LUCKNOW:दायित्वों के निर्वहन में घोर उदासीनता,बांदा के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक निलम्बित

दायित्वों के निर्वहन में घोर उदासीनता बरतने सहित कई आरोपों पर हुई कार्रवाई,प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक चित्रकूटधाम को दी गयी चेतावनी

लखनऊ।उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार ने बांदा के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक गौतम कुमार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। श्री गौतम को अपने दायित्वों के निर्वहन में घोर उदासीनता बरतने, डिपो में भ्रष्टाचार बढ़ाने, परिवेक्षीय नियंत्रण शिथिल रखने, मुख्यालय द्वारा दिये गये आदेशों एवं निर्देशों की अवहेलना करना, परिवहन निगम की छवि धूमिल करने तथा परिवहन निगम अधिकारी सेवा (सामान्य) विनियमावली 1988 का उल्लंघन करने आदि गंभीर आरोपों के अंतर्गत अनुशासनिक कार्यवाही करते हुए निलम्बित कर दिया गया है।इसके अलावा एक अन्य प्रकरण में चित्रकूट धाम डिपो के प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव कुमार शर्मा को लापरवाही बरतने के एवज में कठोर चेतावनी दी है, जिससे कि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति न हो। श्री शर्मा ने बांदा डिपो की बस संख्या यूपी-90 टी-1074 में कार्यरत परिचालक द्वारा की गयी यात्रियों के साथ अभद्रता एवं सरकारी कार्य में व्यवधान का संज्ञान नहीं लिया गया। इससे निगम की छवि धूमिल होने के साथ-साथ राजस्व पर भी असर पड़ा है।अरविन्द मिश्रा यातायात अधीक्षक, मुख्यालय चेकिंग दल, प्रयागराज क्षेत्र द्वारा चेकिंग के दौरान परिचालक ने व्यवधान उत्पन्न किया। परिचालक ने ईटीएम मशीन एवं ईटीएम स्लिप छीन लिये और नन्दलाल पाल, सहायक यातायात निरीक्षक की डायरी छीनकर मारते हुए बस में बैठाकर चित्रकूट की तरफ लेकर चले गये।प्रकरण की गंभीरता के दृष्टिगत कार्यवाही करने और कराये जाने के विशेष प्रयास नहीं किये गये।

बांदा डिपो के बीसी व कार्यालय सहायक भी हुए निलंबित,चालक-परिचालक की संविदा समाप्त

वहीं बस मे 8 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा कराने व निरीक्षण दल के साथ चालक व परिचालक द्वारा की गयी मारपीट के दौरान उनका सहयोग करने सहित कई आरोपों के चलते बांदा डिपो के बीसी अखिलेश कुमार तिवारी व कार्यालय सहायक सुनील कुमार को भी निलंबित कर दिया गया है।इसके अलावा चालक और परिचालक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और उनकी संविदा समाप्त कर दी गयी है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *