LUCKNOW:यूपी पुलिस की आरक्षी भर्ती को लेकर अफसर किए गए अलर्ट

-वीडियो कांफ्रेंसिंग कर डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह ने दिए अफसरों को कड़े निर्देश

लखनऊ।यूपी पुलिस की होने वाली आरक्षी नागरिक पुलिस की सीधी भर्ती के पदों पर परीक्षा को लेकर आज वीडियो कांफ्रेंसिंग का आयोजन हुआ।इस दौरान पुलिस अफसरों को अलर्ट करते हुए सभी तैयारियां समय से पूर्व करने के निर्देश दिए गए।इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में डीजीपी प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव गृह उत्तर प्रदेश शासन और अध्यक्ष उ 0 प्र 0 पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

इस मौके पर सभी जोन के एडीजी व पुलिस आयुक्त और परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस उपमहानिरीक्षक तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक तथा जिलों के प्रभारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई।इसमें आरक्षी नागरिक पुलिस – 2023 सीधी भर्ती के पदों पर 17 और 18 फरवरी को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर कहा गया कि परीक्षा को निष्पक्ष एवं शुचिता पूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराया जाये ।परीक्षा केन्द्रों पर जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगायी जाये उन्हे विधिवत ब्रीफ किया जाए।इसके अलावा यह सुनिश्चित कर लिया जाय कि ड्यूटियाँ समय से पहुँच जाये । परीक्षा केन्द्रों पर आने व जाने के रास्तो पर यातायात का सुचारू प्रबन्ध किया जाये ।

परीक्षा केन्द्रों पर लगे समस्त कर्मचारी ड्यूटी के दौरान फोटो युक्त पहचान पत्र साथ रखेगें। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान अफसरों से कहा गया कि इस दौरान कानून – व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाये।इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न हो। रेलवे और मेट्रो स्टेशन एवं बस व टैक्सी स्टैण्ड पर भीड़ नियंत्रण के लिए पहले से कार्ययोजना बनाकर कार्रवाई की जाए।वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा गया है कि परीक्षा सामग्री को लाने व ले जाने हेतु ग्रीन कारिडोर बनाया जाये ।इसके अलावा परीक्षा के दौरान और पूर्व सोशल मीडिया टीम को चौबीसों घंटे सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर निगरानी रखें तथा मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया टीम से समन्वय बनाकर कोई आपत्तिजनक और भ्रामक पोस्ट का तुरंत संज्ञान लेकर कड़ी कार्रवाई की जाए।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *