LUCKNOW:मंडलायुक्त ने सैनिक स्कूल का किया औचक निरीक्षण,क्लिक करें और कई खबरें

निरीक्षण के दौरान दिए कैम्पस की सड़कों के मरम्मत का कार्य कराने व क्लासरूम, हॉस्टल ,मेस को सही रखने के निर्देश

लखनऊ:सरोजनी नगर स्थित सैनिक स्कूल का आज मंडलायुक्त रोशन जैकब ने निरीक्षण कर व्यवस्था को चाक चौबंद रखने का दिया निर्देश।इस दौरान मंडलायुक्त ने हॉस्टल में मौजूद  बच्चों से किया संवाद कर दिए कमरों में सीलन न रहने व लाइट व साफ-सफाई की अच्छी व्यवस्था रखने के निर्देश मंडलायुक्त ने कहा कि नगर निगम के द्वारा सैनिक स्कूल में सफाई अभियान चलाया जाए और फागिंग भी  कैंपस में कराई जाए । ग्राउंड में लगे घास की कटाई छटाई  करा ली जाए निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी से  जानकारी लिया कि जो कार्य पहले से स्वीकृत हुए थे उनमें से कितने कार्य पूरे हो चुके हैं और कितने चल रहे हैं संबंधित ने बताया कि बाउंड्री वॉल और गर्ल्स हॉस्टल का कार्य 90% पूर्ण हो चुका है । मंडलायुक्त ने कहा कि मानक और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।इस मौके पर अपर  आयुक्त प्रशासन  रणविजय सिंह यादव व उप जिलाधिकारी सरोजिनीनगर सिद्धार्थ जी सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

शहर के अगल-बगल इलेक्ट्रिक  बसे ज्यादा चलाई जाएं- मंडलायुक्त

मंडलायुक्त डॉ0 रोशन जैकब की अध्यक्षता में लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट की बैठक का आयोजन आयुक्त सभागार में किया गया। बैठक के दौरान संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।मण्डलायुक्त ने कहा कि शहर के अगल-बगल इलेक्ट्रिक बसे ज्यादा चलाई जाएं, इलेक्ट्रिक बसे शहर की पहचान बने ऐसी  पद्धति बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये साथ में यह भी सुनिश्चित कराई जाएगी कि प्रत्येक रूट पर समय अंतराल का चार्ट लगाया जाए कि कितने- कितने मिनट पर बसें यहाँ से मिलेंगी।मण्डलायुक्त  ने संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि चारबाग, अमौसी में  कितनी गाड़ी शहर  को कबर करने के लिए लगाई गई हैं उनकी संख्या जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए टूरिज्म के लिए कितनी गाड़ियां लगाई जानी है उसकी भी संख्या उपलब्ध कराई जाए।इस अवसर पर लखनऊ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विपिन मिश्रा, सिटी ट्रांसपोर्ट के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

कायाकल्प-विद्यांजलि पोर्टल के क्रियान्वयन के लिए डीएम ने गठित की समिति 

लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार की अध्यक्षता में आज  आपरेशन विद्यालय कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालयों को सामाजिक अथवा व्यक्तिगंत सहयोग के माध्यम से कायाकल्प किये जाने के लिए  कायाकल्प-विद्यांजलि पोर्टल के क्रियान्वयन हेतु समिति गठित की,इस समिति की बैठक भी हुई। इस समिति का मुख्य उद्देश्य परिषदीय विद्यालयों के हित में समाज के विभिन्न लोगों से अथवा व्यक्तिगत सहयोग के माध्यम से धनराशि एकत्र कर विद्यालयों का सौन्दर्यीकरण व गुणपत्तायुक्त शिक्षा व अच्छे वातावरण का लाभ बालक व बालिकाओं को मिले। इस निमित्त आठ सदस्यों की समिति पोर्टल के माध्यम से दान की गयी धनराशि एकत्रित करने का कार्य कर, विद्यालयों के हित में  कायाकल्प का कार्य करेगी।इस समिति में जिलाधिकारी लखनऊ अध्यक्ष व मुख्य विकास अधिकारी उपाध्यक्ष व नगर आयुक्त नगर निगम वरिष्ठ कोषाधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला पंचायत राज अधिकारी।व उप निदेशक सूचना ( जिला सूचना अधिकारी) व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सदस्य होगें।
Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *