मोहनलालगंज:एक पक्षीय पुलिसिया कार्रवाई से नाराज किसानों ने घेरा थाना,क्लिक करें और भी खबरें

-15 रुपये को लेकर हुआ था विवाद, कवरेज पर गए पत्रकार से एसएचओ ने की अभद्रता

-सुशांत गोल्फ सिटी थाना पर दिन भर चला विरोध प्रदर्शन एसीपी गोसाईंगंज ने तीन दिन का समय मांगा

  • -अनुपम मिश्रा 

लखनऊ।सुशान्त गोल्फ सिटी पुलिस द्वारा शनिवार को एक दुकानदार पर की गई एक पक्षीय कार्यवाईं से नाराज सैकड़ो किसानों ने रविवार को थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस दौरान थाना घेराव की सूचना पर कवरेज करने गए पत्रकार से एसएचओ ने अभद्रता करते हुए थाने से बाहर निकाल दिया। जब मामला तूल पकड़ा तो थानेदार थाना से बाहर चले गए। एसीपी गोसाईंगंज ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करा कर तीन दिन में कार्रवाई का अस्वासन दिया।
जानकारी ने मुताबिक शनिवार को अलखनंदा एंक्लेव निवासी अमित कुशवाहा अटल चौराहे के निकट शोभेलाल की दुकान पर पहुंचे। उन्होंने 15 रुपये का सामान लेकर ऑनलाइन पेमेंट कर दिया और जाने लगे, लेकिन दुकानदार के अकाउंट में नही पहुँचें तो उसने गाड़ी रोक कर पेमेंट मांगा। तो दोनो के बीच गाली गलौज शुरू हो गई। जिसके बाद दोनों पक्षो के लोग एकत्र हो गए। तो दुकानदार ने दूर जाकर रिवाल्वर निकाल कर फायर कर दिया। पीड़ित अमित कुशवाहा ने इस घटना की जानकारी सुशांत गोल्फ सिटी थाने पर दी जिसके बाद पुलिस ने दुकान दार शोभेलाल को गिरफ्तार कर थाने ले आई। जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रविवार को जेल भेज दिया। आरोपी शोभेलाल की ओर से पैसा न देने व मारपीट करने की शिकायत की गई जिस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। व दुकानदार को जेल भेज दिया। जिससे नाराज सैकड़ो किसानो ने रविवार को सुशांत गोल्फ सिटी थाने के घेराव कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी करते हुए थाने के गेट पर धरना दिया। जिसकीं जानकारी मिलने के बाद कवरेज पर पहुंचे पत्रकार संन्तोष तिवारी थाने के गेट के अंदर खड़े होकर धरना से रहे किसानों की फ़ोटो खींचने लगे। जिससे इंस्पेक्टर सुशान्त गोल्फ सिटी नाराज हो गए। उससे अभद्रता करने लगे। उसने अपना परिचय भी दिया लेकिन वह न माने पत्रकार का हाथ पकड़ कर गेट के बाहर कर दिए। पीड़ित पत्रकार ने घटना की शिकायत डीसीपी व एडीसीपी साउथ से की। जिसके बाद मौके पर एसीपी गोसाईंगंज किरण यादव ने किसानों को समझा बुझा कर तीन दिन में जांच कर कार्रवाई का किसानों को आश्वासन दिया। लेकिन पीड़ित पत्रकार से नहीं मिली।पीड़ित पत्रकार संतोष तिवारी ने बताया कि साउथ जोन के किसी भी पुलिस अधिकारी ने कोई बात नहीं सुनी जिसके कारण सोमवार को सीपी से मिलकर इंस्पेक्टर के खिलाफ लिखित कार्रवाई करेंगे।

एसडीएम ने मोहारी खुर्द पशु आश्रय केन्द्र का औचक निरीक्षण, गौवंशो की चरही में नही मिला हरा चारा

मोहनलालगंज उपजिलाधिकारी बृजेश कुमार वर्मा ने रविवार को गोसाईगंज विकासखंड के मोहरी खुर्द में स्थित निराश्रित पशु आश्रय केन्द्र का औचक निरीक्षण किया।इस दौरान उन्हे आश्रय केन्द्र में तमाम खामिया मिली,जिस पर नाराजगी जताते हुये ब्लाक अफसरो व प्रधान को फटकार लगाते हुये तत्काल सुधार की चेतावनी दी।गोसाईगंज विकासखंड के मोहारी खुर्द ग्राम में स्थित निराश्रित पशु आश्रय केन्द्र के औचक निरीक्षण के दौरान मोहनलालगंज एसडीएम बृजेश कुमार वर्मा को गोदाम में हरा चार व चोकर नही मिला,गौवंशो की चरही केवल सादे व सूखे भूसे से भरी मिली।वही पशु आश्रय केन्द्र में चार गौंवश गम्भीर रूप से बीमार मिले।गौवंशो को ठंड से बचाव के लिये पर्याप्त इन्तजाम भी नही थे।उन्हे साफ-सफाई व्यवस्था भी बहुत खराब मिली।पशु आश्रय केन्द्र में अव्यवस्थो को देखकर एसडीएम बृजेश कुमार वर्मा का पारा सातवे आसमान पर चढ गया।उन्होने पहले तो पशु चिकित्सा अधिकारी को फो‌न कर फटकार लगाते हुये बीमार गौंवशो का तत्काल इलाज करने व ठीक होने तक प्रतिदिन बीमार गौवंशो की रिपोट उन्हे देने के निर्देश दिये।जिसके बाद मौके से ही एसडीएम ने गोसाईगंज बीडीओ को फोन कर गौवंशो को हरा चारा व चोकर ना दिये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये तत्काल हरे चारे व चोकर की व्यवस्था समेत आश्रय केन्द्र की साफ सफाई सही से प्रतिदिन करवाये जाने के निर्देश दियें।मौके पर मौजूद प्रधान व गौपालको भी फटकार लगाते हुये आश्रय केन्द्र की कमियों पर ब्लाक अफसरो के ध्यान ना देने पर तत्काल फोन कर अवगत कराने के निर्देश दियें।एसडीएम ने सख्त लहाजे में कहा पशु आश्रय केन्द्रो में गौवंशो के रखरखाव समेत अव्यवस्थाये मिलने पर जिम्मेदार अफसरो पर कार्यवाही के लिये जिलाधिकारी को पत्र लिखेगे।निरीक्षण के दौरान नायाब तहसीलदार अनुपम वर्मा,प्रधान समेत गौपालक मौजूद रहें।

लाॅड्री में लगी भीषण आग,सब कुछ हुआ जलकर हुआ राख

मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के सिसेंडी गांव निवासी श्री चन्द्र ने बताया उसने सिसेंडी-भीलमपुर मार्ग पर लाॅड्री की दुकान खोल रखी है,रविवार की सुबह तीन बजे के करीब उसकी दुकान में सदिग्धं परिस्थितियों में भीषण आग गयी जिसके बाद दुकान में रखे ग्राहको के धुलने व प्रेस करने के लिये आये महंगे कपड़ो समेत अन्य कीमती सामान जलकर राख हो गया।पीड़ित ने बताया 22दिन पहले भी उसकी दुकान में आग लग गयी थी,तब उसने सिसेंडी चौकी पुलिस से शिकायत की थी लेकिन कोई कार्यवाही नही की गयी।पीड़ित ने इंस्पेक्टर से लिखित शिकायत करते हुये गांव के नशेड़ी किस्म के राजकुमार पर दुकान में दोनो बार आग लगाने का आरोप लगाते हुये कार्यवाही की मांग की है।पीड़ित दुकानदार ने बताया दबंग किस्म का राजकुमार उससे आये दिन दुकान पर आकर गाली गलौज व मारपीट की कोशिश करता है,विरोध करने पर पूर्व में दुकान में आग लगाने की धमकी भी दी थी।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया शिकायत मिली है जांच कर कार्यवाही की जायेगी।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *