Breaking News

Ishan Kishan का झूठ हुआ उजागर? घरेलू क्रिकेट नहीं खेलना सिर्फ एक बहाना, ये है कारण

Ishan Kishan Exposed: ईशान किशन बीसीसीआई से एक के बाद एक झूठ बोलते चले जा रहे हैं। बल्लेबाज एक बार फिर से विवादों में घिर गया है।

Ishan Kishan Exposed: भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन बुरी तरह से फंस गए हैं। ईशान का झूठ एक के बाद एक करके उजागर होता जा रहा है। साउथ अफ्रीका दौरे से अपना नाम वापस लेने के बाद से ही बल्लेबाज को लेकर चर्चा छिड़ी हुई है। कई लोग ईशान के समर्थन में खड़े हैं कि वह सही है। दूसरी ओर आलोचकों की भी कोई कमी नहीं है। ईशान ने साउथ अफ्रीका दौरे से अपना नाम वापस लेते हुए कहा था कि वह मानसिक तौर पर फिट नहीं हैं। बाद में खबर आई की ईशान पार्टी कर रहे हैं। इस घटना के बाद से ही ईशान बीसीसीआई की नजरों में खटकने लगे हैं।

मुंबई में प्रैक्टिस कर रहा है बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका दौरे के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि ईशान को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिलेगा, लेकिन यहां भी खिलाड़ी को मौका नहीं मिला था। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने साफ कहा कि अगर भारतीय टीम के लिए खेलना है, तो इसके लिए घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। बावजूद इसके खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट नहीं खेला। बार-बार यह बताया जा रहा था कि टीम इंडिया के लिए खेलना है, तो घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा, लेकिन ईशान ने अपना फैसला नहीं बदला। दूसरी ओर ईशान किशन आईपीएल की तैयारी के लिए हार्दिक पांड्या के साथ प्रैक्टिस करने के लिए मुंबई पहुंच गए।

डीवाई पाटिल टूर्नामेंट नहीं खेलेगा बल्लेबाज

ईशान किशन ने कहा कि वह बल्लेबाजी की नई तकनीक पर काम कर रहे हैं। वह पूरी तरह से फीट हैं और लगातार प्रैक्टिस भी कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट खेलने की जहमत नहीं उठाई है। इस कारण से बीसीसीआई का गुस्सा ईशान किशन पर बढ़ता ही जा रहा है। हाल ही में ईशान ने कहा था कि वह डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट खेलेंगे। लेकिन अब उन्होंने इस टूर्नामेंट को भी खेलने से इनकार कर दिया है। ईशान घरेलू क्रिकेट बिलकुल भी नहीं खेलना चाह रहे हैं।

घरेलू क्रिकेट से क्यों भाग रहा बल्लेबाज

सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें चल रही है कि वह आईपीएल पर अपना पूरा फोकस रखना चाह रहे हैं, इसी कारण से वह घरेलू क्रिकेट नहीं खेलना चाह रहे हैं। फैंस सोशल मीडिया पर बात कर रहे हैं कि ईशान आईपीएल के लिए खुद को पूरी तरह से फिट रखना चाह रहे हैं, इस कारण से वह घरेलू क्रिकेट को थोड़ा भी वैल्यू नहीं करना चाह रहे हैं। ईशान किशन के अलावा कई ऐसे स्टार क्रिकेटर्स हैं, जो घरेलू क्रिकेट को अधिक वैल्यू नहीं करते हैं और फिट होने के बाद भी घरेलू मैच नहीं खेलते हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई सेक्रेटरी ने बड़ा फैसला किया है। बीसीसीआई ने साफ कर दिया कि टीम इंडिया में चयन के लिए रणजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में जगह नहीं मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *