SAROJINI NAGAR: ज्वैलर्स से मांगी दस लाख की मांगी रंगदारी,क्लिक कर देखें और भी खबरें

कहा रंगदारी नही मिली तो मूसेवाला जैसा हाल कर दूगां
पीड़ित की शिकायत पर सरोजनीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज, जांच में जुटी पुलिस
पीड़ित व्यापारी की सुरक्षा के लिए तीन पुलिसकर्मी तैनात

LUCKNOW:सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक ज्वैलर्स से फोन पर गोल्डी बराड़ का सदस्य बताकर दस लाख की रंगदारी मांगी गई। फोन पर बदमाश ने कहा गोल्डी बराड़ गैंग से बोल रहा हूँ, आज की तारीख में 10 लाख रुपए चाहिए। नही मिले तो मूसेवाला जैसी सेवा कर दूंगा। पीड़ित व्यापारी की षिकायत पर स्थानीय पुलिस अज्ञात बदमाष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर घटना की जांच-पड़ताल में जुटी है। पुलिस ने पीड़ित व्यापारी की सुरक्ष के लिए तीन सिपाही तैनात कर दिये है।सरोजनीनगर थाना क्षेत्र हीरालालनगर में रहने वाले जितेंद्र कनौजिया की यही के बिजनौर पर मां अन्नपूर्णा ज्वैलर्स के नाम से सोने-चांदी की दुकान है। जितेंद्र कनौजिया उर्फ गुड्डू ने बताया कि उन्हें व्हाट्सअप के जरिये एक कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को गोल्डी बराड़ गैंग का सदस्य बताया और 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने लगा। पैसे न देने पर हत्या करने की धमकी दी गयी है।

बोला- मूसावाले कि जैसी सेवा करूँगा

गुड्डू के मुताबिक कॉल करने वाले ने कहा कि ’मैं गोल्डी बराड़ गैंग से बोल रहा हूँ। हम लोग सेवा करते है और अगर कोई हमारी सेवा नही करता है तो हम उसकी सेवा कर देते हैं। जैसे पंजाब में मूसेवाला की सेवा कर दी है। आज की तारीख में 10 लाख रुपये नही मिले तो सुबह का सूरज नही देख पाओगे।

व्यापारियों की शिकायत पर भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करे सरकार : संजय गुप्ता
जनप्रतिनिधियों के माध्यम से सरकार तक अपनी बात पहुंचा कर समस्याओं का कराया जाएगा हल

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल की सरोजनीनगर विधानसभा इकाई द्वारा मंगलवार को सरोजनीनगर के गौरी बाजार स्थित लक्ष्मण नर्सरी मैदान में विशाल व्यापारी सम्मेलन आयोजित किया यगा। इस सम्मेलन में व्यापारियों ने अपने अधिकारों और समस्याओं के समाधान के लिए एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए हुंकार भरी। इस व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में व्यापारियों के सामने चुनौतियां हैं व्यापारी विदेशी ई-कामर्स कंपनियों के कारण बहुत अधिक परेशान है।सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष एवं प्रदेश संगठनमंत्री ओमप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में आयोजित इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए संजय गुप्ता ने कहा कि संगठन ई.कॉमर्स का विरोधी नहीं है लेकिन परंपरागत व्यापारियों को प्रतिस्पर्धा के समान अवसर मिलने चाहिए। उन्होंने कहा विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा भारत के नियम कानूनों का उल्लंघन किया जा रहा है। जिसके कारण व्यापारियों का धंधा चौपट होता जा रहा है। उन्होंने विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों पर अंकुश लगाने तथा ई-कामर्स नीति बनाए जाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार पीपीपी मॉडल पर अथवा स्वयं ऐमेज़ॉन की टक्कर पर भारतीय पोर्टल बनाए। जिससे परंपरागत व्यापारियों को भी ई-कामर्स के माध्यम से व्यापार करने का मौका मिले। उन्होंने जीएसटी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि वर्तमान में जीएसटी प्रणाली की विसंगतियों से व्यापारी बहुत परेशान है। स्टेट जीएसटी ट्रिब्यूनल न होने के कारण व्यापारियों को सीधे हाई कोर्ट जाना पड़ता है जिससे उन्हें बहुत बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। श्री गुप्ता ने स्टेट जीएसटी ट्रिब्यूनल के गठन, कमर्शियल हाउस एवं कमर्शियल बिजली की दरों में कमी एवं प्रदेश के महानगरों में मिक्स लैंड यूज नीति लागू करने की मांग की।सम्मेलन को प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अविनाश, त्रिपाठी, प्रदेश उपाध्यक्ष पवन जयसवाल, प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल, जिला अध्यक्ष हरजिंदर सिंह, जिला महामंत्री विनोद सिंह, सरोजनी नगर बाजार के अध्यक्ष शैलेंद्र यादव गौरी बाजार के अध्यक्ष विजय यादव ने भी संबोधित किया। सम्मेलन में संरक्षक सुरेश रावत, बलदेव सिंह लाठी, डॉक्टर एके सिंह, धर्मेंद्र सिंह, विजय सिंह यादव, अंबुज शर्मा, शैलेंद्र सिंह यादव, राजेश भदौरिया, विशाल, दिलीप, विमर्श रस्तोगी, अमित जयसवाल, दयाराम यादव, सतीश गुप्ता, सूरज पांडे, राजीव राजा व उमेश जयसवाल सहित विभिन्न बाजारों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

अज्ञात वाहन की टक्कर से स्कूटी सवार छात्र की मौत

सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने एक स्कूटी में जोरदार ठोकर मार दी। जिससे स्कूटी सवार 12वीं के छात्र की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। राजधानी के आशियाना थाना निवासी जयप्रकाश चावला का बेटा भुवन चावला (18) सरोजनीनगर के दरोगा खेड़ा स्थित एक निजी कॉलेज मेंइंटरमीडिएट का छात्र था। भुवन मंगलवार दोपहर को कालेज से परीक्षा देकर स्कूटी से वापस घर जा रहा था। तभी स्कूल से निकलकर कुछ दूर आगे बढ़ते ही दरोगा खेड़ा के पास कानपुर रोड पर पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार बेकाबू अज्ञात वाहन ने उसकी स्कूटी में जोरदार ठोकर मार दी। जिससे भुवन लहूलुहान होकर कानपुर रोड पर जा गिरा और सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बाद में सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

लगाते ही धू धू कर जल विद्युत ट्रांसफार्मर

सरोजनीनगर क्षेत्र के अनौरा गांव में सोमवार रात बदला गया विद्युत ट्रांसफार्मर कुछ घण्टे बीतने के बाद ही धू धू कर जल गया।बताया जाता हैं कि अनौरा गांव भले ही शहरी क्षेत्र के सरोजनीनगर प्रथम और द्वितीय वार्ड में है। लेकिन बिजली व्यवस्था यहां की गांव से भी बदतर हो कर रह गई है। आलम यह है कि यहां के उपभोक्ता पिछले लंबे समय से बिजली की समस्या से काफी परेशान हैं। यहां लगा 100 केवीए का विद्युत ट्रांसफार्मर बीते रविवार रात करीब 2 बजे खराब हो गया था। जिसके बाद रविवार रात क्या, सोमवार पूरे दिन यहां के उपभोक्ता भीषण गर्मी में बिना पंखे कूलर के रहने को मजबूर हुए। इस बीच सोमवार पूरे दिन नादरगंज पावर हाउस के अधिकारियों से लोग शिकायत करते रहे, लेकिन अधिकारियों ने जरा सा भी ध्यान नहीं दिया। बल्कि बड़ी मुश्किल से 19 घंटे बाद सोमवार रात 9 बजे ट्रांसफार्मर को बदला गया। लेकिन बदला गया विद्युत ट्रांसफार्मर इतना घटिया किस्म का लगा दिया गया कि वह 2 घंटे बाद ही रात 11 बजे जवाब दे गया। विद्युत आपूर्ति बाधित होने से भयानक गर्मी में रात के समय यहां के उपभोक्ता बिलबिला गए। सोमवार रात को ही ट्रांसफार्मर दोबारा खराब होते ही उपभोक्ताओं ने नादरगंज पावर हाउस पर कई बार शिकायत की। इस बीच संबंधित अवर अभियंता आनंद भदौरिया को भी फोन मिलाया गया, लेकिन उनका फोन नॉट रिचबल बताता रहा। आखिर में पावर हाउस पर एसएसओ के नंबर पर शिकायत करने पर रात करीब 3 बजे ट्रांसफार्मर को कुछ ठीक किया जा सका। लेकिन इसके बावजूद घरों में लो वोल्टेज ही सप्लाई हो सकी। इतना ही नहीं बदला गया ट्रांसफार्मर मंगलवार सुबह होते होते करीब 8 बजे धू-धू कर जल गया। जब इसकी शिकायत अधिकारियों से की गई, तब बहुत मुश्किल बाद अपराहन करीब 1 बजे उसे जरूर दुबारा बदल दिया गया, लेकिन उसके बाद पूरे दिन बिजली की आवाजाही लगी रही। इसकी वजह से भयानक गर्मी में जहां लोग बिना कूलर पंखे के रहने पर मजबूर रहे। वहीं पीने के पानी को भी तरस गए।

तीन ट्रक आपस में भिड़े एक गंभीर घायल,लखनऊ कानपुर हाईवे जाम होने से परेशान हुए यात्री

बंथरा थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक के अचानक ब्रेक लेने से उसके पीछे चल रहे तीन ट्रक आपस में भिड़ गए। इस घटना में एक ट्रक का चालक केबिन के अंदर फंसकर घायल हो गया। बाद में बंथरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीन के जरिए 5 घंटे की कड़ी मशक्कत कर उसे बाहर निकाला। इस घटना से कानपुर रोड पर करीब 5 घंटे तक जाम के हालात बने रहे। नतीजा यह कि सड़क के दोनों ओर करीब 2 – 2 किलोमीटर दूर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसके बाद पुलिस की कड़ी मशक्कत से यातायात सामान्य हो सका। बताते हैं कि बंथरा क्षेत्र में कानपुर की ओर से आ रहे तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक ने कटी बगिया तिराहे के पास अचानक ब्रेक लगा दी। जिससे उसके पीछे चल रहे एक एक करके तीन ट्रक आपस में एक दूसरे से भिड़ गए। इस घटना में एक ट्रक का चालक गोरखपुर निवासी शैलेश यादव (50) ट्रक के अंदर उसके केबिन में फस गया। आनन फानन घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने केबिन में फंसे चालक को निकालने के लिए काफी मेहनत की। इस दौरान जेसीबी मशीन बुलाकर 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चालक को बाहर निकाला गया। इस दौरान चालक की हालत गंभीर हो चुकी थी। बाद में आनन फानन उसे पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज जारी है। उधर इस घटना की वजह से कानपुर रोड पर दोनों तरफ करीब 5 घंटे तक यातायात बाधित रहा। जाम इतना लंबा कि सड़क पर दोनों तरफ 2 – 2 किलोमीटर दूर तक वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। इस जाम में राहगीरों सहित कई एंबुलेंस वाहन भी घंटों फंसे रहे। आखिर में पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह 5 घंटे बाद जाम के हालात सामान्य हो सके।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *