी होने की जानकारी होने पर पीडि़त ने स्थानीय थाने में पहुँच मिस्त्री के खिलाफ चोरी का आरोप लगाते हुए नामजद लिखित शिकायत की है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
आलमबाग कोतवाली प्रभारी शिव शंकर महादेवन ने बताया कि थाना क्षेत्र स्थित मकान संख्या 551 का /ओ-1011 साकेतपुरी आलगबाग में रहने वाले शिव प्रकाश ने बताया कि बीते 14 अप्रैल को उन्होंने अपने मकान का निर्माण कार्य शुरू किया था और मिनहज अन्सारी पुत्र स्व चोकट अन्सारी, निवासी ग्राम गिया पाठक पोस्ट तरया सुजान थाना तरया सुजान, जिला-कुशीनगर, उत्तर प्रदेश निवासी मिस्त्री के रूप में कार्य कर रहे थे। वही पीडि़त प्रकाश के मुताबिक बीते 14 अक्टूबर को उनकी पत्नी सुमनलता घर से दुकान दूध लेने गयी थी और आलमारी की चाभी घर में ही भूल गयी थी । वही पीडि़त का आरोप है कि मिस्त्री मिनहज अन्सारी ने आलमारी खोलकर दो लाख पचास हजार समेत  एक सोने की चेन, कान के झुमक एवं अन्य सोने के ज्वैलरी की चोरी करके फरार हो गया और फोन पर आरोपी मिस्त्री मिनहज अन्सारी से
बात की गई तो उसने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने के बाद अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर लिया है। आलमबाग पुलिस के मुताबिक पीडि़त की शिकायत पर चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

बंथरा में ट्रक पलटने चालक की मौत, दो घायल

बीती रात गिट्टी से भरा आ रहा ट्रक सडक़ पर मवेशियों के अचानक आ जाने से अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसके चलते चालक की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक में सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा था। जिसमें से भी एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। बंथरा थाना क्षेत्र में सोमवार को एक तेज रफ्तार अंनियंत्रित ट्रक पलट गया। इस सडक़ हादसे में ट्रक चालक की मौत हो गई। जबकि इस दौरान ट्रक में सवार दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। इसमें से भी एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने दोनो घायलों को इलाज के लिए सरोजनीनगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां दोनो की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मृतक चालक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज
दिया। कानपुर देहात के धिकची-जहांगीरपुर का रहने वाला ज्ञानेश कुमार (32) ट्रक (यूपी-क्यूएन-7876) से सामान लेकर हरौनी की तरफ जा रहा था। इसी दौरान बनी-मोहान रोड स्थित लतीफनगर गांव के पास अचानक उसके सामने गाय आ गई। गांव को बचाने के लिए ज्ञानेश ने अचानक ब्रेक लगाई तो उसका तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे पलट गया। इस सडक़ हादसे में ट्रक चालक ज्ञानेश की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इस दौरान ट्रक में सवार अन्य दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। बख्शी का तालाब निवासी ट्रक मालिक मो हासिम की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी डा आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि गंभीर रूप से घायल दो लोगों का इलाज ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है।

व्यापारी से हड़पे तीन करोड़

गोमतीनगर के व्यापारी ने आशियाना इंफ्रा प्रमोटर्स की स्कीम में छह फ्लैट बुक कराए थे। जिसके लिए करीब 2.84 करोड़ रुपये कम्पनी को दिए गए थे। आरोपी फर्म निदेशकों ने एलाटमेंट लेटर जारी करने के बाद कब्जा नहीं दिया। पूछताछ करने पर टालमटोल करते रहे। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। विनीतखंड-एक निवासी व्यापारी राजेंद्र सिंह भाटिया से फ्लैट दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की गई है। पीड़ित के मुताबिक वृंदावन योजना में आशियाना इंफ्रा प्रमोटर्स का दफ्तर है। जिसका संचालन एहसन अय्यूब करता है। वर्ष 2017 में फ्लैट खरीदने के लिए राजेंद्र की मुलाकात एहसन से हुई थी। जो पीजीआई वृंदावन में ब्लू मोनार्क के नाम से अपार्टमेंट बना रहा था। राजेंद्र सिंह के अनुसार लोकेशन अच्छी थी। इसलिए उन्होंने अपार्टमेंट में छह फ्लैट बुक कर दिए। 40 लाख रुपये नगद दिए। इसके अलावा करीब दो करोड़ 44 लाख बैंक और निजी फाइनेंस कम्पनी से लोन लेकर जमा किए थे। लेकिन उन्हें फ्लैट नहीं दिया गया। इस बीच कोरोना महामारी शुरू हो गई। जिसकी आड़ में आरोपी एहसन करीब दो साल तक टालमटोल करता रहा। इंस्पेक्टर पीजीआई बृजेश यादव के मुताबिक राजेंद्र सिंह भाटिया की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

रिटायर सैन्यकर्मी से 79 लाख रुपये की धोखाधड़ी

बड़े नेता का निजी सलाहकार होने का दावा करने वाले व्यक्ति ने रिटायर सैन्यकर्मी से 79 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। आरोपी ने खनन फर्म में साझेदार बनाने का भरोसा दिया था। पीड़ित ने गोमतीनगर कोतवाली में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पीजीआई
हैवतमऊ मवैया निवासी रिटायर सैन्यकर्मी मनोज कुमार शर्मा की पहचान बिजनौर निवासी इंद्र बहादुर सिंह से थी। इंद्र बहादुर ने बताया कि वह बड़े नेता का निजी सचिव बन गया है। इसलिए सरकार में अच्छी पकड़ है। नवंबर 2018 में आरोपी ने मनोज की मुलाकात तेज बहादुर राय से कराई। जो रामेश्वर माइन्स नाम से फर्म चलाने का दावा करता था। उसने बताया कि खलीलाबाद में करीब आठ बीघा जमीन है। आवास विकास से कामर्शियल प्रोजेक्ट एलॉट कराने का प्रयास वह लोग कर रहे हैं। इसके लिए रुपयों की जरूरत है। आरोपियों ने मनोज से
कहा कि अगर वह 79 लाख रुपये दे दें तो उन्हें भी खनन फर्म का पार्टनर बना लिया जाएगा।

सात माह का मासूम सकुशल बरामद, पत्नी समेत आरोपित गिरफ्तार

गौतमपल्ली थानाक्षेत्र के जियामऊ में सात माह के बच्चे को अगवा किए जाने के मामले में पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए महिला समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपित के खिलाफ अपहरण समेत कई धाराओं में केस दर्ज था। अगवा किए गए बच्चे को सकुशल बरामद करने वाली टीम को पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर ने दस हजार रुपए इनाम दिए जाने की घोषणा
की है। डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह के मुताबिक बीते शनिवार को राजू यादव ने सात माह के बच्चे को घर से उठा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। राजू ने दी गई तहरीर में बताया था कि उनके घर से वजीरगंज रोड गुरू रविदास नगर थाना हजरतगंज निवासी कन्हैयालाल कश्यप ने उनके सात माह के बच्चे को अगवा कर लिया है। आरोपित ने बच्चे को अपनी कथित पत्नी आशा देवी उर्फ चन्दा देवी उर्फ चांदनी पत्नी कन्हैया लाल कश्यप को दे दिया है। वह भी मासूम को लेकर लापता है। पीडि़त परिजन की तहरीर पर गौतमपल्ली थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई थी। उसी आधार पर पुलिस ने आरोपी कन्हैयालाल कश्यप व उसकी पत्नी आशा देवी को गिरफ्तार कर बच्चे ऋषि को सकुशल बरामद कर माता-पिता के हवाले कर दिया। गिरफ्तार करने वाली टीम को पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर ने 10 हजार
रुपए इनाम दिए जाने की घोषणा की है।

चार दिन बाद भी हत्यारोपी का तलाश नहीं सकी पुलिस,दुबग्गा थाना क्षेत्र का मामला

शादी से इनकार करने पर किशोरी की चार दिन पहले हत्या करने का आरोपी अभी पुलिस की पहुंच से दूर है। पुलिस उसे हीं नहीं। उसके परिवार को भी नहीं तलाश सकी। बताया जा रहा है कि उसका परिवार भी फरार है। पुलिस सिर्फ उसे जल्द ही पकड़े जाने का दावा कर रही है। पुलिस का कहना है कि हत्यारोपी की गिरफ्तारी को लेकर तीन टीमें लगाई गई है। जल्द ही आरोपित को पकड़ लिया जाएगा।
दुबग्गा प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक हत्यारोपी रोहित रावत ने किशोरी को मारने का प्लान पहले से ही बना लिया था। हत्या के एक दिन पहले प्रेमी रातभर मृतका के घर बाहर इंतजार करता रहा। इसके बाद सुबह जैसे ही किशोरी शौच के लिए निकली। वह उसके पीछे चल पड़ा और उसने मौका पाकर उसका गला रेत दिया था। पुलिस का कहना है कि हत्यारोपी बहुत शातिर किस्म का है। उसने खुद की मौत का सुसाइड नोट घटनास्थल पर ही छोड़ दिया था। जिससे उसे और उसके परिवार वालों को फरार होने का मौका मिल जाए। ज्ञात हो कि दुबग्गा के मौरा गांव में बीते शुक्रवार की सुबह किशोरी शौच के लिए निकली थी। जिसका शव गांव के बाहर खेतों में पड़ा मिला था। जिसकी चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गयी थी। परिजनों की तहरीर पर गांव के ही रहने वाले रोहित और कुछ अज्ञात लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसे पकडऩे के लिए पुलिस की तीन टीमें लगाई गई थी। वारदात के बाद डीसीपी राहुल राज ने बताया था कि शुरूआती जांच में प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है। हत्यारे की तलाश के लिए तीन टीम लगाई गई है। कुछ इनपुट मिला है और टीम भेजी गई है।
हत्यारे रोहित के चाचा को हिरासत में लिया गया था। उसके मामा समेत अन्य रिश्तेदारों के घरों पर भी दबिश दी गई लेकिन चार दिन बाद भी हत्यारोपी रोहित की पुलिस परछाई भी नहीं छू सकी।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *