LUCKNOW:STF के चंगुल में पूर्व मंत्री से लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य,क्लिक करें और भी खबरें

-मोबाइल फोन समेत नकदी बरामद

लखनऊ। स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने कार्रवाई करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री से लाखों की ठगी करने वाले गिरोह से सम्बन्ध रखने वाले सदस्य को लखनऊ से दबोचने में सफलता हासिल की। बताते चलें कि बीते दिनों पूर्व कैबिनेट मंत्री से रिवॉर्ड पॉइंट रिडीम करने का झांसा देकर ठग ने लाखों की जालसाजी को अंजाम दिया था। जिसके बाद धर्मेश कुमार शाही पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ की देखरेख में टीम लगातार जानकारियां जुटा रही थी। मंगलवार को मुखबिर ने सूचना दी कि रिवार्ड पॉइंट जैसी स्कीमों का झांसा देकर इंटरनेट के जरिए पैसे ट्रांसफर कराने वाले गिरोह का एक सदस्य लखनऊ के हुसड़िया चौराहे पर खड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची टीम ने मो0 मुज्जमिल निवासी जनपद शामली को दो मोबाइल फोन और दो सौ रूपए नकद के साथ दबोच लिया। पूछताछ में उसने बोला कि हम लोंग भोले भाले लोगों को अलग-अलग तरह की योजनाओं में फायदा बताकर उनके साथ ठगी को अंजाम देते है। और उनसे मिलने वाले पैसों को फर्जी खातों में ट्रांसफर कर फजीर् दस्तावेजों के सहारे फर्जी सिमों पर यूपी आई के माध्यम से अपने खाते में डाल लेते है। पकड़े गए शातिर के खिलाफ नजदीकी थाने में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

साइबर ठग ने व्हाट्सएप पर लिंक भेजकर खाते से उड़ाए लाखों

राजधानी के मड़ियांव थाना क्षेत्र में साइबर ठगों ने व्हाट्सएप पर लिंक भेजकर युवती के खाते से तीन बार में लाखों पार कर दिए। बताते चले कि अर्चना वर्मा निवासी 610/2368 केशव नगर में परिवार के साथ रहती है। उन्होंने 3 जनवरी 2024 को ऑनलाइन फ्लिपकार्ट से जैकेट का पैकेट मंगाया था जो सही न होने के कारण 6 जनवरी को फ्लिपकार्ट के टोल फी नंबर पर कॉल किया जो उन्होने गूगल से सर्च किया था। जैसी ही पीड़िता ने बात शुरू की उसके व्हाट्सएप पर लिंक आया जैसे ही खोला तो कई नंबर आना शुरू हो गए जब वो कुछ समझ पाती उसके खाते से 1 लाख 50 हजार और 6000 रुपए साइबर ठगों ने पार कर दिए। पुलिस के अनुसार पीड़िता की तहरीर के आधार पर आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बंद मकान का ताला तोड़कर लाखों का सामान ले उड़े चोर

राजधानी के इंदिरा नगर इलाके में बीते शनिवार रात एक बंद मकान को चोरों ने निशाना बनाकर अंदर रखें लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। बताते चले कि मनीष कुमार गुप्ता निवासी नं 17 विनय विहार पुरवा सुगामऊ में भाई रितेश कुमार गुप्ता सहित परिवार के साथ रहते है। जो सह परिवार शनिवार रात करीब आठ बजे के आसपास शादी में गए थे। जब रात 12बजे वापस लौटे तो उनके होश उड़ गए मेन गेट का ताला टूटा पड़ा था तथा अंदर सारा सामान इधर-उधर बिखरा वहीं अलमारी में रखे करीब 1लाख 50 हजार रुपए जो जोड़ी सोने के कुंडल, दो नाक की नथनी, 1 पीस मांग वेदी सोने की तथा दस जोड़ी चांदी की पायल गायब थी। पुलिस के अनुसार पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आसपास मौजूद सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरों की शिनाख्त कर मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

होटल में कार्य करने गए युवक का मोबाइल चोरी, मुकदमा दर्ज

राजधानी के गाजीपुर थाना क्षेत्र में 28 नवबंर 2023 को होटल अवध इंटरनेशलन में कार्य के लिए गए पॉलीटेक्निक छात्र बद्रीनाथ का मोबाइल फोन जो उसने ईएमआई पर लिया था। जहां अज्ञात चोर ने करीब दस बजे के आसपास उसकी जेब से फोन गायब कर दिया। पुलिस के अनुसार पीड़ित छात्र की तहरीर के आधार पर सोमवार को मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कंपनी में पैसे लगाने के नाम युवती से धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

राजधानी के गाजीपुर थाना क्षेत्र में युवक को पार्ट टाइम नौकरी का झांसा देकर जालसाज ने युवती के खाते से रकम पार कर दी। बताते चले कि बंटी चोपड़ा जो 18/210 रिंग रोड इंदिरानगर थाना गाजीपुर में परिवार के साथ रहती है। सोमवार को फेसबुक के माध्यम से उसे नौकरी का ऑफर आया तो वहां टेलीग्राम पर मंजू देवी नाम की महिला से संपर्क कराया गया जहां उसने पीड़िता एक टारगेट दिया और उसे 600 रु दिए गए और कहां गया की पैसे लगाने है। जिसके बाद पीड़िता ने कई बार बार बताई गई कंपनी एफआई मॉल में पैसे लगाए जिसका भुगतान ऑनलाइन किया लेकिन कमीशन देने का वादा किया गया था। लेकिन उसके करीब 1 लाख 25 हजार रुपए धोखाधड़ी कर काट लिए गए । पुलिस के अनुसार पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एंट्री करप्शन ने नगर निगम की महिला बाबू को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा

राजधानी में नगर निगम जोन-6 में तैनात महिला बाबू को मंगलवार एंट्री करप्शन टीम ने रंगे हाथो घूस लेते दबोच लिया। बताते चले कि नीलम साहू जो नगर निगम के प्रचार विभाग में बतौर बाबू तैनात है। जिनके बारें में लगातार शिकायते मिल रही थी कि वो काम करने के बदले पैसों की मांग कर रही है। लेकिन तमाम शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने एंट्री करप्शन ब्यूरो में मामले की शिकायत की जहां मंगलवार को वजीरगंज पुलिस की महिला सिपाहियों संग पहुंची टीम ने महिला बाबू को करीब 25,000 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथों दबोच लिया। वहीं नगर निगम के आला अधिकारियों की तरफ से अभी कोई जवाब नहीं मिला है।

 जालसाज ने एटीएम कार्ड बदलकर उड़ाई रकम, मुकदमा दर्ज

राजधानी के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में एटीएम से पैसे निकालने गई युवती का एटीएम कार्ड बदलकर जालसाज ने खाते रकम पार कर दी। बताते चले कि नाज बानो जो ऐरा मेडिकल कॉलेज के पास किराए पर रहती है। रविवार को दोपहर करीब तीन बजे के आसपास कैम्पल रोड इलाके में मौजूद एचडीएफसी बैंक के एटीएम से पैसे निकालने गई थी जहां दो लोगों द्वारा सहायता के नाम पर उसका एटीएम कार्ड बदलकर खाते से पांच बार में 50,000हजार रुपए पार कर दिए। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर मंगलवार को मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई ।

मोटरसाइकिल सवार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर मौत

राजधानी के निगोहा इलाके में रविवार रात तेज रफ्तार वाहन ने मोटरसाइकिल सवार युवक को जोरदार टक्कर मार दी जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसकी इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई। परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। बताते चले कि रामू(33)निवासी ग्राम कसरावां जनपद रायबरेली रविवार रात करीब नौ बजे के आसपास मोटरसाइकिल से जा रहा था जैसे ही बड़ी बाजार निगोंहा पहुंचा तभी तेज रफ्तार वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी जिसे आनन फानन में बछरावां सीएचसी ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रायबरेली भेज दिया जहां उसकी मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

राजमिस्त्री का फंदे से लटका मिला शव 

राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र में एक निर्माणाधीन मकान में युवक ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। बताते चलें कि राम बाबू(40) जो पत्नी मनोरमा और चार बच्चों के साथ ग्राम हमीरपुर थाना बंथरा में रहकर राजमिस्त्री का काम करता था। जिसका शव अन्नतू यादव ग्राम अम्बरपुर में निर्माणाधीन मकान में कार्य करता था। जहां मंगलवार सुबह करीब सात बजे के आसपास सीढ़ी के सहारे कमरे की छत में लगे कुंडे से मफलर का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *