SAROJINI NAGAR NEWS:दिनदहाड़े पत्रकार की कार का शीशा तोड़ सोनी का कैमरा सहित जरूरी कागजात हुए चोरी,क्लिक कर देखें और भी खबरें

लखनऊ।सरोजनीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत अंतर्गत नवीन गौरी पुलिस चौकी के हनुमान पुरी कॉलोनी में शनिवार शाम लगभग 4:00 बजे घर से कुछ दूरी पर खड़ी एक पत्रकार की कार का शीशा तोड़कर उसमें रखा सोनी का कैमरा व अन्य जरूरी कागजात चोरी हो गए । प्राप्त विवरण के अनुसार सरोजनीनगर थाना क्षेत्र के हनुमान पुरी निवासी अशोक कुमार द्विवेदी पत्रकार व जन उपकार टाइम हिंदी दैनिक समाचार पत्र के संपादक हैं । शनिवार को दोपहर 3:00 बजे लखनऊ मीडिया ग्रुप पत्रकार संगठन की बैठक संगठन के संरक्षक व अमन लेखनी दैनिक समाचार पत्र के प्रधान संपादक राजकुमार सिंह जी के कार्यालय पर थी । पत्रकार अशोक द्विवेदी भी इस बैठक में सम्मिलित होने बाइक से बनी गए हुए थे । वापस आने पर उन्होंने देखा घर से कुछ दूर पर खड़ी उनकी सेंट्रो कार संख्या यूपी 32 बीयू 3635 का शीशा तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा उसमें रखा सोनी का कैमरा व अन्य जरूरी कागजात उठा ले गए हैं । दिन में इस प्रकार की घटी घटना के संबंध में पत्रकार द्वारा तत्काल 112 पुलिस सहायता को सूचना देने के साथ-साथ नवीन गौरी हाइडिल पुलिस चौकी को भी सूचना दी गई । सूचना पर पहुंची पुलिस मौके की जांच पड़ताल कर रही है ।

 गलती नगर निगम की जलभराव की समस्या झेल रही जनता

सांसद कौशल किशोर की चिट्ठी के बाद भी दो वर्षों से अधर में है नाला निर्माण
सफाई के अभाव में दो कालोनियों के सैकड़ों घर जल भराव की चमपेट में

बारिश के दौरान शहर की जनता को जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर निगम नालों की सफाई किये जाने के दावे कर रहा है। लेकिन नगर निगम की इस तैयारी का नमूना सरोजनीनगर की देवलोक कालोनी में देखा जा सकता है। यहां कानपुर रोड किनारे बनाए जा रहे नाले का निर्माण नगर निगम की गलती से ठप पड़ा है। यही नही यहां के मतदाताओं की मांग पर केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने भी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को चिठ्ठी खिली लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई। आलम यह है कि नगर निमग की गलती के चलते सरोजनीनगर प्रथम वार्ड की देवलोक व दुर्गानगर कालोनी के निवासी बीते दो साल से जलभराव की समस्या से जुझ रहे है।सरोजनीनगर प्रथम वार्ड-4 के गौरी गांव का पानी बिजनौर रोड से आकर कानपुर रोड किनारे बने नाले से होकर दरोगाखेड़ा स्थित झील में जाता था। स्कूटस इण्डिया चौराहे से कानपुर की तरफ जाने वाला यह नाला कच्चा था। स्थानीय जनता की मांग पर वार्ड के पार्षद राम नरेश रावत द्वारा इस नाले को पक्का बनाने के लिए तकरीबन 20 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत कराई गई। नाला निर्माण शुरू हुआ और तकरीबन आधा नाला बनकर तैयार भी हो गया। लेकिन इसी बीच मौके पर पहुंचे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने नाला निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग क्षेत्र में होने का आरोप लगाते हुए निर्माण कार्य पर रोक लगा दी। क्षेत्रीय पार्षद राम नरेश रावत व भाजपा प्रदेश परिषद सदस्य भुवनेन्द्र प्रताप सिंह मुन्ना की पैरवी पर क्षेत्रीय सांसद केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को चिठ्ठी भी लिखी लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई। जिसके चलते यह नाला दो वर्षो से अधूरा पड़ा है। निर्माण के दौरान निकाली गई मिट्टी नाले में भर गई है। जिसके चलते तकरीबन डेढ़ वर्ष से गौरी गांव का निकलने वाला गंदा पानी देवलोक कालोनी में खाली पड़े प्लाटों में भर रहा है। अब तो इतना जलभराव हो गया है कि तकरीबन एक दर्जनों घरों का रास्ता ही बंद हो गया है।

पीडित ने लगाया जान से मार देंगे की धमकी का आरोप

बंथरा थाना क्षेत्र के बचान खेड़ा निवासी रामकेश ने गांव के मनोज यादव, प्रदीप यादव, संदीप यादव और अजय यादव पर पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट करने के साथ ही जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस को दी गई तहरीर में रामकेश ने कहा है कि गांव के ही हर्ष यादव, रामकिशुन और ज्ञानेंद्र के बीच नाली का विवाद था। इस विवाद का निपटारा बीती 22 जून को तहसीलदार, लेखपाल और एडीओ पंचायत द्वारा ग्राम प्रधान व बंथरा थाना प्रभारी की मौजूदगी में कर दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद गांव के दबंग मनोज यादव, प्रदीप यादव, संदीप यादव और अजय यादव ने क्षेत्रीय विधायक राजेश्वर सिंह को पत्र देकर मौके की तहकीकात कराने की मांग की थी। उनकी इस मांग पर शुक्रवार शाम करीब 5 बजे मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक के प्रतिनिधि प्रदीप मिश्रा लोगों से पूछताछ करने के साथ मौके की तहकीकात कर रहे थे। तभी अचानक वहां पहुंचे विपक्षियों ने अपने करीब 8-10 अन्य साथियों के साथ मिलकर गाली गलौज करते हुए लात घूसों से मारना पीटना शुरू कर दिया। घटना के दौरान शोरगुल सुनकर गांव के अन्य लोग वहां पर पहुंचे तो आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग निकले। रामकेश का कहना है आरोपियों में मनोज एक आपराधिक व्यक्ति है। जिसे 6 माह के लिए गुंडा एक्ट में प्रतिबंधित भी किया जा चुका है। फिलहाल रामकेश की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

निःशुल्क प्रशिक्षण के लिए आवेदन 15 तक

जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केन्द्र द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति सबप्लान योजना के अन्तर्गत अनुसूचितजाति, जनजाति ट्राइबल सबप्लान के युवक-युवतियों के लिए रोजगारपरक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केन्द्र के सहायक उपायुक्त विद्याधर चौधरी ने बताया कि इस योजना के तहत ब्यूटीशियन एवं कम्प्यूटर ट्रेड में चार माह का कौशल विकास प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण लेने के इच्छुक युवक-युवतियों आगामी 15 जुलाई तक जुलाई तक www.msme.up.gov.in या www.diupmsme.upsdc.gov.in पर आनलाइन आवेदन कर सकते है। प्रशिक्षण लेने के इच्छुक प्रतिभागी की आयु 18 से 45 वर्ष एवं कक्षा आठ परीक्षा उर्त्तीण होना आवश्यक है।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *