सीतापुर:अवैध कब्जेदारों पर जिला प्रशासन ने केस शिकंजा,क्लिक कर देखें और भी खबरें

चार दुकानों को कराया कब्जामुक्त

सीतापुर। जिले में जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश के बाद आज नगर पालिका प्रशासन ने अवैध कब्जेदारों के खिलाफ अभियान चलता है। पुलिस फोर्स की मौजूदगी में नगर पालिका प्रशासन ने नगर पालिका दुकानों के सामने कब्जा किये हुए पटरी दुकानदारों को हटवाते हुए उन्हें वेंडिंग जोन में दुकानों को लगाने की हिदायत दी है।इसके साथ ही नगर पालिका टीम ने दुकानों में अवैध कब्जेदारों को बाहर करते हुए दुकानों को सील कर दिया है और नोटिस बोर्ड भी चस्पा किया है। मामला शहर कोतवाली इलाके के गजानंद कॉम्प्लेक्स के करीब का है। यहां कॉम्प्लेक्स के करीब में नगर पालिका ने नजूल की भूमि पर दुकानों को बनाकर आवंटन कर दिया था। लेकिन भाजपा नेता और पूर्व सभासद अखिलेन्द्र विक्रम की हस्तक्षेप के चलते दुकानों पर कब्जा था। नगर पालिका टीम तकरीब एक माह पूर्व जब अतिक्रमण को हटाने पहुंची थी तो भाजपा नेता अखिलेन्द्र विक्रम और ईओ नगर पालिका की तीखी नोक झोंक भी हो गयी थी और नगर पालिका टीम को बगैर अतिक्रमण हटाये ही वापस आना पड़ा था। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद आज नपा टीम ने अतिक्रमण को हटाया है। जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश के बाद आज नगर पालिका टीम ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कब्जे से चार दुकानों को खाली करवाया और इन दुकानों में नपा टीम ने अपना ताला डालते हुए नोटिस बोर्ड चस्पा कर दिया हैं। नगर पालिका ईओ वैभव त्रिपाठी ने बताया कि इन दुकानों के बाहर काबिज पटरी दुकानदारों को हटवाकर कैंची पुल स्थित वेंडिंग जोन में जाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया अब इन दुकानों पर कब्जा मुक्त करा लिया गया है।

एनसीसी कैडेट और बच्चों ने बनाई मानव श्रृंखला, सड़क सुरक्षा के तहत किया जागरूक

सीतापुर जिले में नेताजी सुभाष चंद्र की जयंती के मौके पर जिला प्रशासन ने खास आयोजन कराया है। इस आयोजन के तहत लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के तहत जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों ने प्रभात रैली निकाली। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आज एससीसी कैडेट कोर के छात्रों सहित विभिन्न स्कूली बच्चों ने आज शहर के मुख्य मार्गों पर मानव श्रृंखला बनाकर रिकार्ड बनाया है। इस मानव श्रृंखला के तहत छात्रों ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक भी किया है, जिससे सड़क हादसों में कमी आ सकें। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आज सीतापुर में मनाया गया है। इस जयन्ती के अवसर पर शहर के अलग-अलग स्कूलों से छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में मानव श्रृंखला में शामिल हुए। एनसीसी के कैडेट भी इस मानव श्रृंखला में शामिल हुआ है। शहर के विभिन्न मार्गों पर तकरीबन 3.5 किलोमीटर की मानव श्रृंखला बनाकर छात्र-छात्राओं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को याद किया। इस दौरान मानव श्रृंखला में सम्मिलित बच्चों से जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बातचीत कर उनका उत्साह वर्धन भी किया और साथ ही मानव श्रृंखला को भव्य बनाकर रिकॉर्ड कायम करने के लिए हौसला भी बढ़ाया है। डीएम एसपी सहित पूरे प्रशासनिक अमले ने आज इस कार्यक्रम में बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया।इस दौरान डीएम एसपी ने स्कूली बच्चों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ भी दिलाई और साथ ही लोगों को यातायात नियमों के प्रति प्रेरित करने के भी निर्देश दिए है। इस मानव श्रृंखला के तहत जिला प्रशासन गिनीज बुक ने सबसे लंबी मानव श्रृंखला बनाकर रिकॉर्ड भी दर्ज कराना चाहता है।

बागेश्वर धाम पर टिप्पणी के विरोध में आजाद हिन्द भगत संगठन ने फूंका श्याम मनाव का पुतला, किया प्रदर्शन

सीतापुर जिले में आजाद हिन्द भगत संगठन के कार्यकर्ताओं ने लालबाग चौराहे पर अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के संस्थापक श्याम मानव का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। आजाद हिन्द भगत संगठन के आवाह्न पर हजारों हिंदू कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के संस्थापक श्याम मानव द्वारा किए जा रहे सनातन धर्म विरोधी कृत्यों पर अपना विरोध दर्ज कराया और पुतला फूंका। इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया।आजाद हिन्द भगत संगठन के कार्यकर्ताओं ने सनातन संस्कृति के प्रचार प्रसार और रक्षा के लिए विगत कई वर्षों से कार्य कर रहा है। संगठन ने
मुखर शब्दों में कहा कि हम सब मिलकर ऐसे नास्तिक व्यक्ति को आस्तिक बनाने का पुरजोर प्रयास करें और साथ ही सबक दें कि सनातन संस्कृति को जो भी नीचा दिखाने का प्रयास करेगा, उसका आजाद हिंद भगत संगठन सदैव विरोध करेगा। गौरतलब है कि बागेश्वर धाम पंडित आचार्य धीरेंद्र शास्त्री पर अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति कर संथापक श्याम मानव ने अभद्र टिप्पणी की थी जिसके चलते हिन्दू धर्म के अनुयायियों में रोष व्याप्त है। इस मौके पर प्रमुख रूप से मंडल महामंत्री शरद हिंदू,अनुराग हिंदू, जिला संयोजक सत्यम हिंदू, जिलाध्यक्ष वैभव हिन्दू, मयंक, प्रभात, अनूप, राजश्री,आनंद, आकाश, प्रखर, शरद, संकल्प, राहुल, रजत, प्रशांत, ईशान, स्वप्निल,आदर्श, प्रांजल, सूरज, राजा, वरुण, हर्षित, ऋषभ, रचित उपस्थित रहे।

बाघ के हमले में मासूम सहित तीन घायल,वन विभाग ने नहीं की बाघ की पुष्टि

सीतापुर जिले में खेतों में काम करने गए किसान पर जंगली जानवर द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है। हमले में घायल किसान सहित 2 बच्चे भी शामिल हैं। ग्रामीणों के मुताबिक हमला करने वाला बाघ बताया जा रहा है, लेकिन वन विभाग ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।बाघ के हमले में घायल लोगों का सीएससी रेउसा में उपचार किया जा रहा है। बाघ के हमले के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है वहीं वन विभाग के अधिकारी मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। घटना तंबौर थाना इलाके की है। यहां के श्रीराम पुरवा इलाके में बाघ द्वारा ग्रामीणों पर हमला कर दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, मेवाड़ी छोलहा गांव निवासी 16 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र रामनरेश और बेचेलाल उम्र तकरीबन 35 वर्ष यह दोनों लोग खेत की रखवाली करने के लिए खेतों की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान खेतों में बैठा बाग दोनों की चहलकदमी से सतर्क होते ही हमलावर हो गया। इस हमले में खेतों की तरफ जा रहा एक मासूम भी बाघ के हमले का शिकार हो गया। वहीं दो अन्य लोग भी घायल हो गए। बाघ ने किसानों पर हमला करने के बाद खेतों की तरफ भाग निकला है, लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लगा है। बाघ के हमले में घायल तीनों को इलाज के लिए सीएससी रेउसा में भर्ती कराया गया है। जहां तीनों का उपचार जारी है। स्थानीय ग्रामीणों ने मामले की जानकारी वन विभाग को दी। रेंजर बिसवां कमाल अहमद सिद्दीकी ने बताया कि घटना नदी के करीब की है और अभी तक मौके पर तेंदुए और बाघ के पद चिन्ह भी बरामद नहीं हुए हैं। खेतों में कांबिंग की जा रही है पद चिन्ह मिलने के बाद ही जंगली जानवर की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *