रायबरेली:सपा विधायक मनोज पाण्डेय का स्वामी प्रसाद पर पलटवार,क्लिक कर देंखें और कई खबरें

-कहा कि नेताओं को सोच समझकर बात करनी चाहिए

रायबरेली। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के श्रीरामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान पर समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज पांडेय ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस बयान के बाद एक वीडियो जारी कर कहा कि जहां तक श्रीरामचरितमानस का सवाल है, वह हम सबके यहां एक ग्रंथ है। भारत और भारत के बाहर के लोग रामचरितमानस को पढ़ते हैं और उसे स्वीकार करते हैं। श्रीरामचरितमानस के विषय में कहा जाता है कि यह जीवन जीने के लिए एक जीवन पद्धति है। उन्होंने कहा अगर रामचरितमानस का अनुसरण करें तो व्यवस्थित जीवन जिया जा सकता है। मनोज पांडेय ने कहा कि रामचरितमानस जहां परिवार को साथ लेकर चलने की बात करता है। वहीं भाइयों को भी साथ लेकर चलने की शिक्षा देता है। श्रीरामचरितमानस, पत्नी के साथ कैसे रहना चाहिए,माता और पिता का सम्मान किस तरह करना चाहिए यह उसका एक उदाहरण है।उन्होंने रामचरितमानस की चौपाई का उद्धरण करते हुए कहा- जाति पाति कुल धर्म बड़ाई, धन बल परिजन गुन चतुराई।, भगति हीन नर सोहइ कैसा, बिनु जल बारिद देखैय जैसा।उन्होंने कहा कि हम सम्मान तो बाइबिल का भी करते हैं,कुरान का भी करते हैं सभी धर्मों का हम सम्मान करते हैं। वीडियो में कहा,एक उदाहरण रामचरितमानस में है जहां श्रीराम ने जातिवाद को दूर रखते हुए शबरी के झूठे बेर खाए। वीडियो में स्वामी प्रसाद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रामचरितमानस को लेकर बयान देना उचित नहीं है। साथ ही कहा कि इस तरीके के बयान देना मैं मानता हूं कि गलत है समाज में गलत मैसेज देना और भड़काऊ बयान के तहत अपने आप को वायरल करने वाले इस तरह के नेताओं को सोच समझकर बोलना चाहिए।

एसपी ऑफिस पर ग्रामीणों का प्रदर्शन,पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी
-बोले-मारपीट के आरोपी पर नहीं हो रही कार्रवाई

रायबरेली जिले में सैकड़ों लोग सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। साथ ही पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।लोगों ने बताया कि ग्रामीण के घर के सामने गोवंश चला गया था। इस पर ग्रामीण ने गोवंश मालिक की पिटाई की। थाने में शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। अगर एसपी की तरफ से न्याय नहीं मिला तो मुख्यमंत्री के दफ्तर पहुंचकर न्याय की गुहार लगाएंगे। जगतपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जीबी का गांव का है, जहां पर बीनू सिंह के खेत और घर के सामने गोवंश चला गया।गोवंश मालिक ने जब माफी मांगी तो पहले उसे गालियां दी गई। इसके बाद जमकर उसके साथ मारपीट की गई। जब पीड़ित ने थाने पहुंचकर शिकायत की तो थानेदार ने शिकायत दर्ज नहीं की। ग्रामीणों ने कहा कि अगर एसपी साहब मुझे न्याय नहीं दे सकते तो हम मुख्यमंत्री के कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाएंगे। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच करवाई जाएगी। थानेदार को इसकी सूचना दे दी गई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर नियमों को लेकर किया गया जागरूक

रायबरेली जिले मे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा अभियान के तहत मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में जनपद के विभिन्न स्कूलों के लगभग 1000 से अधिक छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों की शपथ दिलाई गई। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने स्टेडियम में पहुंचकर सभी छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई है। उन्होंने कहा कि मार्ग दुर्घटनाओं से बचने के लिए यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है,ताकि अगर लोग थोड़ा भी जागरूक हो गए तो सड़क पर हो रही दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। इसी अभियान के तहत आज पूरे जनपद के मुख्यालय से लेकर गांव तक लोगों को सड़क सुरक्षा अभियान के लिए जागरूक किया जा रहा है। डीएम माला श्रीवास्तव ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि आज के कार्यक्रम के तहत लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें लोगों को जागरूक किया जाएगा। ट्रैफिक नियमों के पालन के लिए यह कार्यक्रम को आयोजित किया गया है इसको लेकर जिले के समस्त अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया है।

चोरों के हौसले बुलंद,पीएसी जवान के घर से 2.50 लाख लूट कर हुए फरार

-पुलिस जांच में जुटी,नही पकड़ में आया चोर

रायबरेली जिले में चोरों के हौसले बुलंद दिखाई दे रहे हैं। घर का ताला तोड़कर लाखों का सामान व लाखों रुपए कैश लेकर चोर मौके से फरार हो गए हैं। पूरा परिवार निमंत्रण शामिल होने के लिए गया हुआ था। घर मे कोई नहीं था। जब सुबह परिजन घर लौटे तो घर का ताल टूट हुआ था।परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पूरा मामला मिलेरिया थाना क्षेत्र के जवाहर बिहार कॉलोनी का है। जहां के रहने वाले विवेक सिंह जो पुलिस पीएसी मे लखनऊ में तैनात है।विवेक सिंह का पुरा परिवार एक निमंत्रण मे गया हुआ था। तभी घर का ताला तोड़ कर घर में रखा गृहस्थी का सारा समान लेकर फरार हो गए। परिजनों ने बताया कि नगदी व जेवारात समेत लगभग 2.50 लाख रुपए की चोरी हुई है। पुलिस को सूचना दी है। अभी पुलिस पहुंच कर जांच कर रही है। किसने घर मे चोरी की कौन आया क्या हुआ कुछ नहीं पता लग पा रहा है। थाना प्रभारी मिल एरिया ने बताया कि जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। पीड़ितों की आधा तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। जल्दी घटना का अनावरण किया जाएगा। चोरी में किए गए नकदी व जेवरात को बरामद कर पीड़ितों को दिलवाया जाएगा और आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

मनाई गई सुभाष चंद्र बोस की जयंती,सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को किया गया जागरूक

सलोन में सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर कम्पोजिट विद्यालय खमरिया पूरे कुशल में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत मानव श्रृंखला बनाकर शपथ ग्रहण कराया गया। इस अवसर पर बोलते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार पांडे ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस क्रांतिकारी वीर थे।उनका जन्म 23 जनवरी 1897 को उड़ीसा के कटक में हुआ। इनके पिता का नाम जानकीनाथ, माता का नाम प्रभावती देवी था। भारत देश को आजाद कराने में आजाद हिंद फौज की स्थापना कर आपने इतिहास रच दिया। इस दौरान बच्चों ने रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। बताया कि सभी को नेताजी के आदर्शों पर चलकर देश को मजबूती प्रदान करना है। नेता जी ने जो सपने देखे  थे भारतवर्ष के लिए, उसे हम लोगों को मिलकर साकार करना है। इस अवसर पर सेवानिवृत्त शिक्षक मोहम्मद इस्माइल खान ने नेता जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए सड़क सुरक्षा के अंतर्गत शपथ ग्रहण कराते हुए संकल्प लिया कि सभी बच्चे, अभिभावक  एवं शिक्षक यातायात के नियमों का पालन करेंगे और दूसरों को भी यातायात के नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित करेंगे। सूरज जायसवाल ,अनुराग श्रीवास्तव, बलवंत सिंह, उषा देवी, सायमा खानम ,शहवार अयाज आदि शिक्षकों ने अपने विचार रखे। संगीता देवी, मनोरमा, सीमा सिंह, शकुंतला देवी, नीलम सिंह, श्रवण कुमार दुबे आदि अभिभावकों के साथ-साथ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका भी मौजूद रही।

आवारा कुत्तों का आतंक,बचने के चक्कर में अनियंत्रित हुई बाइक, दो युवक घायल

महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के शिवगढ़ मोड़ के पास आवारा कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है। सोमवार को सामने से आ रहे बाइक सवार दो युवक कुत्तों से बचने के चक्कर में दुर्घटना के शिकार हो गए। बाइक अनियंत्रित हो गई। गंभीर रूप से दोनों घायल हो गए। चौराहे पर खड़े लोगों ने आनन फानन 108 एंबुलेंस की मदद से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां हालत गंभीर बनी हुई है। पूरा मामला शिवगढ़ मोड़ का है। थाना क्षेत्र के बेंती गांव निवासी राम किशोर शुक्ला 60 वर्ष पुत्र गया प्रसाद शुक्ला व चंद्र प्रकाश तिवारी 45 वर्ष पुत्र जय नारायण तिवारी बाइक से महाराजगंज आ रहे थे। तभी अचानक चौराहे पर कुत्तों के सामने आ जाने से बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई और दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। चौराहे पर खड़े राहगीरों ने आनन फानन 108 एंबुलेंस से गंभीर हालत में नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर उनका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है। गंभीर हालत बनी हुई है। चौराहे पर कुत्तों के जमावड़ा से कोई ना कोई चोटिल हुआ करता है। दर्जनों से ज्यादा कुत्ते चौराहे पर घूमा करते हैं।चौराहे पर खड़े लोगों ने बताया कि इस चौराहे पर आवारा कुत्तों का जमावड़ा
लगा रहता है। इससे साइकिल व मोटरसाइकिल सवार लोग चोटिल हुआ करते हैं।कुत्तों को कितना बाहर खदेड़ा जाता है उसके बावजूद भी आकर यहां पर एकत्रित हो जाते हैं। इससे छोटी बड़ी घटनाएं हुआ करती हैं।

अनियंत्रित होकर पिकअप खाई में पलटी, ड्राइवर की मौत, अन्य घायल

महाराजगंज थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव में देर रात सड़क दुर्घटना में युवक की मौत हो गई। घटनास्थल थाना क्षेत्र मोरावा जनपद उन्नाव का है। पिकअप पलटने से ये हादसा हुआ है। जिसमें गाड़ी में बैठे अन्य लोग घायल हुए, लेकिन चालक की मौत हो गई। छोटू शुक्ला (22) शादी ब्याह अन्य उत्सवों में बिजली मैकेनिक का काम करता है। कल किसी शादी समारोह में अपना प्रोग्राम करने के लिए जा रहा था। जब अपनी पिकअप गाड़ी से शादी समारोह में सजावट का सामान लेकर जा रहा था।उसी समय संदाना गांव के निकट उसका पिकअप अचानक अनियंत्रित हो गया और सड़क के किनारे गहरी खाई में जाकर पलट गया। इस हादसे में युवक घायल हो गया। वह गाड़ी में ही फंस गया। थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई। आस पास के लोगों ने देखा। लेकिन जब तक वे बचा पाते, तब तक युवक ने दम तोड़ दिया था।राहगीरों का कहना है कि रात में बारिश हुई थी, सड़क पर पानी था। इस वजह से गाड़ी फिसलकर अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। वहीं, इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। उन लोगों ने बताया कि गाड़ी की स्पीड ज्यादा थी, इस वजह से हादसा हुआ है। सूचना पर पहुंची मौरावां पुलिस ने युवक के पास मिले कागजातों के जरिए उसके परिवारी जनों को सूचना दे दी गई है। पुलिस का कहना है कि युवक का निवास स्थान महाराजगंज थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव का मिला है। परिजनों को सूचना दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई की जा रही है।
Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *