SAROJINI NAGAR: ज्वैलर्स से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस अब भी खाली हाथ,क्लिक कर देखें और भी खबरें

सर्विलांस टीम के साथ ही पुलिस की भी दो टीमें सुराग लगाने में जुटी

LUCKNOW: सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को ज्वैलर्स से फोन पर गोल्डी बराड़ गैंग का सदस्य बताकर दस लाख की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस के हाथ अभी तक कोई सुराग नही लगा है। थाना पुलिस की दो टीमों के साथ ही सर्विलांस की भी एक टीम सुराग लगाने में जुटी है। उधर ज्वैलर्स ने इस मामले में कुछ भी बोलने से मना कर दिया है। हालकि तीन पुलिसकर्मी अभी भी ज्वैलर्स की सुरक्षा में तैनात है।मालूम हो कि सरोजनीनगर थाना क्षेत्र हीरालालनगर में रहने वाले जितेंद्र कनौजिया की यही के बिजनौर रोड पर मां अन्नपूर्णा ज्वैलर्स के नाम से सोने-चांदी की दुकान है। मंगलवार की सुबह जितेंद्र कनौजिया के फोन पर व्हाट्सअप काल के जरिये 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी मांगने वाले ने अपने को गोल्डी बराड़ टीम का सदस्य बताया था और रकम न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। सरोजनीनगर के प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार आर्या का कहना है कि सर्विलांस टीम के साथ पुलिस की दो टीमें भी धमकी देने वाले की तलाश में जुटी है। व्यापारी की सुरक्षा के लिए तीन सिपाहियों को तैनात किया गया है। जो ज्वैलर्स की सुरक्षा में लगे है।

प्रधान को पुलिस से भिड़ना पड़ा भारी, भेजे गये जेल

बंथरा थाना क्षेत्र मे बुधवार की सुबह रोडवेज बस व ग्राम प्रधान की स्कार्पियों कार मे टक्कर हो गई। इसको लेकर बस चालक व ग्राम प्रधान में तक्रार शुरू हो गई। मौके पर मौजूद यातायात सिपाही दोनो में समझौता के कराने के लिए मौके पर पहुंचा गया। इस दौरान ग्राम प्रधान, पुलिस व रोडवेज बस चालक के बीच हाथापाई हो गई। पुलिस व बस चालक ने ग्राम प्रधान व उसके समर्थको तथा ग्राम प्रधान ने बस चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। लेकिन पुलिस ने ग्राम प्रधान को पकड़ कर जेल भेज दिया।बताया जाता है कि बंथरा थाना क्षेत्र की भौकापुर ग्राम पंचायत के प्रधान अर्जुन प्रसाद अपनी स्कार्पियों कार से बंथरा की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान कटी-बगिया व जुनाबगंज तिराहे के बीच उनकी कार मे किदवईनगर की रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। इसी को लेकर अर्जुन व बस चालक कमलेश में कहासुनी होने लगी। विवाद होता देख मौके पर मौजूद यातायात सिपाही राहुल भी मौके पर पहुंच गया। बताया जाता है कि देखते ही देखते बस चालक कमलेश व प्रधान अर्जुन के बीच हाथापाई शुरू हो गई। बीच-बचाव के दौरान यातायात सिपाही राहुल भी मारपीट की चपेट में आ गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस सभी को थाने उठा लाई। यातायात सिपाही राहुल व बस चालक कमलेश ने ग्राम प्रधान अर्जुन प्रसाद, सुमित तिवारी, आकाश मिश्रा व अजय कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जबकि पुलिस ने अर्जुन प्रसाद की तहरीर पर बस चालक कमलेश के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की है। लेकिन पुलिस ने ग्राम प्रधान अर्जुन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

डीसीपी मध्य अपर्णा रजक कौशिक ने किया गौरी बाजार में भ्रमण
व्यापारियों को दिलाया सुरक्षा-व्यवस्था का भरोसा, कहा सीसीटीवी जरूर लगाएं

सहायक पुलिस आयुक्त (मध्य) अपर्णा रजक कौशिक ने बुधवार को सरोजनीनगर की गौरी बाजार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भारी पुलिस बल के साथ गौरी बाजार का पैदल भ्रमण किया। इस मौके पर डीसीपी सुश्री कौशिक ने व्यापारियों से पुलिस की कार्यशैली की जानकारी ली और उन्हें उनकी सुरक्षा-व्यवस्था पूरा भरोसा दिलाया। इस मौके पर एडीसीपी कृष्णानगर पवन गौतम व प्रभारी निरीक्षक सरोजनीनगर संतोष कुमार आर्या सहित तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।इस मौके पर उन्होने व्यापारियों से कहा कि अपने ग्राहको के वाहन सड़क के बजाए सर्विस रोड पर खड़े करने को कहे। मुख्य सड़क पर वाहनों के खड़े होने से जाम की स्थिति तो बनती ही है साथ मे हादसे भी अधिक होते है। इसलिए ग्राहको के वाहन मुख्य मार्ग के बजाए सर्विस लेन पर ही खड़े कराए। उन्होंने बड़े व्यापारियों से कहा कि वह अपनी-अपनी दुकानों के सामने पार्किंग की व्यवस्था अवश्य करे। जिससे राहगीरों, ग्राहको व दुकानदारों को कोई समस्या न हो। उन्होने व्यापारियों को सुझाव देते हुए कहा कि सुरक्षा-व्यवस्था की दृष्टि से दुकानों के अन्दर व बाहर सीसीटीवी कैमरे जरूर लगाए। किसी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु को देखते ही पुलिस को तत्काल सूचना दे। स्थानीय पुलिस कार्रवाई न करे तो उच्च अधिकारियों से शिकायत करे। हालाकि व्यापारी व स्थानीय जनता पुलिस के इस फ्लैग मार्च को कानपुर की घटना से जोडकर देख रही है। इससे पहले उन्हांने पुलिस सरोजनीनगर पुलिस को एलर्ट रहने की भी हिदायत दी।

पर्यावरण संरक्षण के लिए हर छोटा कदम महत्वपूर्ण : राकेश कुमार सिंह
पार्षद राम नरेश रावत ने कहा पर्यावरण संबंधी समस्याओं पर विचार के लिए एक दिन काफी नही

ब्लाक प्रधान संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं सहयोग परिवार के संरक्षक राकेश कुमार सिंह ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस, पर्यावरण की रक्षा करने की प्रेरणा प्रदान करता है। हमें प्रकृति के सभी संसाधनों का संरक्षण करना चाहिए और पर्यावरण संरक्षण के लिए हर छोटा कदम महत्वपूर्णय है। श्री सिंह विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सहयोग परिवार द्वारा आयोजित पर्यावरण सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों के लिए आयोजित पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र वितरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।इस मौके पर सरोजनीनगर प्रथम वार्ड से भाजपा पार्षद राम नरेश रावत ने कहा कि पर्यावरण संबंधी समस्याओं पर विचार करने के लिए केवल एक दिन ही पर्याप्त नही है। श्री रावत ने आयोजित प्रतियोगिता की सराहना करते हुए कहा कि हर नागरिक को पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश परिषद सदस्य भुवनेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि हमें स्वयं पर्यावरण संरक्षण के प्रति जिम्मेदारी निभानी होगी और अधिक से अधिक संख्या में पौधरोपण करना होगा। सहयोग परिवार के अध्यक्ष राज किशोर पासी ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

इन्होने मारी बाजी

सहयोग परिवार द्वारा आयोजित पर्यावरण सामान्य ज्ञान प्रतिभयोगिता ने 52 प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसमें सहयोग स्किल एण्ड इण्टरप्रेनियरशिप के 24, सहयोग परिवार इंस्टीट्यूट आफ कम्प्यूटर एजूकेशन के 22 तथा सहयोग फार इण्टरप्रेनियरशिप एण्ड इकॉनोमिक डेवलोपमेंट के 06 प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसमें सहयोग परिवार इंस्टीट्यूट के गौरव रावत ने प्रथम, जितेन्द्र शर्मा ने द्वितीय व उपासना ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। जबकि इस प्रतियोगिता में पूजा रावत व दीक्षा यादव ने रनरअप स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर कार्यक्रम समन्वयक अतुल, प्रशिक्षण आयुशी पटेल व महिमा मौर्या मौजूद रही।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *