LUCKNOW:चौबीस करोड़ जनता की बेहतरी के लिए कार्य करे अफसर:मनोज कुमार सिंह

-मुख्य सचिव पद का मनोजकुमार सिंह ने ग्रहण किया कार्यभार 
-मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं को हर हाल में किया जाए पूरा

लखनऊ:सीनियर आईएएस मनोज कुमार सिंह ने आज लोक भवन स्थित कार्यालय कक्ष में मुख्य सचिव पद का कार्यभार ग्रहण किया।
कार्यभार ग्रहण करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव के तौर पर उन्हें अहम जिम्मेदारी मिली है और वह इसे बड़ी चुनौती नहीं बल्कि बड़े अवसर के रूप में देखते हैं। यह मौका है हमारे और हमारे अधिकारियों की पूरी टीम के पास कि मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशन में प्रदेश की 24 करोड़ जनता के बेहतरी के लिये जो भी कार्य हो सकते हैं, बहुत तेजी से करें।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशन में प्रदेश के विकास के लिये अच्छा माहौल बना है। हाल ही में आयोजित ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक के इनवेस्टमेंट का शिलान्यास किया गया, इससे पहले देश में कहीं भी इतनी बड़ी धनराशि के इनवेस्टमेंट का शिलान्यास नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अब हम लोगों के सामने मौका है कि भविष्य के निवेशकों को जमीन, आवश्यक सुविधाओं सहित हर वह जरूरी काम करें, जिससे वह जल्द से जल्द अपने कारखाने को मौके पर स्थापित कर सकें।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता के विकास के लिये तथा अलग-अलग विभागों के लिये लक्ष्य तय कर रखें हैं, उन्हें तेजी से धरातल पर उतारना है। उनके लिये इनवेस्टमेंट के प्रोजेेक्ट शीर्ष प्राथमिकता पर रहेंगे, उन्हें फुल स्पीड में इम्पलीमेंट किया जायेगा, ताकि लोगों को रोजगार मिल सके और मैन्यूफैक्चरिंग का कन्ट्रीब्यूशन स्टेट की जीडीपी में बढ़ सके।
उन्होंने कहा कि उनका प्रयास होगा कि महाकुम्भ-2025 को वर्ष 2019 में आयोजित कुम्भ से और बेहतर सुव्यवस्थित तरीके, स्वच्छ और सुरक्षित माहौल में आयोजित हो। आने वाले श्रद्धालुओं को और बेहतर अवस्थापना सुविधायें उपलब्ध करायी जायें और उनकी सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाये। शासन की मशीनरी एक साथ चलती रहे और अलग-अलग विभाग के मध्य अच्छा समन्वय रहे। सभी विभाग समन्वित तरीके से प्रयास करेंगे तभी  मुख्यमंत्री ने विभागों के लिये जो लक्ष्य रखें है और उनकी जो प्रतिबद्धतायें हैं वह पूरी हो सकेंगी।उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन जनता से सीधा जुड़ा हुआ होता है। उनका प्रयास होगा कि ब्लाक, तहसील और थाने स्तर पर आमजन को सुगमता से न्याय मिल सके और उनकी समस्याओं का निष्पक्ष तरीके समाधान हो सके।इस मौके पर तमाम सीनियर अफसर मौजूद थे

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *