Breaking News

Kick Day क्या है? जानें मनाने के पीछे की वजह और तरीका

Kick Day 2024: किक डे एंटी-वेलेंटाइन वीक का दूसरा दिन है। स्लैप डे की तरह, किक डे का मतलब यह नहीं होता है कि आप अपने एक्स पार्टनर के साथ ऐसा कुछ करें। हालांकि, आपको बस उन यादों से निकलना है, जिनसे आप घिरे बैठे हैं और अपने अंदर से सारी नेगेटिव चीजें खत्म करनी है, जो आपको आपके साथी की याद दिलाती हैं। इसके अलावा, उनसे जुड़ी यादें, गिफ्ट या कुछ भी जुड़ा हुआ सबकुछ अपने से दूर कर दें।

महत्व

किक डे पर कई कपल्स बड़े स्टेप लेते हैं, बिना मतलब ऐसे रिश्ते में बंधे हैं, जिसके अब कोई मायने नहीं रह गए हैं। किक डे पर ऐसे ही कई कपल्स अपने नेगेटिव रिलेशनशिप को खत्म कर सकते हैं। किक वाले दिन आप लाइफ से हर तरह की नेगेटिविटी को ए टू जेड लात मार कर दरकिनार कर दें।

दुनिया की हर खुशी के आप हकदार हैं और बस आपको अपने गोल्स तक पहुंचना है और उसके लिए कड़ी मेहनत करनी है। किक डे स्पेशली उन नेगेटिव फीलिंग्स को अपने मन, दिमाग, दिल से बाहर करने का  सिंबल है। इस दिन आप सभी टॉक्सिक चीजों को दूर कर अपनी लाइफ में आगे बढ़ने के लिए एक अवसर देती है।

किक डे पर जरूर करें ये काम

जरूरी नहीं है किक डे बस कपल्स ही मनाएं, ये इन लोगों के लिए भी है, जो अपने जीवन में कुछ करना चाहते हैं और अपनी कुछ आदतों की वजह से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं-

  • अगर आपकी लाइफ में या फिर आपके आसपास कई बुरी चीजें हुई हैं, तो सबसे पहले उन्हें रोक दें और किक मारकर लाइफ से गेट आउट कर दें। कभी-कभी गलत संगत और हैबिट की वजह से अक्सर हम खुद पर और अपनी फैमिली पर फोकस नहीं कर पाते हैं। इससे रिलेशन खराब होने लगते हैं। आप सबसे दूर होने लगते हैं और अकेले रहने लगते हैं। इसलिए लाइफ में स्ट्रेस रहने लगता है, तो बेहतर है कि आप आज के दिन सारी चीजों को किक मारकर अपनी जिंदगी से निकाल दें।
  • अगर आपको दोस्ती करने के बाद लगता है कि गलत इंसान को अपनी लाइफ में एंट्री दे दी है और वो आप पर बेमतलब का हक दिखाता है, तो ऐसे लोगों को समय रहते अपने जीवन से निकाल फेंके।
  • कई लोगों में कई चीजों को लेके आलस रहता है। हर समय किसी न किसी काम से बचते हैं या किसी के काम को टाल देते हैं, तो इस किक डे पर अपने आलस को करें अलविदा और लाइफ में खुद को एक चांस दें, ताकि आप हर चीज को सफल बना पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *