LUCKNOW:कर्बला अब्बास बाग में निर्माण कार्य का विरोध,शिया धर्मगुरु ने बताया अवैध

-बोले, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई इसलिए माफिया सक्रिय

लखनऊ,01 जुलाई 2024 । लखनऊ में शिया धर्मगुरु मौलाना ने कर्बला हजरत अब्बास की जमीन पर हो रहे निर्माण का विरोध किया है। वह मौके पर भी पहुंचे और जमीन पर हो रहे निर्माण को अवैध बताया। कहा कि कर्बला हजरत अब्बास बाग की जमीन पर लंबे समय से विवाद चल रहा है। जब तक फैसला नहीं हो जाता तब तक कोई निर्माण नहीं होगा।
मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि मामले को लेकर कई बार पुलिस को शिकायत की गई है। फिर भी ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई। भू माफियाओं के हौसले इसीलिए बुलंद हो रहे हैं। अगर यह सिलसिला जारी रहा तो इन पर अंकुश लगा पाना मुश्किल होगा। मौलाना का कहना है कि पूर्व शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी के समय में काशान और महेंद्र समेत कई लोगों ने फर्जी तरीके से यह जमीन अपने नाम दर्ज करवा लिया था। जिसका हम लंबे समय से विरोध कर रहे हैं और हमारे पास वक्फ की जमीन से संबंधित सभी कागजात है।

जमीन पर पहले भी अवैध निर्माण करने का प्रयास किया गया था। जिससे रुकवा दिया गया था। इस मामले को लेकर जिला अधिकारी के यहां शिकायत भी की गई थी। उसके बाद भी अवैध निर्माण हो रहा है। मोहर्रम के महीने में शिया समाज कर्बला अब्बास बाग की जमीन को लेकर और भूमाफियाओं के खिलाफ एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगा जिसका जिम्मेदार सीधे लखनऊ पुलिस प्रशासन होगा।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *