Breaking News

फिल्म प्रोड्यूसर Rajkumar Santoshi को जेल? कोर्ट ने लगाया 2 करोड़ का जुर्माना

Rajkumar Santoshi News: फिल्म प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी एक बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। चेक बाउंस मामले में जामनगर की अदालत ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

‘घातक’ और ‘घायल’ जैसी सुपरहिट फिल्में बनाने वाले बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) को जामनगर की अदालत ने शनिवार को दो साल की जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उनपर दो करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। दरअसल, कोर्ट ने यह सजा चेक बाउंस मामले में सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने प्रोड्यूसर को चेक के अमाउंट की दोगुनी रकम यानी 2 करोड़ रुपए जमा करने का आदेश भी दिया है।

जानें क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी ने जामनगर के एक व्यवसायी अशोकलाल से एक करोड़ रुपए उधार लिए थे लेकिन बाद में उन्होंने रकम वापस नहीं की। रकम वापस नहीं मिलने पर अशोकलाल ने प्रोड्यूसर के खिलाफ जामनगर की अदालत में मामला दर्ज कराया था। इसी मामले पर सुनवाई करते हुए अदालत ने राजकुमार संतोषी पर यह बड़ा फैसला सुनाया है।

दिसंबर में चेक हो गए बाउंस

आपको बता दें कि यह पूरा मामला साल 2015 का है। साल 2019 में जामनगर कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को सुनवाई के लिए पेश होने का आदेश दिया था। आदेश को मानते हुए प्रोड्यूसर कोर्ट में पेश भी हुए थे। इसके बाद अशोकलाल के वकील ने बताया था कि राजकुमार संतोषी और अशोकलाल काफी अच्छे दोस्त हैं। 2015 में अशोकलाल ने संतोषी को एक करोड़ रुपए उधार दिए थे। इस कर्ज को वापस करने के लिए संतोषी ने उन्हें 10 लाख रुपए के 10 चेक दिए थे लेकिन दिसंबर 2016 में यह चेक बाउंस हो गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, वकील ने आगे बताया कि चेक बाउंस होने के बाद जब अशोकलाल ने संतोषी से कॉन्टेक्ट किया तो बात नहीं हो पाई। इसके बाद ही अशोकलाल ने संतोषी के खिलाफ जामनगर की अदालत में मामला दर्ज कराया था। वकील ने आगे बताया था कि इस मामले के दर्ज होने के बाद 18 सुनवाईयों में राजकुमार संतोषी कोर्ट नहीं पहुंचे।

पहले 15 हजार रुपए लगाया जुर्माना

चेक बाउंस होने पर जामनगर कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को पहले पीड़ित को 15 हजार रुपए देने का आदेश दिया था लेकिन अब कोर्ट ने गंभीर फैसला सुनाते हुए उन्हें अपने लिए उधार की दोगुनी रकम अशोकलाल को चुकाने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि राजकुमार संतोषी बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर हैं। उन्होंने दामिनी, अजब प्रेम की गजब कहानी, खाकी, घातक और घायल समेत कई सुपरहिट फिल्में बनाई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *