बस्ती:मोदी के दौरे के मद्देनजर नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी

बस्ती:PM नरेन्द्र मोदी के 16 मई को लुम्बनी और कुशीनगर मे  प्रस्तावित दौरे को लेकर नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही कड़ी चौकसी बरती जा रही है।इसको लेकर आईजी राजेश मोदक ने शुक्रवार को बताया कि श्री मो दी 16 मई को कुशी नगर तथा लुम्बनी मे आयेंगे जिसको लेकर भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। सीमा पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी ) के जवा न पैनी निगाह बनाये हुये है।वही सिद्वार्थनगर के पुलिस अधीक्षक डा एसवीर सिंह को सुरक्षा व्यवस्था की निगरा नी करने के लिए निर्देश प्रदान कि ये गयेहै। कार्यक्रम स्थल पर एसपी जी व सुरक्षा व खुफिया एजेंसिजेंसियों के अधिकारी पहुंच रहे हैं जहां उनके द्वारा सुरक्षा सहित अन्य विषयों पर जानकारी ली जायेगी । उन्होने बता या कि बढ़नी ,खुनुवा ,कपिलवस्तु सहि त अन्य सीमा ओं पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी ) के जवानों द्वारा सुरक्षा बढ़ा दि या गया है साथ-साथ पुलि स भी बा र्डर क्षेत्र में अपरा धि यों पर कड़ी नजर बना ये हुए है।

बार्डर पर चेकिंग शुरू

बा र्डर क्षेत्र की तरफ हर आने-जाने वाले व्यक्तियों से पुलिस एंव सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी ) के जवानो द्वारा पूछताछ किया जा रहा
है और आने जाने का कारण भी पूछा जा रहा है। वाहनो की चेकिंग अभिया न चलाया जा रहा है और चेकिंग के दौरान उनका वीडियो रिकार्डिंग भी कराया जा रहा है।उन्होंने  बताया कि तस्करो के वि रूद्व अभियान चला कर कार्यवाही किया जा रहा है मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के विरूद्व निरन्तर कार्यवाही जारी है।गौ रतलब है कि प्रधा नमन्त्री नरेन्द्र मो दी के लुंबिनी में अन्तरराष्ट्रीय सभागार का लोकार्पण करेंगे,बौद्व स्थलों का दर्शन करेगे।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *