ETAWAH_NEWS:शिवपाल यादव बन सकते हैं सपा के नेता विरोधी दल,क्लिक कर देखें और भी खबरें

  • -अजय सिंह कुशवाहा

इटावा। हाल में सम्पन्न हुये उप चुनाव में जिस तरीके से डिम्पल यादव और परिवारीजनों ने चाचा शिवपाल सिंह यादव व भतीजे अखिलेश यादव को पास लाकर एक करने का जो काम किया उसके बाद फिर चाचा शिवपाल सिंह ने जिस तरह बहू डिम्पल के चुनाव की व्यवस्था देखी और अपनी चुनावी सभाओं में उन्होंने सार्वजनिक रुप से कह दिया कि अब जीवन में हम सभी एक रहेंगे।इसके बाद अब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के संघर्ष को धार देने के लिये संभावना जताई जा रही है कि सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब उत्तर प्रदेश विधान सभा में सपा की ओर से नेता विरोधी दल का दायित्व चाचा (शिवपाल सिंह) को सौंपकर खुद केन्द्र की राजनीति की ओर रुख कर सकते हैं।सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक अखिलेश यादव-चाचा शिवपाल सिंह को जल्द यह बड़ा तोहफा दे सकते हैं।नेताजी मुलायम सिंह यादव का समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का जो सपना और लक्ष्य रहा।उसे पूरा करने का जिम्मा अब अखिलेश यादव खुद संभाल सकते हैं ? और उप्र में पार्टी को धार देने की जिम्मेदारी शायद चाचा (शिवपाल) को सौंप दें ! क्योंकि यह प्रयोग पूर्व में नेताजी खुद कर चुके हैं।शायद अब अखिलेश भी वही प्रयोग दोहराकर वह खुद दिल्ली की सक्रिय राजनीति की ओर अपना रुख करें।हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा समाजवादी पार्टी की ओर से नही की गई है।लेकिन इस तरह की संभावना जताई जा रही है।पार्टी के तमाम कार्यकर्ता भी यह कह रहे है कि अब शिवपाल सिंह यादव का कद बढ़ेगा।

ब्राह्मण महासभा ने जेएनयू में गतिविधियों के खिलाफ विरोध जताकर दिया ज्ञापन

दिल्ली की जवाहरलाल यूनिवर्सिटी में पिछले सप्ताह ब्राह्मण समाज के खिलाफ दीवारों पर लिखे गए स्लोगन पर कड़ी आपत्ति जताते हुए ब्राह्मण समाज महासभा इटावा ने जिला मुख्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पंडित अरुण दुबे ने ऐसे देशद्रोहियों व समाज में फूट डालने वाले राष्ट्रीय एकता के दुश्मनों को फांसी की सजा देने की मांग करते हुए कहा कि, जहां इस तरह की देश और समाज को तोड़ने वाली गतिविधियां हो रही हैं ऐसी यूनिवर्सिटी को बंद करने की मांग हमारा संगठन भारत सरकार से करता है।उन्होंने कहा कि जेएनयू सदैव विवादों के घेरे में ही क्यों रहती है कभी यहां भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारे लगाए जाते हैं तो कभी यहां ब्राह्मण भारत छोड़ो जैसी आवाजें उठती हैं। यह हमारे हिंदू समाज को जातियों में बांटकर तोड़ने की साजिश है, हम सनातनी किसी भी साजिश के चलते हिंदू धर्म को कभी बंटने नहीं देंगे। यह विरोध प्रदर्शन अंबेडकर चौराहे से प्रारंभ होकर जिलाधिकारी कार्यालय पर समाप्त हुआ। जहां जिले की कार्यकारिणी ने प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को दिया। प्रदर्शन में  पंडित महेश दुबे प्रदेश उपाध्यक्ष,पंडित ऋषि मिश्रा जिला अध्यक्ष,पंडित राजीव मिश्रा,पंडित शिवम दुबे युवा जिला अध्यक्ष,पूनम तिवारी, शरद बाजपेई,पंडित पंकज दीक्षित,पंडित अवनीश दीक्षित,पंडित संजीव दुबे,पंडित विवेक दुबे,पंडित सुधीर कुमार दीक्षित,पंडित हरिओम तिवारी,पंडित अतुल तिवारी,पंडित राजेश दुबे, पंडित आशीष दुबे,पंडित पंकज तिवारी,पंडित राघव शर्मा,पंडित सुशांत पांडे, पंडित रवि तिवारी,पंडित राहुल दुबे,पंडित संदीप दुबे,पंडित लव पांडे,पंडित अजीत दुबे,पंडित गणेश दुबे,पंडित गिरधर दीक्षित, पंडित विपिन शर्मा,पंडित सूरज शर्मा आदि मौजूद रहे। जबकि प्रदर्शन में जनपद के अनेक ब्राह्मणों ने भाग लिया।

1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए जनतम सिंह को दी गई श्रद्धांजलि 

वर्ष 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए जनतम सिंह यादव निवासी ग्राम खानपुरा भरथना को श्रद्धांजलि देते हुए कमांडर हयात उल्लाह,सूबेदार मेजर रघुराज सिंह जिला अध्यक्ष भारतीय पूर्व सैनिक लीग, महामंत्री सूबेदार मेजर कृपाल सिंह,इला केदार कैप्टन अनिल कुमार,राम विलास,कैप्टन अरविंद सिंह सहित बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों ने हिस्सा लिया।इस मौके पर पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया एवं युवा नेता मनीष यादव ने सभा को संबोधित किया।खानपुरा के प्रधान सत्यवीर सिंह यादव ने  आए हुए अतिथियों का स्वागत सम्मान एवं धन्यवाद किया।उसके बाद भारत माता की जय घोष के साथ श्रद्धांजलि सभा का समापन हुआ। कार्यक्रम का आयोजन शहीद जनमत सिंह यादव के पौत्र जय गोविंद सिंह यादव उर्फ बंटी ने किया था।

विशेष टीकाकरण अभियान का तीन चरणों में होगा आयोजन 

 विशेष टीकाकरण  अभियान का आयोजन 9 जनवरी से 24 मार्च तक 3 चरणों में किया जाएगा | इस  अभियान के लिए राज्य स्तर से समय सारणी निर्धारित कर दी गई है।वही इसको लेकर कार्य योजना तैयार कर ली गई है।यह जानकारी देते हुये जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. श्रीनिवास ने बताया विशेष टीकाकरण अभियान के तहत पहला चरण 9 से 20 जनवरी 2023, दूसरा चरण 13 फरवरी से 24 फरवरी और तीसरा चरण 13 मार्च से 24 मार्च तक चलाया जाएगा। डीआईओ ने कहा कि टीकाकरण स्वास्थ्य विभाग का महत्वपूर्ण और बड़ा कार्यक्रम है। इसलिए इसको सुचारू रूप से संचालित करने और बेहतर वैक्सीन प्रबंधन के लिए ब्लॉक स्तरीय प्रतिरक्षण अधिकारियों को दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा चुका है जिससे गुणवत्तापूर्ण वैक्सीनेशन प्रबंधन कर नियमित टीकाकरण सफलतापूर्वक कराया जा सके। उन्होंने बताया कि आशा, एएनएम,सीएचओ को जनपद व ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण 5 दिसंबर तक दिया जा चुका है। जिसके बाद 17 दिसंबर तक आशा घर-घर जाकर सर्वे कर नियमित टीकाकरण के लिए चिन्हित बच्चों के संदर्भ में जानकारी लेंगी | उसी अनुसार नियमित टीकाकरण के लिए ड्यू लिस्ट तैयार की जाएगी | उसके बाद जनपद में नियमित टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा।उन्होंने बताया कि जनपद एवं ब्लाक स्तर पर टास्क फोर्स भी बनाए जाएंगे और अन्य विभागों के साथ समन्वय बैठक कर नियमित टीकाकरण पखवाड़े को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के सहायक शोध अधिकारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि नियमित टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद में अब तक गर्भवती महिलाओं का नियमित टीकाकरण वार्षिक लक्ष्य (2022-23) के अनुसार  48119 के सापेक्ष 29622  गर्भवतियों का टीकाकरण करवाया जा चुका है। जो कि लगभग 62% पूर्ण किया जा चुका है। बच्चों के नियमित टीकाकरण के वार्षिक लक्ष्य 41558 के सापेक्ष 24254 बच्चों का टीकाकरण पूर्ण कर वार्षिक लक्ष्य के सापेक्ष लगभग 59% टीकाकरण पूर्ण हो चुका है।उन्होंने बताया कि विशेष नियमित टीकाकरण पखवाड़े के तहत टीकाकरण को और गतिमान बनाने के लिए जनपद में चिन्हित गर्भवती महिलाओं व बच्चों के टीकाकरण को पूर्ण कराने के साथ-साथ नियमित टीकाकरण से छूटे बच्चों और गर्भवतियों को भी चिन्हित कर उनका टीकाकरण कराया जाएगा।

पुलिस अधिकारियों ने किया मतगणना स्ट्रांग रुम का निरीक्षण 

इटावा एसएसपी जयप्रकाश सिंह व एडिशनल एसपी नगर व सीओ नगर ने मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव की मतगणना कराने को लेकर मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया।एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने आज मातहतों के साथ मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव की मतगणना स्थल पर पहुंचे। और स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया।उन्होंने इस दौरान  मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। इसके उपरांत बैरियरों को चेक कर संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

चुनाव प्रेक्षक डीएम व एसएसपी ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण 

मैनपुरी संसदीय सीट पर उप चुनाव की मतगणना सम्पन्न हो जाने के बाद केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षक,जिलाधिकारी  एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बीती रात मतगणना स्थल (स्ट्रांग रूम) का निरीक्षण किया।
Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *