सरोजनीनगर:वैरीकेटिंग लगाने से नाराज व्यापारियों ने किया प्रदर्शन,क्लिक करें और भी खबरें

-गौरी के स्कूटर इंडिया चौराहे से बंद किए गये रास्ते परेशान है आम लोग और व्यापारी

लखनऊ। मंगलवार को सरोजनीनगर के व्यापारी नेताओं ने पीएनसी कंपनी द्वारा लगातार मनमानी करते हुए लगाई जा रही वेरी केंटिन के जरिए उत्पन्न किए जा रहे आवागमन में अवरोध को लेकर स्कूटर इंडिया चौराहे पर प्रदर्शन किया। चौकी इंचार्ज के समझाने बुझाने और आश्वासन देने के बाद व्यापारी नेता माने। पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष और व्यापारी नेता राकेश कुमार सिंह उर्फ बबलू ने बताया कि आदर्श व्यापार मंडल गौरी के अध्यक्ष अंबुज शर्मा के द्वारा मंगलवार की शाम लगभग 3 बजे स्कूटर इंडिया चौराहे पर पीएनसी कंपनी द्वारा लगाई गई वेरीकेटिंग को लेकर अपने तमाम समर्थकों के साथ पीएनसी कंपनी के अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जाहिर की और कंपनी के खिलाफ नारेबाजी की। राकेश कुमार सिंह का आरोप है कि पीएनसी कंपनी स्कूटर इंडिया चौराहे पर वेरी केंटिग लगा रखी हैं जिसकी वजह से लोगों को सीधे नटकुर बिजनौर आदि जगह पर जाने के लिए दूर का चक्कर काटकर आनाजाना पड़ता है जबकि इस वेरी केंटिग लगाने का कोई मतलब नहीं है पीएनसी कंपनी की कार्यशाली की वजह से यहां के व्यापारी लगभग डेढ़ वर्षो से परेशान है इनका व्यवसाय पूरी तरीके से चौपट हो गया है वेरी कटिंग लगाकर पूरी सड़क को घेर दिया गया है और काम धीमी गति से हो रहा है जिसको लेकर व्यापारी परेशान है। पूर्व प्रधन संघ अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह का कहना है कि इस संबंध में पांच बार पुलिस कमिश्नर पीएनसी के अधिकारियों आदेश दे चुके हैं लेकिन पुलिस कमिश्नर का आदेश भी पीएनसी के अधिकारी नहीं मान रहे हैं। श्री सिंह ने बताया की चौकी इंचार्ज में ने पांच दिनों के अंदर व्यापारी नेताओं और पीएनसी के अधिकारियों के साथ बैठक कर वार्ता करने का भरोसा दिया है इसके बाद सभी व्यापारी शांत हुए।

जर्जर खड़ंजा मार्ग लोगों के आवागमन में बना रोड़ा

सरोजनीनगर क्षेत्र में लगभग एक दशक से मीरानपुर पिनवट से नुर्दी खेड़ा जाने वाला का खड़ंजा मार्ग काफी जर्जर होने से यहां के लोगों को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में स्थानीय लोगों ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से रास्ते को सही कराए जाने को लेकर अवगत करा चुके हैं फिर भी समस्या का समाधान नहीं हो सका। रूपनारायण साहू, लल्लन रावत, शंकर रावत, पप्पू, अनीता, अजय कुमार सहित तमाम लोगों का कहना है कि यह रास्ता लगभग 10 वर्षों से खराब पड़ा हुआ है खड़ंजा मार्ग जर्जर होने से लोगों को निकलने में दिक्कतें हो रही क्योंकि कई जगहों पर खड़ंजा ऊबड़-खाबड़ हो गया है और गड्डे होने से लोग गिरकर चोटिल हो जाते हैं। यहां के नागरिकों का कहना है कि इस संबंध में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से कई बार मिलकर रास्ता बनवाने की मांग कर चुके हैं लेकिन केवल आज तक आश्वासन ही मिले है और रास्ता जैसे के तैसे पड़ा हुआ है। जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा की चलते रास्ते की बद से बद्तर हालात होने से यहां के निवासियों में आक्रोश बना हुआ है, क्योंकि बारिश के मौसम में लोगों को खराब रास्ता आवागमन में अधिक मुसीबत पैदा करता है।

सपा कार्यकर्ताओं ने मनाया अखिलेश का जन्मदिन किया वृक्षारोपण

मंगलवार को सरोजनीनगर के कल्ली पश्चिम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्म दिवस पर पीडीए वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत जिला अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मनोज पाल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वृक्षारोपण किया गया। मुख्य रूप से समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल के द्वारा कई पेड़ लगाकर एवं केक काटकर जन्म दिन मनाया गया।इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सी एल वर्मा,पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष राज्यपाल कश्यप ,सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल शरद शरण, प्रदेश सचिव त्रिवेणी पाल ,जिला अध्यक्ष जय सिंह जयंत ,जिला महासचिव शब्बीर अहमद खान, विधानसभा अध्यक्ष सरोजनीनगर चंद्रशेखर यादव,वरिष्ठ नेता बचान सिंह यादव ,लोहिया वाहिनी के जिला अध्यक्ष शशिलेंद्र यादव,अधिवक्ता सभा के जिला अध्यक्ष अंजनी प्रकाश यादव, युवजन सभा जिला अध्यक्ष शिवकुमार टाइगर, सैनिक प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष विजय यादव,आशीष पाल, वीरेंद्र पाल , अशोक पाल, राहुल पाल, हरिकेश पाल, मोनू पाल , कमलेश रावत ,राजबहादुर , आजाद कुमार, सुरेन्द्र यादव, रामेश्वर यादव, समेत सैकडो लोग मौजूद रहे ।

वाहन सवार बदमाशों ने नाबालिग युवती किया अपहरण

बिजनौर में एक नाबालिक युवती को वाहन सवार बदमाशों ने अपहरण कर ले गए थे, लेकिन बदमाशों के चंगुल से छूटकर जब नाबालिक अपने घर पहुंची तो पुरी आप बीती बताई। थाने की पुलिस ने पीड़िता के पिता के प्रार्थना पत्र पर मुकदमा लिखकर बदमाशों का पता लग रही है। राम मनोहर पुत्र स्व बदलू निवासी ग्राम नटकुर थाना बिजनौर जो मजदूर है। राम मनोहर ने बताया कि सोमवार की शाम बाजार गए हुए थे वापस घर शाम 7:30 बजे जब आये तो पुत्री रिंकी ने मुझको बताया मुस्कान उम्र लगभग 12 वर्ष घर पर नहीं आई मैंने काफी उसे ढूंढा लेकिन कहीं पता नहीं चला इस समय फोन आया कि मुस्कान बिटिया घर आ गई है। राम मनोहर का कहना है बिटिया मुस्कान को काले रंग की गाड़ी में कुछ लोग बैठे थे उसमें से एक व्यक्ति ने टॉफी का लालच देकर गाड़ी में बैठा कर लेकर चले गए थे,लेकिन किसी प्रकार की कोई गलत हरकत नहीं की गाड़ी में बैठाने वाले लोग एक हाते में बैठकर कह रहे थे कि यही पर बैठो चाकू लेकर आते हैं और कहीं गयी तो सुई लगा देंगे तब मौका देखकर वहां से भागकर बेटी घर आ गई।थाना प्रभारी बिजनौर अरविंद कुमार राणा ने बताया कि सोमवार की शाम को पीड़िता की बेटी गाय खो गई थी उसे ढूंढने के लिए घर से गई हुई थी जिसको वाहन सवार लोगों टाफी का लालच देकर गाड़ी में बैठा लें गए थे मौका पाकर वो वहां से भाग आयीं थी मुकदमा दर्ज कर बदमाशों तलाश की जा रही है।

सरोजनीनगर में विवाहिता ने लगाई फांसी, मौत

मंगलवार को सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल आत्महत्या करने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्राम गहरू की रहने वाले आनंद गौतम से सरला उम्र लगभग 29 वर्ष की लगभग 11 वर्ष पहले ग्राम सभा सोहावा थाना मोहनलालगंज से विवाह हुआ था। दोनों एक साथ रह रहे थे इस बीच इनके दो बच्चे भी हुएं। बड़ी बेटी आस्था उम्र लगभग नौ वर्ष छोटी बेटी सांवी उम्र लगभग छः वर्ष है। सरला ने साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या की।थाना प्रभारी सरोजनीनगर शैलेंद्र गिरीं ने बताया कि मृतिका ने साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या की है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजदियाउ गया है किस वजह से फांसी लगाई इसका कारण नहीं पता चल सका नाही थाने पर किसी प्रकार की कोई तहरीर किसी के द्वारा दी गई है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *