सरोजनीनगर:विवाहिता ने ससुराल वालों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप,अन्दर देखें और कई खबरें

लखनऊ। सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में एक विवाहित ने अपने पति सहित ससुरालवालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि ससुरालवालों ने दहेज में बुलट बाइक एवं सोने की जंजीर न देने पर मायके में ही रहने का फरमान भी सुनाया है। स्थानीय पुलिस विवाहित की तहरीर पर मामले की छानबीन में जुटी है।थाना क्षेत्र के बेहसा गांव में रहने वाले राजेंद्र प्रसाद के बेटे प्रवेश कुमार के मुताबिक उन्होंने अपनी बहन रुचि की शादी तकरीबन दो वर्ष पहले कृष्णा नगर थाना के आलमबाग निवासी राम किशोर के पुत्र दीपक के साथ किया था। प्रवेश कुमार का कहना है कि उसने अपनी हैसियत के मुताबिक दान-दहेज देकर हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी। प्रवेश कुमार का आरोप है कि शादी के कुछ ही समय बाद ससुराल वाले दहेज में बुलट बाइक व सोने की जंजीर की मांग शुरू कर दी। प्रवेश कुमार का आरोप है कि रूचि का पति दीपक, ससुर राम किशोर व ननद के अलावा मामा सुनील कुमार, मामी रेनू द्वारा दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर पताड़ित कर रहे है।

बैंक की सूचना पर पुलिस ने एटीएम काट रहे चोर को दबोचा

सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात पुलिस ने एक चोर को एटीम काटते हुए दबोच लिया। पुलिस ने पकड़े गये चोर के कब्जे से शटर काटने व धारदार हथियार भी बरामद करने का दावा किया है।थाना क्षेत्र की गौरी पुलिस चौकी प्रभारी अमरेष सिंह के मुतांबिक स्कूटर इंडिया चौराहा स्थित परमसुख कांप्लेक्स में आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम लगा है। बुधवार देर रात लगभग 2ः30 बजे एटीएम के सेंसर ने उक्त बैंक के मुंबई हेड ऑफिस में अलर्ट सूचना दी। उक्त कार्यालय द्वारा तत्काल सूचना बैंक मैनेजर व पुलिस कंट्रोल रूम को भेजी गई। पुलिस कंट्रोल रूम द्वारा संबंधित थाना सरोजनीनगर को सूचना दी गई। कट्रोलरूम से सूचना मिलते ही सरोजनीनगर प्रभारी संतोष आर्य आनन-फानन अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गये। पुलिस को देखते ही एटीएकम काट रहा चोर मौके से भागने लगा। लेकिन पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गये चोर ने पुलिस पूछतांछ में अपने को रायबरेली जनपद के बछरावा थाना क्षेत्र के उत्तर चमरहिया गांव में रहने वाला उत्तम शुक्ला पुत्र कमलेश शुक्ला बताया है। उत्तम ने बताया कि वह सरोजनीनगर के अमौसी गांव में रहकर चोरी करने का काम करता है।

सदिग्ध हालात में पड़ा मिला युवक का शव

सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में बुधवार को संदिग्ध हालात में एक अज्ञात युवक का शव सूनसान जगह पर सड़ा गला पड़ा मिला। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।सरोजनीनगर के अमौसी स्थित शूटिंग रेंज के पास सड़क से करीब 20 मीटर दूर कब्रिस्तान के बगल झाड़ियों में मिला अज्ञात युवक का शव काफी सड़ा गला होने के साथ ही उसमें कीड़े तक पड़ चुके थे। मृतक की उम्र करीब 22 वर्ष के आसपास होगी। वह जींस और सैंडो बनियान पहने हुए था। शव देखने में करीब 1 सप्ताह पुराना लग रहा था। बुधवार को शव से तेज दुर्गंध उठने पर उधर से गुजर रहे लोगों ने झाड़ियों में जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने आनन-फानन इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि शव काफी सड़ा गला होने के कारण मृतक की पहचान नहीं हो सकी। मृतक के शरीर पर मौजूद कपड़ों के आधार पर पहचान कराने की कोशिश की जा रही है। किन परिस्थितियों में उसकी मौत हुई, इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण स्पष्ट हो सकेगा। उधर स्थानीय लोगों ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *