Breaking News

8वीं पास चला रहे हैं बरेली में अल्ट्रासाउंड सेंटर और अस्पताल अपनी झोली भरने में लगा स्वास्थ्य विभाग।

बरेली 8वीं पास चला रहे हैं बरेली में अल्ट्रासाउंड सेंटर और अस्पताल अपनी झोली भरने में लगा स्वास्थ्य विभाग।

देखिए ये हैं वो डॉक्टर जमीर हसन जो अल्ट्रासाउंड के साथ साथ गर्भवती महिलाओं का छोटे बड़े ऑपरेशन भी करते हैं अस्पताल भी चला रहे हैं डिग्री के नाम जीरो बटा सन्नाटा। पैसा इतना कम चुके हैं मरीज की मौत के बाद पैसे से मुंह बंद कर देते हैं।

शेरगढ़ स्थिति एस जेड समाज सेवा अस्पताल अल्ट्रा साउंड सेंटर फर्जी कागजों के बिना डॉक्टर के रामभरोसे चलाया जा रहा है नोडल अधिकारी की नजर में लेकिन फिर भी कोई कार्यवाही नहीं क्यूं?

सीएमओ बालवीर सिंह के जमाने में इस अस्पताल को कई बार सील किया गया एफआईआर भी दर्ज हुई थी कई गर्भवती महिलाओ की मौत भी हुई थी।

लेकिन इतनी सुर्खियों में रहने के बाबजूद भी इस अस्पताल पर बरेली का स्वास्थ्य विभाग क्यूं मौन धारण करके बैठा है समझने वाली बात होगी।

ऐसे अस्पताल मौतों का सौदागर बना हुआ है विभाग के अधिकारी आंखें मूंदे पड़े हैं कोई कुछ करने को तैयार नहीं है सिवाय अपनी जेबें भरने के अलावा।

बरेली में धड़ल्ले से चलाए जा रहे हैं फर्जी अल्ट्रासाउंड और अस्पताल किसी भी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर कोई भी एमबीबीएस डॉक्टर नहीं बैठता केवल टेक्नीशियन के ही मरीज द्वारा अल्ट्रासाउंड करके रिपोर्ट हाथ में थमा दी जाती है सीधा साधा मरीज उसी रिपोर्ट के आधार पर अपना इलाज करवाना शुरू कर देता है।

बरेली में जितने भी अल्ट्रासाउंड सेंटर हैं तथा फर्जी अस्पताल स्वास्थ्य विभाग की मिली भगत से फर्जी तरीके से चलाए जा रहे हैं। जिनके पास ना तो कोई डिग्री है और नाही कोई अनुभव है।
कब होगी कार्यवाही सवाल ज्यों का त्यों बना हुआ है।

रिपोर्ट रूपेंद्र कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *