RAEBARELI_NEWS:ससुराल वालों ने दामाद का किया कत्ल,क्लिक कर देखें और कई खबरें

RAEBARELI:ससुराल जा रहे युवक को ससुराल वालों ने लाठी-डंडे से पीट पीट कर मार डाला, मारपीट के बाद गंभीर अवस्था में युवक
को लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था 8 घंटे भर्ती होने के बाद युवक की मौत हो गई मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। प्रतापगढ़ जिले के भान पुरवा के पास की पूरी घटना बताई जा रही है। जिले कि डीह थाना क्षेत्र के परशदेपुर चौकी के समीप भागूपुर गांव के रहने वाले उदय सिंह कल करीब 4.00 बजे ससुराल के लिए घर से निकले थे। देर रात होने पर जब उदय ने घर को फोन नहीं किया तो घर वालों ने सोचा कि देर हो गई होगी सो गए होंगे। आज सुबह करीब 9.00 बजे मृतक के पिता ने उदय के नंबर पर फोन किया उदय का फोन स्विच ऑफ बता रहा था। तभी उदय के ससुराल वालों को फोन करके परिजनों ने उदय के बारे में पूछा तो ससुराल वालों ने उदय के पिता का नंबर काट दिया। तब से उदय के पिता 2 घंटे काफी परेशान रहे तभी उनके फोन पर एक फोन आया जो लखनऊ ट्रॉमा सेंटर से फोन था बताया गया कि उदय नाम के व्यक्ति को रात में किसी अज्ञात युवक द्वारा लाया गया था जिसकी मौत हो गई है उसके जेब में आपका नंबर पड़ा था, आप जो भी हैं इस डेड बॉडी को ले जाइए उदय के पिता ने जब सुना तो आनन फानन लखनऊ पहुंचे जहां पर उदय को मृत देख कोहराम मच गया। थाना प्रभारी डीह ने बताया कि एक युवक की मौत हुई है परिजनों का आरोप है कि मृतक उदय ससुराल गया था जहां पर ससुराल वालों ने इसे मार मार कर मार डाला जांच पड़ताल की जा रही है। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

गमछे से फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या

सरायपरसू गांव निवासी एक युवक ने आर्थिक तंगी के चलते गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच में जुटी है। सरायपरसू गांव निवासी पारसनाथ एनटीपीसी परियोजना में दैनिक मजदूरी का
कार्य करता था। परिजनों के मुताबिक युवक नशे का आदी था। सही ढंग से कार्य न कर पाने की वजह से करीब एक साल पहले परियोजना के ठेकेदार द्वारा इसे काम से हटा दिया गया था। जिसके बाद से वह मानसिक अवसाद में रहता था। आर्थिक तंगी के चलते घर में आए दिन कलह भी बनी रहती थी। घर में रोज-रोज की कलह को लेकर पारसनाथ परेशान था। जिसके चलते उसने रविवार की दोपहर गांव से कुछ दूर सुनसान बाग में जाकर आम की डाल से गमछा बांधकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कुछ देर बाद बाग की ओर गए ग्रामीणों की नजर जब पारसनाथ पर पड़ी तो उन्होंने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। कुछ ही देर में बाग में परिजनों के साथ भारी मात्रा में ग्रामीण इकट्ठे हो गए। इसी बीच ग्रामीणों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दे दी। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को आम की डाल से नीचे उतारा। और पोस्टमार्टम को भेजा है। कोतवाल शिव शंकर सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में युवक की मौत का कारण अत्यधिक शराब का नशा बताया जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना की जांच की जा रही है। मृतक पारसनाथ के पांच बच्चे थे, सबसे बड़ा हरपाल 19, सौरभ17, पूजा 15, बिपिन 12, पंकज10 हैं। अभी किसी भी बच्चे की शादी नहीं हुई थी। पत्नी रामरती समेत बच्चों का रो रो कर बुरा हाल है।

एनटीपीसी:बालिका सशक्तिकरण के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन
बच्चियों ने डांस, गीत और नाटक की दी प्रस्तुति

एनटीपीसी ऊंचाहार में बालिका सशक्तिकरण अभियान के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। टैगलाइन को
आत्मसात करते हुए बच्चियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर समारोह में में चार चांद लगा दिए। बच्चियों ने कार्यक्रम में डांस, गीत व नाटक प्रस्तुति के माध्यम से अपनी कलाओं का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण और प्लास्टिक के न्यूनतम प्रयोग के बारे में जागरूक किया गया।मुख्य महाप्रबंधक अभय कुमार समैयार, प्रियदर्शिनी लेडीज क्लब की अध्यक्षा मनीषा समैयार व अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं, मानव संसाधन विभागाध्यक्ष वंदना चतुर्वेदी ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम में महिलाओं को निरंतर रूप से प्रेरित करने वाली वीरांगनाओं की झांकी को भी अत्यंत मनोरम रूप में प्रस्तुत किया गया। इसमें झांसी की रानी, किरण बेदी, अहिल्याबाई , कल्पना चावला व लता मंगेशकर आदि की झांकियां शामिल रहीं।बच्चियों ने सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग के दौरान सीखे आत्मरक्षा के गुरों का भी प्रदर्शन किया और अपनी शक्ति और दक्षता का परिचय दिया। सम्पूर्ण कार्यक्रम की मार्गदर्शिका मनीषा समैयार व वंदना चतुर्वेदी ने बच्चियों के आत्मविश्वास की सराहना करते हुए उन्हें निरंतर रूप से सीखने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही बालिकाओं को उनकी पढ़ाई व करियर में आगे बढ़ाने के लिए उनके माता-पिता से अपील की।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *