इटावा:डीएम ने दिखाई इन्वेस्टर्स समिट रोड शो को हरी झंडी,क्लिक कर देखें और कई खबरें

  • अजय कुमार सिंह

इटावा। जिलाधिकारी कार्यालय से इन्वेस्टर्स समिट रोड शो शहर के डीएम चौराहा,एसएसपी चौराहा होते हुए शास्त्री चौराहे पर पहुंचा जिसको जिलाधिकारी अवनीश राय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट रोड शो के द्वारा लोगों को जागरूक किया गया,राज्य सरकार का उद्देश्य इन्वेस्टर समिट की जन जागरूकता आम लोगों तक पहुंचे और इसका सीधा लाभ लोगों को मिले। इस जन जागरूकता रोड शो में बड़ी संख्या में उद्यमी और विभाग के अधिकारी शामिल हुए।उपायुक्त उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र सुधीर कुमार ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि सभी उद्यमियों को एक मंच पर लाकर उनकी समस्याओं को हल कर बेहतर रोजगार प्रदान करना। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष संतोष सिंह चौहान,प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ एके शर्मा,जिला संरक्षक एमपी सिंह तोमर एवं हरि गोपाल शुक्ला,जिला उपाध्यक्ष गोरखनाथ वर्मा, नगर अध्यक्ष ओम रतन कश्यप,युवा जिला अध्यक्ष लतीफ खान मंसूरी,महिला जिला अध्यक्ष गुड्डी वाजपेई, महामंत्री रिंकू यादव,नगर महामंत्री रमेश यादव,युवा नगर अध्यक्ष अजय गुप्ता, अहेरीपुर के अध्यक्ष विनोद सिंह चौहान,नगर संगठन मंत्री सरदार मोहन सिंह, महामंत्री राघव यादव आदि व्यापारी व उद्यमी शामिल हुये।

 हर्षोल्लासपूर्वक मनाया जायेगा मतदाता दिवस

25 जनवरी  को राष्ट्रीय मतदाता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा,इस 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर समस्त सरकारी कार्यालयेां,शिक्षण संस्थानों एवं मतदेय स्थलों पर मतदाताओं को शपथ दिलायी जायेगी और मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने उन्हें जागरूक करने हेतु कलक्ट्रेट व इस्लामियां इण्टर कालेज से रैली निकाली जायेगी तथा अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेगें।उक्त निर्देश जिलाधिकारी अवनीश राय ने कलक्ट्रेट सभागर में 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजन के संबंध में आयेाजित बैठक में दिये। उन्होने कहा कि समाज के सभी वर्ग के लोग लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य समझकर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अपनी सहभागिता करें। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता की मुख्य थीम ’’कोई भी मतदाता न छूटे’’ के संकल्प को पूरा करने के लिए जनपद के सभी कार्यालयाध्यक्षों को प्रभावी ढंग से रणनीति बनाकर अमल में लाये जाने के निर्देश दिये।जिलाधिकारी ने जनपद के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के सुनियोजित मतदाता शिक्षा और निर्वाचक सहभागिता की गतिविधियो को व्यापक और सुचारू रूप से प्रचार-प्रसार करने के लिए अधिकारियो को निर्देश दिये। उन्होने 13 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय सहित समस्त तहसीलों, विकास खण्डों,ग्राम पंचायतों तथा प्रत्येक मतदेय स्थल पर कार्यक्रम आयेाजित कराये जाने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये।उन्होने 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के आयेाजन के संबंध में भारत निर्वाचन आयेाग के निर्देशों के तहत जानकारी देते हुए कहा कि 25 जनवरी को 13 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाने जाने हेतु समय से सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जायें।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट अरूण कुमार गोंड,जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा,समस्त उप जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

उदी चेकपोस्ट का निरीक्षण करने पहुंचे SSP व ASP

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर कपिल देव सिंह द्वारा बढ़पुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत उदी चेकपोस्ट का किया गया निरीक्षण।मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर कपिल देव सिंह द्वारा बढ़पुरा क्षेत्र के अंतर्गत स्थित उदी चेकपोस्ट पर अवैध खनन व ओवरलोड वाहनों की रोकथाम हेतु लगाई गई पुलिस पिकेट का निरीक्षण किया गया,इस दौरान पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को सतर्कता एवं मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने एवं भारी वाहनों के प्रपत्र चेक कर वाहन चालकों को मानक के अनुसार परिवहन करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

धन उगाही करने वाला सिपाही हुआ निलंबित

इटावा जनपद के थाना सैफई पर नियुक्त आरक्षी अजय कुमार द्वारा वाहनों से अवैध रुप से धन उगाही करने के प्रकरण पर तत्काल संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार द्वारा आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

इकदिल थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे एसएसपी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने थाना इकदिल का मंगलवार को औचक निरीक्षण कर मातहतों को व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के निर्देश दिए गये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने प्रभारी निरीक्षक कार्यालय,थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस कक्ष, महिला हेल्प डेस्क,पुलिस अधिकारी व कर्मचारी आवास,भोजनालय सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं का निरीक्षण कर थाना प्रभारी से समस्याओं के बारे में जानकारी कर उनके त्वरित निस्तारण तथा अभिलेखों के सुव्यवस्थित रखरखाव एवं थाना परिसर की साफ सफाई व सौंदर्यीकरण के लिए निर्देशित किया गया।निरीक्षण के अपर पुलिस अधीक्षक नगर कपिल देव सिंह भी उपस्थित रहे।

सिविल लाइन क्षेत्र में एसएसपी ने किया पैदल गश्त

कानून व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना सिविल लाइन क्षेत्र में  पैदल गस्त कर लोगों को सुरक्षा का एह्सास कराया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार,अपर पुलिस अधीक्षक नगर कपिल देव सिंह व क्षेत्राधिकारी नगर ने  कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था को प्रभावी व सुदृढ़ बनाए रखने हेतु थाना सिविल लाइन क्षेत्र में क्यूआरटी, पुलिस बल के साथ आबादी क्षेत्रों,चौराहों, बाजारों एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैदल गस्त करते हुए आम लोगों से संवाद कर उन्हें सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया।

नये पुलिस कप्तान ने किया महिला थाने का औचक निरीक्षण

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने महिला थाना का औचक निरीक्षण कर अभिलेखों के सुव्यवस्थित रखरखाव के निर्देश दिए ।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने महिला थाना के  औचक निरीक्षण के दौरान थानाध्यक्ष कार्यालय,थाना कार्यालय,सीसीटीएनएस कक्ष,महिला हेल्प डेस्क, पुलिस अधिकारी व कर्मचारी आवास, भोजनालय सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं का निरीक्षण कर संबंधित थाना प्रभारी से समस्याओं के बारे में जानकारी कर उनके त्वरित निस्तारण तथा अभिलेखों के सुव्यवस्थित रखरखाव एवं थाना परिसर की साफ सफाई, सौंदर्यीकरण व सुदृढ़ीकरण हेतु निर्देशित किया, निरीक्षण के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर कपिल देव सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर भी उपस्थित रहे।

गौवंश को 31 मार्च तक गोशालाओं में पहुंचाने के निर्देश

आवारा जानवरों को 31 मार्च तक गोशालाओ में पहुंचाने के शासन के आदेश एवं कड़ाके की सर्दी से जानवरों को बचाव के इंतजाम का निरीक्षण करने लखनऊ से यहां पहुंचे विशेष सचिव नगर विकास अमित कुमार सिंह ने किया गोशालाओं का निरीक्षण।गौशाला कमियों को निर्देश देते हुये उन्होंने कहा कि आवारा जानवरों को हर हाल में 31 मार्च तक गोशालाओ में पहुंचाने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे।जिलाधिकारी अवनीश राय ने बताया जिले में 72 गोशालाएं हैं जिनमें 10 हजार से ज्यादा निराश्रित गोवंश मौजूद हैं। उन्होंने कहा शासन के आदेश का अनुपालन कराते हुये सभी आवारा गोवंश को गोशालाओं तक पहुंचाने का काम किया जाएगा।उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि वह अपने गोवंशों को खुला न छोड़ें।  जबकि दूसरीओर आवारा गोवंश से किसान परेशान हैं और वे कड़ाके की ठंड में रात भर जागकर कर रहे हैं खेती की रखवाली।

 नहर के बम्बे में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव

थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम व्यासपुरा के पास नहर के बम्वा से मंगलवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया गया।यह शव पटरी से गुजने वाले ग्रामीणों को बम्बा में दिखाई दिया, अज्ञात व्यक्ति का शव देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, ग्रामीणों की सूचना पर थाना प्रभारी बिक्रम सिंह चौहान व हल्का इंचार्ज राम किशुन वर्मा अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह, सीओ भरथना विवेक जावला पर पहुँचे।शव का पंचनामा भरकर उसे पीएम  हाउस में सुरक्षित रखवाया है। देर शाम तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।

ठंड से किसान की हुई मौत,परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

विकासखंड चकरनगर क्षेत्र के अंतर्गत गांव गोपालपुरा में 44 वर्षीय एक किसान की ठंड लगने से मौत हो गई।जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र चकरनगर के अंतर्गत गांव गोपालपुरा निवासी 44 वर्षीय किसान कैलाश पुत्र खुशीलाल अपने खेत में गेहूं की फसल में पानी लगा रहा था तभी कड़ाके की पड़ रही सर्दी से उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन किसान को घर लेकर आए लेकिन सर्दी से जकड़ा किसान बेमौत काल कवलित हो गया। मृतक किसान अपने पीछे पत्नी व तीन बच्चों को रोता बिलखता छोड़ गया। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से मांग की है कि गरीब किसान को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए ताकि उसके परिवार का भरण-पोषण हो सके।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *