LUCKNOW:एक लाख के इनामी को एसटीएफ ने किया ढेर 

-यूपी,बिहार और झारखंड राज्य में बना था आतंक का पर्याय

लखनऊ।स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तर- प्रदेश एवं बिहार और झारखण्ड राज्य में आतंक का पर्याय बने व पूर्वी उत्तर-प्रदेश व बिहार राज्य के माफिया गिरोहो से पैसा लेकर भाडे़ पर हत्या करने वाले कुख्यात अपराधी एवं कई मुकदमों में वांछित एक लाख रूपये के   पुरस्कार घोषित अपराधी सुमित कुमार सिंह उर्फ मोनू चवन्नी को एक मुठभेड़ में जौनपुर जिले के थाना बदलापुर क्षेत्र के दुगौली खुर्द गांव के पास मार गिराया।जिसके पास से रशियन आटोमैटिक एस0के0एस0 रायफल व मैगजीन तथा स्टार पिस्टल नाइन एमएम और मैगजीन तथा नौ कारतूस जिन्दा तथा तेरह खोखा कारतूस  और एक बिना नम्बर की बोलेरो गाड़ी बरामद की है।
मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के जौनपुर जिले के थाना बदलापुरक्षेत्र में  पुलिस एवं एस0टी0एफ0 की टीम  की बदमाश सुमित कुमार सिंह उर्फ मोनू चवन्नी की मंगलवार को तड़के सुबह दुगौली खुर्द गांव के पास मुठभेड़ हो गई।यह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाला था।यह एसटीएफ व पुलिस कर्मियों को जान से मारने कि नियत से वाहन से ठोकर मारने का प्रयास करते आगे बढ़ा। गाड़ी के अन्दर से ही बदमाशों ने स्वचलित हथियार से एसटीएफ व पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। एसटीएफ व पुलिस वाले अपने को बचाते हुए फायर किया तो बदमाश घायल हो गया और इसके साथी मौके से फरार हो गए।पुलिस टीम तत्काल घायल को उपचार हेतु सीएचसी बदलापुर ले गई, जहाँ उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी। बदमाश की पहचान थाना सराय लखनसी जनपद मऊ हिस्ट्रीशीटर संख्या 03 बी सुमित सिंह उर्फ मोनू चवन्नी के रूप में हुई।एसटीएफ ने बताया कि मृतक सुमित कुमार सिंह उर्फ मोनू चवन्नी पिछले करीब 15 वर्षो से उत्तर- प्रदेश एवं बिहार, झारखण्ड, में आतंक का पर्याय बना हुआ था।
पूर्वी उत्तर-प्रदेश व बिहार राज्य के माफिया गिरोहों से पैसा लेकर भाडे़ पर हत्या करने वाला दुर्दांत अपराधी था।जिसके विरुद्ध जघन्य हत्या, लूट व हत्या के प्रयास रंगदारी वसूलने के लगभग दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। कुछ दिनों पूर्व जनपद जौनपुर के एक धनाड्य व्यक्ति से धन उगाही हेतु रंगदारी व गुण्डा टैक्स की माॅग की  थी व जानलेवा हमला किया गया था।जिसको लेकर जौनपुर के थाना सिंगरामऊ में प्राणघातक हमले का मुकदमा दर्ज था। सुमित कुमार सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस आयुक्त और अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन ने एक लाख का पुरस्कार घोषित किया गया था।
Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *