UNNAO_NEWS:कार्तिक पूर्णिमा मेले को लेकर घाट तैयार,क्लिक कर देखें और भी खबरें

उन्नाव: जिले में कार्तिक पूर्णिमा स्नान और मेले को देखते हुए पालिका ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। पालिका ने घाटों का समतलीकरण कराने के साथ ही गंगा में बैरीकेडिंग लगवाने का काम कराया है। इसके साथ ही मेला प्रांगण में चाट-चाऊमीन से लेकर बच्चों के खिलौने और छोटे-बड़े झूले लगाने का भी काम किया जा रहा है। 8 नवम्बर को होने वाले कार्तिक मेले की तैयारियां गंगा तट पर जोर-शोर से चल रही हैं। पालिका की ओर से नगर के सभी घाटों पर व्यापक तौर पर सफाई अभियान चलाया गया। ईओ नरेन्द्र मोहन मिश्रा के निर्देश पर सफाई कर्मचारियों की मदद से घाटों पर समतलीकरण का काम कराया। गंगा की धारा दूर होने के कारण तट तक जाने के लिए भी मार्ग बनाया गया, जिससे कार्तिक पूर्णिमा पर आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना न करना पड़े। पालिका द्वारा रेलवे पुल के पास रेती को समतल कर रास्ता बनाये जाने का काम किया गया। कार्तिक पूर्णिमा के दिन यहां पर नगर के अलावा आसपास के जनपदों के अलावा दूर-दराज से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान को आते हैं। मेला परिसर के आसपास सजी दुकानों पर महिलाओं की भारी भीड़ देखने को मिलती है। वहीं मेले में बच्चों से लेकर बड़ों तक के सभी वर्ग के लोगों के लिये झूले आने शुरू हो गए हैं। इसके अलावा गंगा की रेती में भी झूले लगाये जा रहे हैं। ईओ ने बताया कि मिश्रा कॉलोनी गंगा विशुन घाट, शिव बाबा, महेश पंडा, कमल पंडा, रेवती पंडा, शिव घाट, संतोष, गया प्रसाद, मटरु, संतू, मोनू, बालूघाट व जाजमऊ के चंदन घाट समेत तेरह घाटों पर स्नान की व्यवस्था की जा रही है। कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने के लिए उन्नाव के साथ-साथ हरदोई सफीपुर बांगरमऊ बीघापुर कानपुर के अलावा अन्य जगहों से श्रद्धालु गंगा स्नान करने के लिए पहुंचते हैं। इस दौरान मिश्रा कॉलोनी घाट बालू घाट गंगा विशुन घाट आनंद घाट पर श्रद्धालुओं की लाखों की संख्या में भीड़ उमड़ती है। ऐसे में पुलिस प्रशासन पहले से ही व्यवस्थाओं को करने में जुटा है।

पेड़ पर लटका मिला युवक का शव

गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के शंकरपुर गांव में निवासी एक युवक का शव सुबह गांव के बाहर खेतों में शीशम के पेड़ से लटका ग्रामीणों ने देखा। जिसकी जानकारी उसके परिजनों को दी। पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। गंगाघाट कोतवाली
क्षेत्र के बैराज चौकी अंतर्गत शंकरपुर गांव निवासी शिव नारायण (28) पुत्र गोपाल राठौर बीते दिन सुबह घर से निकला। जिसके बाद देर रात तक वह घर नहीं पहुंचा। जिसपर परिजनों ने उसकी खोजबीन की लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका। आज सुबह परिजनों ने फिर उसको ढूंढना शुरू किया। जहां शंकरपुर गांव के बाहर खेत में लगे शीशम के पेड़ से उसका शव रस्सी के सहारे फंदे पर लटका मिला। जिसपर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। मृतक के भाई ने घटना की जानकारी गंगाघाट कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को फंदे से नीचे उतरवाया। जिसके बाद शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। बैराज चौकी इंचार्ज राजीव कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। फिलहाल परिजनों से पूछताछ की जा रही है लेकिन फांसी का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के रहमत नगर निवासी राजेश मिश्रा (50) पुत्र रामभरोसे मिश्रा का बीती रात पत्नी शीलू से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिसपर वह कमरे में गया और बिजली के तार से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कुछ देर बाद पत्नी की उस पर नजर पड़ी जिस पर चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर विधिक कार्यवाही की। मृतक के दो बेटे करन व शिवा हैं।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *