SAROJINI NAGAR:शाम को हाईवे पर लगती बड़े वाहनों की डबल लाइन,अन्दर देखें और कई खबरें

 सोहरामऊ तक लग जाता है भीषण जाम , उपस्थित पुलिसकर्मी बने रहते है मूकदर्शक

LUCKNOW:जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए भले ही शासन के निर्देश पर प्रशासन ने रोक लगाने का प्रयास किया है। लेकिन पुलिसकर्मियों की अवैध धन उगाही और निष्क्रियता के चलते जाम की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।नो एंट्री में प्रवेश ना हो इसके लिए बंथरा थाना क्षेत्र के जुनाबगंज चौराहे पर भारी-भरकम ट्रैफिक पुलिस से लेकर थाने की पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात जरूर दिखते हैं।पंरतु इसके बावजूद शाम होते ही जिस तरीके से लखनऊ-कानपुर हाईवे सड़क पर वाहनों की दो लाइने पूरी सड़क को अपनी गिरफ्त में कर लेती है।जिसकी वजह से जाम की समस्या इतनी भीषण हो जाती है कि उन्नाव जनपद के सोहरामऊ थाना क्षेत्र तक लगभग तीन किलो मीटर लंबी लाइन वाहनों की लग जाती है।जिसकी वजह से लोगों को पैदल निकलने में भी दिक्कत होती है।नो एंट्री में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लग जाने को लेकर लोगों ने दिन में राहत की सांस जरूर ली। रात्रि के 9 बजे नो एंट्री खुलने का समय निर्धारित किया गया है।इसके बावजूद बड़े-बड़े वाहन शाम करीब 8 बजे बनी से लेकर जुनाबगंज चौराहे तक दोहरी लाइन लगाकर सड़क पर खड़े हो जाते हैं।जिसकी वजह से पूरी सड़क जाम की स्थिति में तब्दील हो जाती है।हालात यह पैदा हो जाते हैं कि बनी कटी बगिया , जुनाबगंज चौराहे पर से अगर कोई इस तरफ से उस तरफ मोटरसाइकिल से भी निकलना चाहे तो नहीं निकल पाता है।यहां तक पैदल निकलने में भी लोगों को दिक्कतें होती हैं।हैरानी की बात यह है कि पुलिसकर्मी कटी बगिया और जुनाबगंज चौराहे पर ड्यूटी पर तैनात रहते है। इसके बावजूद लखनऊ-कानपुर हाईवे सड़क पर वाहनों की दो और तीन लाइने प्रतिदिन लग जाती है , कोई रोक टोक पुलिसकर्मी नहीं करते है।जिसकी वजह से पुलिसकर्मी और वाहन चालकों के बीच सांठगांठ नजर आती है।अगर स्थानीय लोगों की मानें तो इन वाहन चालकों से पुलिसकर्मी पैसा लेकर पहले निकलवाने के लिए मुंह मांगी रकम लेते हैं।जिसकी अदायगी करने के बाद वाहनों चालकों द्वारा शाम को ही हाईवे सड़क पर गाड़ियों को लाइन लगाकर खड़ी कर दिया जाता है।जबकि नो एंट्री खुलने का समय रात्रि 9 बजे है , लेकिन इसके बावजूद 8 बजे के करीब पूरी सड़क को बड़े-बड़े वाहन अपनी गिरफ्त में ले लेते हैं। इतना ही नहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि 9 बजे नो एंट्री में छूट देने का समय है।परंतु पुलिसकर्मी इससे पहले ही पैसे लेकर वाहनों को पास करा देते हैं।जिससे यह जाम की समस्या प्रतिदिन लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है।ज्ञात हो कि बीपी 26 अप्रैल को अवैध वसूली को लेकर धरपकड़ की गई थी। जिसमें एक स्थानीय युवक को पुलिस ने जेल भी भेज दिया था।लेकिन इसमें असली दोषी पुलिसकर्मी बच गए थे , जिसकी वजह से अवैध वसूली का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अगर इन भ्रष्ट दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कठोरतम कार्रवाई हो जाती तो शायद कुछ दिनों के लिए यह जाम की समस्या लोगों को राहत जरूर देती।लेकिन उन पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई ना होने से निडर होकर पुलिस कर्मियों द्वारा जुनाबगंज , कटी बगिया चौराहे पर अवैध धन उगाही का खेल बड़े बड़े वाहनों से खुलेआम किया जा रहा है।

बंथरा पुलिस ने पकड़े दो वारंटी

काफी अरसे से अपराधिक मामलों में वांछित चल रहे दो बार वांरटियों को बंथरा थाने की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार करके आवश्यक कार्रवाई कर रही है। थाने की पुलिस ने शनिवार को किशुन कुमार पुत्र बचोले उम्र 38 वर्ष ग्राम हाजीपुर थाना बंथरा संतोष कुमार पुत्र रामफेर शुक्ला ग्राम हुलास खेड़ा थाना बंथरा उम्र 49 वर्ष को धारा 60 आबकारी अधिनियम 272 में वांछित दोनों वारंटियों को गिरफ्तार किया गया।दोनों आरोपी 2002/2015 से वांछित चल रहे थे।जिनको पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर यह सफलता प्राप्त की है।

हीरालाल यादव पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मदर्स डे 

सरोजनीनगर स्थित हीरालाल यादव पब्लिक स्कूल में शनिवार को मदर्स डे काफी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मौजूद छात्र-छात्राओं की माताओं का स्वागत करने के साथ ही सुपर मदर, स्टाइलिश मदर और एक्टिव मदर प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में सोनी, आरती व रामदुलारी विजेता रहीं। जबकि प्रीति विमल और रूबी शुक्ला ने उपविजेता का स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर बच्चों और उनकी माताओं द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक राम सिंह यादव ने मां के अनेकों गुणों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि धरती पर मां के गुणों का बखान करना सूर्य को दीपक दिखाने जैसा है। इस मौके पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक इं. अनुराग, हरिनाम सिंह, राजेंद्र प्रसाद, प्रधानाचार्या प्रतिमा पांडेय, सुनीता ए. कुमार और इंचार्ज शिवानी यादव सहित तमाम अभिभावक मौजूद रहे। कार्यक्रम में मौजूद अभिभावकों ने स्कूल में प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की काफी प्रशंसा की।

कक्षा छह की छात्रा के  साथ बहसी ने की दरिंदगी,रिपोर्ट दर्ज

सरोजनीनगर में एक बहसी दरिंदा शुक्रवार शाम सामान लेने दुकान पर जा रही कक्षा छह की एक मासूम छात्रा को बहला फुसला कर अपनी कार में बिठा ले गया और सुनसान इलाके में ले जाकर उसे अपनी दरिंदगी का शिकार बना डाला। बच्ची ने चीख-पुकार मचाया तो आरोपी उसे घर से कुछ दूर छोड़कर भाग निकला। घर पहुंची बच्ची ने परिजनों को आपबीती बताई। जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। उधर पीड़ित बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। सरोजनीनगर की एक कॉलोनी में रहने वाले दलित मजदूर के मुताबिक उसकी 10 वर्षीय बेटी इलाके के ही एक स्कूल में कक्षा 6 की छात्रा है। पीड़ित मजदूर ने बताया कि उसकी बेटी शुक्रवार शाम मोहल्ले में स्थित दुकान पर सामान लेने जा रही थी। तभी रास्ते में कार से जा रहे 35 वर्षीय पड़ोसी दीपक पांडेय उर्फ सोनू ने बच्ची को दुकान तक छोड़ने की बात कहकर अपनी कार में बिठा लिया। बाद में वह बच्ची को सीआरपीएफ कैंप के सामने राजकीय सैनिक स्कूल के पीछे सुनसान जगह पर ले गया। जहां उसने सारी हदें पार करते हुए बच्ची के साथ जमकर अश्लीलता की। आरोप है कि उसने बच्ची के साथ हर तरह से दरिंदगी की। इस दौरान उसने कार के अंदर बच्ची को निर्वस्त्र कर दिया। बाद में उसके प्राइवेट पार्ट के अंदर जबरदस्ती उंगली डालने के साथ ही बच्ची के मुंह में अपना प्राइवेट पार्ट डालकर मैथुन की घटना भी अंजाम दे डाली। आरोपी की इस जोर-जबर्दस्ती से डरी सहमी बच्ची उसका विरोध करते हुए चिल्लाने लगी। इस पर बच्ची की चीख पुकार से डरा आरोपी बच्ची को उसके घर से कुछ दूर छोड़ कर भाग निकला। घर पहुंची पीड़िता बच्ची ने अपने परिजनों को सारी बातें बताई। जिसके बाद पीड़ित परिजन उसे लेकर सरोजनीनगर थाने पहुंचे। फिलहाल पुलिस ने आरोपी दीपक पांडेय के खिलाफ दुष्कर्म व अप्राकृतिक दुष्कर्म सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। जबकि पीड़िता बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराने के लिए उसे अस्पताल भेज दिया गया है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *