ETAWAH_NEWS:अखिलेश व शिवपाल ने किया डिम्पल को जिताने की अपील,क्लिक कर देखें और कई खबरें

नेताजी ने जसबंतनगर के लोगों को हमेशा परिवार की तरह माना-अखिलेश

  • -अजय सिंह कुशवाहा-

इटावा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी जनसभा में मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिम्पल यादव को भारी मतों से जिताने की अपील की।उन्होंने कहा कि जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र नेताजी और चाचा शिवपाल यादव का बनाया हुआ क्षेत्र है। यहां के हर परिवार से नेताजी और समाजवादी पार्टी का सीधा संबंध रहा है। यहां के लोगों को नेताजी ने हमेशा अपना परिवार माना,नेताजी जसवंतनगर के हर गांव और गांव के लोगों को नाम से जानते थे।श्री यादव ने कहा कि नेताजी जमीन से संघर्ष करके ऊंचाई पर पहुंचे। वे लोगों के दुख,दर्द और तकलीफ को समझते थे। उन्हें जब भी मौका मिला तो उन्होंने गरीबों और किसानों के लिए फैसले लिए। नेताजी देश में पहले मुख्यमंत्री थे जिन्होंने किसानों का 10 हजार रुपए तक का कर्जा माफ किया। इससे पहले किसी ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया था। तब 10 हजार रुपए की रकम बहुत बड़ी मानी जाती थी। इसी तरह से नेता जी ने चुंगी व्यवस्था को समाप्त किया। चुंगी के चलते किसान और व्यापारी बहुत परेशान किए जाते थे।अखिलेश यादव ने कहा कि देश के रक्षामंत्री पद पर रहते हुए नेता जी ने जवानों के सम्मान के लिए बड़ा काम किया। उन्होंने शहीद जवानों का पार्थिव शरीर उनके घर तक पहुंचाने और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार का नियम बनाया। उससे पहले शहीद जवानों के घर सिर्फ टोपी और बेल्ट जाती थी। उन्होंने कहा कि भाजपा जो सुविधाएं दे रही है वे सब चुनाव तक के लिए हैं। इस सरकार ने गरीबों को मिलावटी तेल,असुद्ध नमक बांटा है। श्री यादव ने कहा कि नेताजी ने हम लोगों को समाजवाद का जो रास्ता दिखाया उसी रास्ते पर चलकर हम लोगों की मदद करना चाहते हैं,नेताजी ने समाजवादी आंदोलन को जिंदा किया, समाजवादी आंदोलन से ही हम गरीबों और किसानों की मदद कर पायेंगे। नेताजी ने जो विरासत में दिया है उसे हम लोग ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।उन्होंने कहा कि सभी लोगों को खुशी है कि हम और चाचा शिवपाल सिंह यादव साथ आ गए। लेकिन भाजपा को हमारे परिवार के बारे में बोलने की बीमारी है।पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार गुंडई करा रही है,लोकतंत्र और संविधान पर हमला कर रही है,गरीबों किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा है,बिजली के नाम पर छापेमारी हो रही है।शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और बूथ प्रभारियों से कहा कि चुनाव में वोट प्रतिशत कम नहीं होने देना है। नेताजी को हर वर्ग, जाति,धर्म के लोग बढ़-चढ़कर वोट करते थे और भारी मतों से जिताते थे। उसी तरह से इस चुनाव में डिम्पल यादव को भी ऐतिहासिक मतों से जिताना है। जनसभा का संचालन आदित्य यादव ने किया। इस अवसर पर इटावा के पूर्व सांसद,पूर्व विधायक मनोज चौधरी,पूर्व मंत्री जयप्रकाश यादव,रामवीर सिंह समेत बड़ी संख्या में नेता कार्यकर्ता मौजूद रहे।

भाजपाई कर रहे घटिया बयान बाजी :अखिलेश

जसबंतनगर क्षेत्र के रायनगर में  अखिलेश यादव ने कहा कि योगी में जरा भी असर होता तो हमारे चाचा को पेंडुलम या फुटबाल जैसे शब्दों से नहीं नवाजते।उन्होंने कहा नेताजी के प्रति असीम श्रद्धांजलि मैनपुरी में देख और डिंपल के प्रति वोटरों के भारी झुकाव से भाजपाई घटिया बयान बाजी कर रहे हैं। रास्ते में अखिलेश यादव का जोरदार स्वागतकारों के काफिले के साथ सड़क मार्ग से जनसभा स्थल से कस्बा की ओर जाते समय जगह जगह लोगों ने अखिलेश यादव की गाड़ी रोकी और फूल बरसाए तथा पगड़ियां पहनाईं। उल्लेखनीय है कि अखिलेश सभा करके गाड़ियों के काफिले के साथ जसवंत नगर के बाजार से गुजर रहे थे। लगभग 15 वर्षों के अंतराल के बाद जसवंतनगर से होकर गुजरे अखिलेश यहां से वे कचौरा रोड से बलरई जा रहे थे।

मांगों को लेकर बिजली कर्मियों का चौथे दिन भी कार्य बहिष्कार जारी 

अपनी मांगों को लेकर संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले विद्युत कर्मियों ने चौथे दिन भी कार्य बहिस्कार कर आंदोलन किया,जिसमें इटावा जिले के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।मौके पर उपखंड अधिकारी, सचिव गगन अग्निहोत्री तथा अन्य उपखंडाधिकारी अजीत यादव,भूप सिंह,कृष्ण मुरारी, आनंद पाल तथा अवर अभियंता राजेंद्र सिंह,विनोद यादव,संजय कौशल,शशिकांत तथा बाबू संवर्ग से शैलेश अग्रवाल,अशोक कुमार, व धरमचंद,टीजी 2 संवर्ग से जितेंद्र व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

शासन का आदेश,ठंड से कोई गरीब-असहाय प्रभावित न होने पाये

वर्ष 2022-23 में शीतलहरी,ठण्ड व पाला के दौरान निराश्रित,असहाय, कमजोर,गरीब व्यक्तियों के परिवारों को राहत पहुॅचाने हेतु अपर जिलाधिकारी द्वारा जनपद के समस्त उपजिलाधिकारी,तहसीलदार एवं अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों को समस्त तहसीलों एवं नगर पालिका तथा नगर पंचायत क्षेत्रों में अलाव जलाने हेतु स्थान चिन्हित करते हुए सूची उपलब्ध कराने तथा रैन बसेरों व आश्रयगृहों में व्यक्तियों के ठहरने के लिये समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए सुचारू रूप से संचालित कराने तथा नोडल अधिकारी व केयर टेकर नामित करने के निर्देश दिये गये तथा उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों को रात्रि में भ्रमण कर सड़क के किनारे सो रहे व्यक्तियों को चिन्हित कर उन्हें कम्बल वितरित कराये जाने तथा उनको रैन बसेरों में पहुॅचाने हेतु निर्देशित किया गया। सर्दी के मौसम के सम्बन्ध में जरूरतमन्द व्यक्तियों के लिए कम्बल, अलाव तथा रात्रि आश्रयगृहों की व्यवस्था समयान्तर्गत करने तथा आश्रयगृहों में नोडल अधिकारी नामित करने व केयर टेकर तैनात करने के निर्देश भी दिये गये। उपजिलाधिकारियों व तहसीलदारों को यह भी निर्देशित किया गया कि कोई भी व्यक्ति ठण्ड से न मरने पाये।

स्कार्पियो से 32 लाख 5 हजार की नगदी बरामद

मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में 5 दिसंबर को होने जा रहे उपचुनाव को लेकर चल रही चेकिंग में  शुक्रवार को जसवंतनगर के पास मैनपुरी जिले की सीमा पर एसडीएम व सीओ जसबंतनगर तथा एफएसटी टीम ने  की वाहनों की चेकिंग के दौरान एक स्कॉर्पियो गाड़ी से 32 लाख ₹5000 की नगदी बरामद की है।सूत्रों बतातें है कि यह रकम किसी दुग्ध डेयरी की धनराशि बताई जा रही है।जिसकी जांच की कार्रवाई की जा रही है।इससे  पूर्व भी इसी क्षेत्र से 25 लाख ₹21000 की नगदी बरामदगी की जा चुकी है ।बरामद नगदी की टीम छानवीन कर रही है ।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *