सरोजनीनगर:आमने-सामने टकराई दो मोटरसाइकिलें युवक की मौत,क्लिक करें और भी खबरें

लखनऊ। बिजनौर थाना क्षेत्र में दो मोटरसाइकिल तेज रफ्तार में आ रही थी और आमने-सामने टक्कर हो गई जिसके चलते एक युवक की मौत हो गई। मंगलवार की सुबह करीब 8:30 बजे मोहल्ला सरवन नगर कस्बा बिजनौर मुख्य सड़क मार्ग पर दो मोटरसाइकिल चालको यूपी 32 के एम 1608 और यूपी 34 बी के 8538 की आपस में टक्कर हो गई। जिसमें सूरज पुत्र पूरन उम्र लगभग 27 वर्ष निवासी मोहल्ला हसीन पुरवा कस्बा व थाना बिजनौर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में सूरज को लोक बंधु अस्पताल भेजा गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।मोटरसाइकिल यूपी 34 बी के 8538 हीरो एचएफ डीलक्स का चालक मौके से भाग निकला। थाने की पुलिस ने दोनों मोटरसाइकिलों को कब्जे में ले लिया है और मुकदमा दर्ज कर मामले में आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

डंपर में पीछे से घुसीं स्कूली बस चालक क्लीनर घायल

बंथरा थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक स्कूल बस आगे जा रही डंपर में घुस गई। हादसे में बस का चालक स्टेरिंग में ही फंस गया। सड़क निर्माण कार्य में लगे लोगों ने राहगीरों की मदद से बस चालक को बाहर निकाला और एंबुलेंस बुलाकर उसे अस्पताल भेजा गया। गनीमत रही कि बस में मात्र एक बच्चा ही सवार था जो की बाल बाल बच गया। हालांकि हादसे से वह भी डरा और सहमा था। कानपुर रोड पर हुए इस हादसे के बाद सड़क पर जाम भी लग गया। घटना की सूचना जब पुलिस को मिली तो वह भी भाग कर मौके पर पहुंची और क्रेन की मदद से बस को किनारे कराया तब जाकर यातायात सामान्य हो सका। रायबरेली रोड स्थित द मिलेनियम स्कूल की बस मंगलवार की सुबह करीब 6 बजे कानपुर रोड से होकर उन्नाव की तरफ जा रही थी। इसी बीच बंथरा थाने से करीब 100 मीटर पहले अपना धर्म कांटा के पास उसकी आगे जा रही एक डंपर से टक्कर हो गई। प्रत्यक्षदर्शियो मुताबिक तेज रफ्तार डंपर चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया था इसी वजह से स्कूल बस उसमें जा घुसी। हादसे में बस चालक गाड़ी की स्टेरिंग में ही फंस गया। वह मदद के लिए चिल्ला रहा था। घटना को देखते ही पास में ही कानपुर रोड निर्माण कार्य में लगे लोग भाग कर मौके पर पहुंचे आसपास के अन्य लोग भी आ गए। इसके बाद बस चालक को किसी तरह बाहर निकाल कर उसे एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भिजवाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस में एक बच्चा भी सवार था । हालांकि वह बाल बाल बच गया लेकिन घटना से उसके चेहरे पर डर साफ झलक रहा था। उधर घटना के बाद कानपुर हाईवे पर जाम लग गया। हादसे की जानकारी पाकर बंथरा पुलिस भी मौके पर आ गई। इसके बाद पुलिस ने क्रेन बुलाई और बस को किनारे कराया तब जाकर इधर का यातायात सामान्य हो सका।

नकली पेमेंट कर जालसाज हजारों रुपए के उड़ा जेवरात

सरोजनीनगर में एक ज्वेलर्स की दुकान पर पेमेंट के नाम पर धोखाधड़ी करके हजारों रुपए का सामान एक जालसाज उड़ा। थाने की पुलिस मुकदमा लिखकर आवश्यक कार्रवाई कर रही हैं। संजय गुप्ता ने बताया कि मेरी खूबचंद ज्वेलर्स के नाम से गौरी बाज़ार में दुकानदार है , बीते सोमवार को दिन में लगभग 2 बजे एक लड़का रोहित नाम का मोबाइल नंबर 8873 66 97 57 मेरे प्रतिष्ठान पर आया और एक जोड़ी झाला देने के लिए कहा जिसकी कीमत लगभग 19800 थी तथा एक लॉकेट जिसकी कीमत 26700 थी। दोनों को मिलाकर 46500 का सामान लिया तथा ऑनलाइन पेमेंट करने को कहां परंतु उसने पेमेंट ना करके एक नकली मैसेज अपने मोबाइल में लेकर उपरोक्त सामान ले गया।

चोरी करने आए चोर को गृह स्वामी ने पकड़ा

एक चोर को गृह स्वामी ने पड़कर पुलिस के हवाले किया है। धर्मेंद्र राय पुत्र स्व नाथूराम निवासी बदाली खेड़ा ने बताया कि बीती 28 अगस्त की रात लगभग 10:30 बजे मेरे घर में चोरी करने एक चोर आया था। अचानक शोर होने पर हमने उठकर देखा तो चोर सिलेंडर उठा कर ले जा रहा था। मैंने उसे दौड़ा कर पकड़ा तो हाथापाई दोनों में हुई जिसमें उस चोर को चोट भी आ गई। चोर को पकड़ने के बाद उसका नाम पूछा तो उसने शादाब पुत्र स्व राजा अवध विहार मदीना मस्जिद के पास हाफिज के किराए के मकान में रहता है बताया। सरोजनी नगर थाने की पुलिस चोर के खिलाफ मुकदमा लिखकर आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

 हल्की बारिश में बर्बाद हुआ लखनऊ कानपुर हाईवे

अभी थोड़ी ही बारिश में लखनऊ कानपुर हाईवे की सड़क पर जगह-जगह पर छोटे बड़े गड्ढे हो जाने से वाहनों के संचालन में जहां दिक्कत होने लगी है। अनजाने में इन गड्ढों में वाहनों के कूद जाने से क्षतिग्रस्त भी हो जाते हैं। ग्राम सभा बनी से लेकर सरोजनी नगर तक हाईवे सड़क पर जगह-जगह पर गड्ढों की भरमार होने लगी जिसकी वजह से वाहन चालकों को वाहन चलाने मे परेशानियां उठानी पड़ रही। कटी बगिया चौराहे पर गड्ढे उत्पन्न हो जाने से वाहनों को निकालने में सुविधा महसूस हो रही है। इससे भी खराब हालत जुनाबगंज में रमांडा होटल के सामने काफी दूर तक बने हुए हैं। जहां छोटे-बड़े गड्ढे उत्पन्न होने के कारण वाहन धीरे-धीरे निकलते हैं नहीं तो कोई अनहोनी जैसी घटना भी घटित हो सकती है। जुनाबगंज बीच चौराहे पर सड़क में दो बड़े-बड़े गहरे गड्ढे हो गए हैं। इनमें मोटरसाइकिल से चलने वाले लोग गिरकर लहूलुहान कब हो जाएं इसका कोई पता नहीं। लेकिन बड़े-बड़े वाहन भी हजारों की तादाद में प्रतिदिन यहां से गुजरते हैं जिनको निकालने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जगह-जगह पर हाईवे सड़क क्षतिग्रस्त होती जा रही है इसके बावजूद प्रशासनिक अमला ध्यान नहीं दे रहा है। मजेदार बात तो यह है कि इस हाईवे सड़क से प्रशासनिक उच्चधिकारियों से लेकर शासन के बड़े-बड़े राजनेता आए दिन गुजरते रहते हैं। इसके बाद भी खराब हुई सड़क की ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। अभी देखा जाए तो बारिश आधी भी नहीं हुई। ताल तलैया में यदा कदा थोड़ा पानी कहीं हो तो हो नहीं तो सब सूखे पड़े हुए हैं। धान की फसल भी अच्छी बारिश न होने के कारण खराब होने लगी। बीच-बीच में हल्की बारिश हो जाने से खरीफ की फसल को भले ही कुछ राहत मिल रही है। लेकिन बारिश के हालात इसी तरह रहे तो धान की फसल नष्ट हो जाएगी इसका अनुमान अधिकांश किसान लग रहे हैं।

उधार के पैसे ना देने पर पेट्रोल पंप के मैनेजर ने लगाई फांसी

-पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

बंथरा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को दिए गए उधर के पैसे न लौटने और लगातार कर्मचारियों द्वारा प्रताड़ित किए जाने से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतक द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट को भी अपने कब्जे में ले लिया है और आरोपियों के खिलाफ करवाई की है। मुन्नीलाल पुत्र शंकर लाल उम्र लगभग 50 वर्ष ग्राम सभा खसरवारा थाना बंथरा आशा खेड़ा थाना सोहरामऊ जिला उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोल पंप पर मैनेजर के पद पर तैनात था। मृतक मुन्नीलाल के परिवार में पत्नी सुनीता तथा बेटा विनीत उम्र लगभग 25 वर्ष जो नौकरी करता है। बेटी अर्पिता उम्र 18 वर्ष अजीत उम्र 11 वर्ष दोनों पढ़ाई करते हैं। मुन्नीलाल ने घर के अंदर पंखे के हुक से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मुन्नीलाल के शव को सोमवार की सुबह करीब 6 बजे भतीजी खुशी उम्र लगभग 16 वर्ष जब स्कूल जाने के समय देखा तो चिल्लाने लगी कि बड़े पापा ने फांसी लगा ली। बच्ची का शोर सुनकर परिवार और आसपास के सारे लोग एकत्रित हो गए और इसकी सूचना बंथरा पुलिस को दी। मृतक के पास जो सुसाइड नोट मिला है उसमें लिखा है संदीप पुत्र जगदेव ग्राम सभा सराय जोगा थाना सोहरामऊ जनपद उन्नाव और हरिशंकर कुशहरी थाना अजगैन उन्नाव ने दो दो लाख रुपए उधार लिए थे। हरीशंकर ने जब प्लाट खरीदा था उसकी रजिस्ट्री करने के लिए दो लाख रुपए मुझे लिया थे और संदीप ने बहन की शादी में दो लाख रुपए दिया थे। इन लोगों ने अभी तक मेरा रुपया नहीं दिया। मृतक मुन्नीलाल ने इन लोगों से कई बार अपने रुपए मांगे लेकिन इन लोगों ने उसके उधर के रुपए नहीं लौटाए जिसको लेकर मुन्नीलाल काफी परेशान रहता था और उसी के चलते उसने रविवार की रात को फांसी लगा ली। थाना प्रभारी उपेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक के घर वालों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके संदीप और हरिशंकर दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

ए सी‌ पी ने एन एच‌ आई के अधिकारियों के साथ की बैठक

-एक सप्ताह में पी एन सी कंपनी को समस्या का समाधान करने के लिए अधिकारियों ने दिया आदेश

सरोजनीनगर थाना प्रभारी को बीते 26‌ अगस्त को दिए गए ज्ञापन के संबंध में सोमवार को समस्या समाधान को लेकर थाना सरोजनी नगर परिसर में सक्षम अधिकारी एन एच आई व पी एन सी के अधिकारियों प्रशासन के बीच में बैठक संपन्न हुई।बैठक में एसीपी कृष्णा नगर ने दिए गए विज्ञापन को संज्ञान में लेते हुए एन एच‌ आई एवं पी एन सी के अधिकारियों से समस्याओं से अवगत कराया गया। समस्या में आ रही जनहित की समस्याओं को देखते हुए नेशनल हाईवे के अधिकारियों ने पीएनसी से तत्काल एक सप्ताह के अंदर समस्याओं का निराकरण करने का आदेश देकर अस्वस्थ कराया कि आप द्वारा दिए गए समस्याओं का ज्ञापन का मुख्य रूप से निराकरण हो जाएगा। रोड पर गिट्टी नाले पर बने रैंप का डामरीकरण व टूटी सड़क पर तत्काल पैकिंग कानपुर से नटकुर को जाने वाली रोड पर जहां पर गड्ढे हैं उनको तत्काल ठीक किया जाएगा।गौरी हाइडिल चौकी एक सप्ताह के अंदर इसका स्थानांतरण कर दिया जाएगा। एसीपी कृष्णा नगर एवं सरोजनी नगर थाना प्रभारी शैलेंद्र गिरी व्यापारियों को अस्वस्थ किया व्यापारियों ने सभी का आभार व्यक्त किया श। इस बैठक में व्यापारियों की तरफ से प्रदेश वरिष्ठ संगठन मंत्री ओम प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में संपन्न हुई बैठक में जिले के वरिष्ठ महामंत्री विनोद सिंह जिला उपाध्यक्ष डॉ एके सिंह के साथ विधानसभा उपाध्यक्ष कुलबीर यादव सरोजनी नगर के अध्यक्ष प्रमोद हरेला रवि श्रीवास्तव जितेंद्र हजेला शिवजी सोनी अजय प्रजापति नादरगंज के प्रभारी अनीश खान अध्यक्ष महामंत्री गौरी बाजार के अध्यक्ष विजय यादव उपाध्यक्ष विशाल यादव विधानसभा उपाध्यक्ष राजेश कुमार रावत विधानसभा महामंत्री अरुण नादरगंज अमौसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष महामंत्री कोषाध्यक्ष पदाधिकारी गण

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *