MOHANLALGANJ NEWS:परिवारिक कलह बनी मौत का कारण, मजदूर ने लगाई फांसी,क्लिक कर देखें और भी खबरें

  • -अनुपम मिश्रा-

लखनऊ।निगोहां थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव में मगंलवार को परिवारिक कलह से परेशान मजदूर ने घर के अंदर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।परिजनो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मृतक मजदूर के शव का कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पीएम के लिये भेजा।निगोहां के भगवानपुर गांव में रामदीन( 42वर्ष) पत्नी रामजानकी व तीन बेटो व एक बेटी संग रहता था,वो मजदूरी कर उससे होने वाली आमदनी से अपने परिवार का भरण पोषण करता था।पत्नी रामजानकी ने बताया मगंलवार की सुबह वो बच्चो संग खेतो में धान कटाई करने चली गयी थी तभीपति रामदीन ने घर के बरामदे में लगे लोहे के छल्ले में साड़ी के फंदे के सहारे फांसी लगाकर जा‌न दे दी, दोपहर बाद जब परिजन खेतो से घर पहुंचे ओर बरामदे में रामदीन का शव लटकता देखा तो कोहराम मच गया।जिसके बाद परिजनो ने पुलिस को घटना की सूचना दी।इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया प्रथम दृष्टया जांच में घरेलू कलह की वजह से मजदूर द्वारा आत्महत्या किये जाने की बात पता चली है।

जिला‌ स्तरीय भाषण व निबंध प्रतियोगिता में हर्षिता ने दूसरा स्था‌न किया प्राप्त

जिला स्तरीय भाषण एव निबंध प्रतियोगिता मे गांव की बेटी को जिले मे दूसरा स्थान पाने पर गांव के लोगो ने उसका जोरदार स्वागत किया, छात्रा अब लोकभवन में मुख्यमंत्री की मौजूदगी मे संविधान दिवस कार्यक्रम में प्रतिभाग करेगी।जनपद स्तरीय भाषण एवं निबंध प्रतियोगिता में पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोविंदपुर ब्लॉक मोहनलालगंज की छात्रा हर्षिता अवस्थी ने निबंध प्रतियोगिता में जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।जनपद के सभी बेसिक शिक्षा विभाग की परिषदीय व सहायता प्राप्त उच्च प्राथमिक विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के मध्य भारतीय संविधान एवं इससे संबंधित विषय पर आधारित निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता सम्पन्न हुई जिसमें जिले में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले छात्र छात्राएं मुख्यमंत्री की मौजूदगी मे 26 नवंबर को लोक भवन में संविधान दिवस पर प्रतिभाग करेगे। जिले में द्वितीय स्थान पाने पर हर्षिता अवस्थी को सिसेंडी पहुंचने पर फूल माला और मिष्ठान के द्वारा स्वागत किया गया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गी।

मुलायम सिंह यादव की जयंती पर कार्यकर्ताओ ने किया भंडारे का आयोजन

समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मुलायम सिंह यादव की जयंती पर मंगलवार को मोहनलालगंज में सपा नेता दिनेश लोधी की अगुवाई में भंडारे का आयोजन किया गया। सपा नेता दिनेश लोधी ने कहा कि आजाद भारत में मुलायम सिंह यादव ही एक ऐसे नेता थे जिन्होंने समाज में परिवर्तन की अलख जगाई। वंचितों, शोषितों एवं पिछड़ों को राष्ट्र की मुख्य धारा से जोड़ने का ऐतिहासिक कार्य किया। सही मायने में नेताजी युगपुरुष थे। आज उनकी जयंती पर उनको मानने वाले सभी राजनीतिज्ञों को नेताजी के इस मिशन को पूरा करने का संकल्प लेना होगा।स्व०मुलायम सिहं यादव के चित्र पर सपा नेताओ व कार्यकर्ताओ ने पुष्पाजंलि अर्पित करने के बाद भंडारे में पूड़ी सब्जी का वितरण किया।इस मौके पर दादा यादव, आरिफ कुरैशी, गुलाम मोहम्मद, गुलशन लोधी, अमृत लाल, संदीप,अवधेश मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *